गुलबदीन नायब आईपीएल 2024 :दिल्ली कैपिटल को मिला एक और ख़तरनाक बल्लेबाज़ जिसके सामने नहीं टिक पाएंगे गेंदबाज़, जानकर उड़ जायेंगे होश

गुलबदीन नायब आईपीएल 2024

गुलबदीन नायब आईपीएल 2024: आईपीएल 2024 का 43वां मैच दोपहर 3 : 30 बजे से अरुण जेटली स्टेडियम दिल्ली में दिल्ली कैपिटल और मुंबई इंडियंस के बीच खेला जायेगा दिल्ली कैपिटल अब तक इस सीज़न में अपना 10वां मैच खेलेगी वही मुंबई इंडियंस अपना 9वां मैच खेलेगी। दिल्ली कैपिटल 9 मैचों में से कुल 4 मैचों में ही जीत दर्ज़ कराने में कामयाब हुई जबकि 5 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है वही अगर मुंबई इंडियंस की बात करे तो इस टीम ने 8 मैचों में से 3 में जीत और 5 मैचों में हार का सामना किया है, अगले मैच में दोनों ही टीमों के बीच मुक़ाबला टक्कर का होगा दोनों ही टीम अपने आप को टूर्नामेंट में बाक़ी रखना चाहती है।

कौन है नया खिलाड़ी जो डीसी में मचायेगा धमाल

दिल्ली कैपिटल के लिए 10वे मैच में अफगानिस्तान के आल राउंडर बल्लेबाज़ गुलबदीन नायब खेलते नज़र आएंगे। वो एक आल राउंडर आक्रामक बल्लेबाज़ है और अपनी क़ाबलियत का लोहा मनवा चुके है और दिल्ली कैपिटल ने आईपीएल 2024 के लिए उन्हें साइन किया है, गुलबदीन नायब को दिल्ली कैपिटल ने मिचेल मार्श की जगह अपनी टीम में शामिल किया है।

मिचेल मार्श की जगह गुलबदीन नायब को किया रीप्लेस

मिचेल मार्श को आईपीएल 2024 से बहार कर दिया गया है उन्होंने इस सीज़न में दिल्ली कैपिटल के लिए शुरू के 4 मैच खेले है और उनकी जगह गुलबदीन नायब को टीम में शामिल किया गया है, मिचेल मार्श चोटिल होने की वजह से बहार हो गए है रिपोर्ट के मुताबिक hamstring niggle की वजह से मिचेल मार्श ऑस्ट्रेलिया वापस जा चुके है।

गुलबदीन नायब एक बेहतरीन आल राउंडर बल्लेबाज़ है उन्होंने अफगानिस्तान के लिए 82 एकदिवसीये मैच खेले है और 62 टी -20ीम मैच भी खेल चुके है गुलबदीन नायब अफगानिस्तान की क्रिकेट टीम के कप्तान भी रह चुके है दिल्ली कैपिटल ने 2024 आईपीएल टूर्नामेंट में गुलबदीन नायब को उनके बेस प्राइस 50 लाख रुपये में खरीदा है उन्हें पहले बार आईपीएल लीग में खेलने का मौका मिला है।

जनवरी 2024 में भारत के खिलाफ खेली गई टी – 20 सीरीज़ में गुलबदीन नायब ने अपने फेन्स को बहुत गौरवांतित किया था जहाँ उन्होंने बैंगलोर और इंदौर में दो अलग अलग अर्धशतकीय पारी खेली थी और उसके बाद उन्हें बहुत सुर्खिया मिली थी। और अब आईपीएल लीग में उन्हें अचानक दिल्ली कैपिटल ने लेकर सुर्खिया बटोर ली है देखना दिलचस्प होगा गुलबदीन नायब अपने डेब्यू मैच में केसा प्रदर्शन करते है।

दिल्ली कैपिटल ने गुलबदीन नायब को लिया है ताकि वो मिचेल मार्श से अच्छा प्रदर्शन करे क्यूंकि मिचेल मार्श ने इस सीज़न में 4 मैच खेले लेकिन कुछ ख़ास नहीं किया उन्होंने दिल्ली के पहले मैच में 12 गेंदों में कुल 20 रन ही बनाये और दूसरे मैच में 12 गेंदों में 23 रन बनाये वही तीसरे मुक़ाबले में मार्श ने 12 गेंदों में कुल 18 रन बनाये जबकि चौथे मैच में 2 गेंदों का सामना करके शून्य (0 ) पर आउट हो गए। उन्होंने 4 मैचों में कुल 61 रन ही बनाये। उनकी माशपेशियों में खिचाव आने की वजह से टूर्नामेंट से बहार होना पड़ा।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *