बांग्लादेश के ख़िलाफ़ पहले टेस्ट मैच में इस खिलाड़ी को भारतीय स्कवैड में किया गया है शामिल, बांग्लादेश को चटायेगा धूल।

बांग्लादेश के ख़िलाफ़ पहले टेस्ट मैच में इस खिलाड़ी को भारतीय स्कवैड में किया गया है शामिल

बांग्लादेश के ख़िलाफ़ पहले टेस्ट मैच में इस खिलाड़ी को भारतीय स्कवैड में किया गया है शामिल, बांग्लादेश को चटायेगा धूल: भारत और बांग्लादेश के बीच 19 सितम्बर 2024 से 12 अक्टूबर 2024 के बीच भारत में 2 टेस्ट मैच और 3 टी – 20 मैचों के मुक़ाबले खेले जाने है। आपको बता दे की बांग्लादेश की अन्तराष्टीय क्रिकेट टीम अपने भारत दौरे के लिए बांग्लादेश से कुछ ही दिनों में रवाना होगी जहा भारत से 2 टेस्ट 3 टी -20 मैचों की सीरीज़ खेली जानी है जिसके लिए भारतीय क्रिकेट टीम पूरी तरह तैयार है। जहाँ पहले टेस्ट मैच में भारतीय टीम की कप्तानी रोहित शर्मा करते नज़र आएंगे लेकिन अभी तक भारतीय टीम के टी -20 कप्तान कौन होंगे इसकी कोई जानकारी अभी तक नहीं आई है।

बांग्लादेश के ख़िलाफ़ पहले टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम स्कवैड

रोहित शर्मा कप्तान
शुभमन बल्लेबाज़
यशवी जैस्वाल बल्लेबाज़
सरफ़राज़ खान बल्लेबाज़
विराट कोहली बल्लेबाज़
रविंद्र जडेजा आल राउंडर गेंदबाज़
आर आश्विन गेंदबाज़
अक्षर पटेल गेंदबाज़
के एल राहुल बल्लेबाज़
ध्रुव जुरेल बल्लेबाज़
ऋषभ पंत विकेट कीपर बल्लेबाज़
मोहम्मद सिराज
कुलदीप यादव
आकाश दीप
जसप्रीत बुमराह
यश दयाल
गेंदबाज़
बांग्लादेश vs भारत

ऋषभ पंत निभाएंगे नई भूमिका

भारतीय क्रिकेट टीम में अपनी पहचान बनाने वाले ऋषभ पंत लम्बे समय बाद टेस्ट मैच बतौर विकेट कीपर खेलते नज़र आने वाले है। आपको बता दे की क्रिकेटर ऋषभ पंत का करियर बहुत रोमांचक रहा है, उन्होंने बहुत कठनाइयों का सामना करके भारतयीय क्रिकेट टीम में अपने लिए जगह बनाई है, दरअसल 2022 दिसंबर के महीने में ऋषभ पंत दिल्ली देहरादून हाईवे पर रूडकी के पास एक कार एक्सीडेंट में बहुत बुरी तरह घायल हो गए थे जिसके बाद उन्हें भारतीय टीम से बहार रहना पड़ा लेकिन उन्होंने 2024 आईपीएल में जबरदस्त वापसी की और बेहतरीन प्रदर्शन किया। पंत आईपीएल 2024 में दिल्ली कैपिटल के लिए बतौर कप्तान रहे जहाँ उन्होंने 13 मैचों में 446 रन बनाये जिसमें 88 उनका हाई स्कोर रहा जिसके बाद उन्हें 2024 आईसीसी टी-20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम स्कवैड में शामिल किया गया जहाँ उन्होंने उम्दा प्रदर्शन किया और आगे भी अच्छा प्रदर्शन जारी रखेंगे।

दुलीप ट्रॉफी में ऋषभ पंत ने बहुत अच्छा प्रदर्शन अभी तक किया है जिसके बाद भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी सौरभ गॉउन्ग्ली ने उनको लेकर एक बहुत बड़ी बात कही है जहाँ उन्होंने ऋषभ पंत को GOAT कहा है उन्होंने ऋषभ पंत को टेस्ट क्रिकेट में ग्रेटेस्ट ऑफ़ आल टाइम खिलाड़ी बोला है, क्यूंकि उन्होंने हर मोड़ पर टीम के लिए बेहतरीन प्रदर्शन किया है।

भारत और बांग्लादेश के बीच होगा कड़ा मुक़ाबला

भारतीय क्रिकेट टीम पिछले दौरे पर श्रीलंका गई थी जहाँ भारतीय क्रिकेट टीम ने निराशाजनक प्रदर्शन दिखाया था जहाँ पहली बार गौतम गंभीर को भारतीय टीम का मुख्य कोच बनाया गया लेकिन कुछ कमाल खिलाड़ी नहीं दिखा पाएं श्रीलंका दौरे के बाद भारत में दुलीप ट्रॉफी एलान किया गया जहाँ तमाम भारतीय खिलाड़ियों को खेलने का मौका दिया गया। श्रीलंका दौरे के बाद भारतीय टीम का मुक़ाबला बांग्लादेश से होगा जिसमें भारत और बांग्लादेश के बीच 2 टेस्ट मैच और 3 टी -20 मैचों की सीरीज़ भारत में खेली जाएगी।

बांग्लादेश के ख़िलाफ़ पहले टेस्ट मैच रोहित शर्मा कप्तानी करते नज़र आएंगे लेकिन दूसरे टेस्ट मैच शुभमन गिल को टेस्ट मैच का कप्तान बनाया जायेगा ऐसी सम्भावनाये है, लेकिन इस बार भारतीय टीम के मुख्य गौतम गंभीर की नज़र सिर्फ जीत पर होगी और बीसीसीआई के पूर्व प्रमुख जय शाह ने भी कहा था की भारत को बांग्लादेश पर जीत दर्ज़ करनी होगी, आपको बता दे की बीसीसीआई के प्रमुख जय शाह अब आईसीसी के मुख्य चेयर पर्सन है। भारतीय टीम स्कवैड में आने वाले मैचों में बहुत बदलाव देखने को मिलेंगे ऐसी सम्भावना जताई जा रही है।

भारत और बांग्लादेश के बीच पहला मुक़ाबला मैच बंगलुरु में खेला जायेगा जिस पर पुरे विश्व की निगाहें होंगी।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *