Virat Kohli के बेटे के जन्म के बाद एक और बड़ी खुशखबरी, फैंस के बीच जशन का माहौल

virat kohli icc test rankings 2024

Virat Kohli: भारतीय टीम के धाकड़ बल्लेबाज़ विराट कोहली ने अपने इंस्टाग्राम पोस्ट से जानकारी दी के वो बीते 15 फरवरी को दोबारा पिता बने. विराट कोहली के पिता बनने की खबर से उनके चाहने वाले करोड़ो फंसे में खुसी की लहार दौड़ गई है. आपको बता दे के भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मेचो सीरीज चल रही है जिसमे भारतीय टीम फ़िलहाल 2 – 1 से आगे चल रही है, विराट कोहली पहले ही खुद को इस सीरीज से अलग कर चुके है और अब ऐसी सम्भावना है के शायद कुछ और दिन भारतीय टीम को अपने इस धाकड़ बल्लेबाज़ के बिना ही मैदान में उतरना पड़ेगा।

15 फरवरी 2024 को विराट कोहली ने बताया के विराट कोहली के बेटे का नाम अकाय है और आज एक और ऐसी खबर आई है जिससे विराट कोहली के तमाम करोड़ो फेन्स ख़ुशी से झूम उठेंगे।

21 फरवरी 2024 को ICC की तरफ से टेस्ट के टॉप बल्लेबाज़ों की लिस्ट जारी की गई है और भारत का यह बल्लेबाज़ अभी भी टेस्ट के TOP 10 बल्लेबाज़ों में अपना नाम शामिल किये हुए है. विराट कोहली इस वक़्त Top 10 Test Batsman की लिस्ट में सातवे स्थान पर बरक़रार है.

Top 10 Test Batsman का हाल

आईसीसी की तरफ से जारी की गए लिस्ट (ICC batting Rankings) की बात करे तो नूज़ीलैण्ड के बल्लेबाज़ केन वियमसन इस वक़्त टॉप पर नज़र आते है, केन वियमसन के 893 अंक है और इस लिहाज़ के टॉप पर काबिज़ है. दूसरे नंबर पर नाम आता है ऑस्ट्रेलिया के बेहतरीन बल्लेबाज़ स्टीव स्मिथ का जिनके 818 अंक है. बात करे तीसरे नंबर की तो यहाँ पर नूज़ीलैण्ड का ही बोलबाला है और डेरिल मिचेल 780 अंक के साथ धाक जमाये बैठे है.

बाबर आज़म विराट से आगे

पाकिस्तान के स्टार प्लेयर बाबर आज़म विराट कोहली से 2 पायदान ऊपर पाचवे इस्थान पर काबिज़ है और उनके 768 अंक है. इसके बाद नंबर आता है इंग्लैंड के जो रूट का जिनके पास 766 अंक है.

विराट कोहली के अंको की बात करे तो विराट के पास 752 अंक है. ध्यान रहे के विराट कोहली ने हालही में खेली जा रही इंडिया और इंग्लैंड के बीच 5 मेचो की सीरीज में भाग नहीं लिया है, इस लिहाज़ से विराट के अंको में कोई गिरावट नहीं आना उनके फेन्स के लिए एक अच्छी खबर है

विराट कोहली ने आखरी बार साउथ अफ्रीका के खिलाफ 2 टस्ट मैचेस में हिस्सा लिया था जहा पर उनका प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा था. विराट कोहली ने पहले मैच के दोनों परिओ 38 और 76 रन बनाये थे. विराट कोहली का प्रदर्शन दूसरे टेस्ट में भी कुछ खास नहीं था और उन्होंने सिर्फ 46 और 12 रन बनाये थे. विराट कोहली फिलहाल क्रिकेट से दूर है और अपनी फॅमिली के साथ अच्छा समय बिता रहे है

भारत और इंग्लैंड के बीच चौथा टेस्ट

भारत और इंग्लैंड के बीच चौथा टेस्ट मैच 23 फरवरी से रांची में खेला जायगा और इस वक़्त भारत एक मज़बूत इस्थिति में है हलाकि लगातार 2 मैच हारने के बाद इंग्लैंड इस मैच को किसी भी हाल में जीतना चाहेगा। भारत की निगाहे पिछले मैच के स्टार बल्लेबाज़ यशस्वी जैसवाल पर होंगी और साथ ही सरफ़राज़ खान भी बड़ी पारिया खेलने में माहिर है. रोहित शर्मा की अगुवाई और रविंद्र जडेजा जैसे सीनियर प्लेयर की मौजूदगी में भारतीय टीम रांची में खले जाने वाले मैच को जीत कर सीरीज अपने नाम करना चाहेगी और वही दूसरी और इंग्लैंड की टीम की कोशिश होगी के किसी तरह सीरीज को बराबरी पर लाया जाये और खुद को सीरीज में बनाये रखें

जिस तरह विराट कोहली को लगातार अच्छी खबरे मिल रही है उससे तो लगता है भारतीय टीम चौथे मैच में ही सीरीज जीत कर विराट को एक और तोफा जरूर देगी!

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *