MS Dhoni quits as CSK captain :महेंद्रा सिंह धोनी बीच में ही छोड़ देंगे कप्तानी, CSK के करोड़ो फेन्स सदमे में

MS Dhoni quits as CSK captain

MS Dhoni quits as CSK captain : IPL शुरू होने से बस कुछ ही दिन बाकि है और आईपीएल की सबसे बड़ी टीम चेन्नई के फेन्स उनके कप्तान धोनी को एक बार फिर से ट्रॉफी उठाते देखना चाहते है, ऐसे में एक बड़ी चौकाने वाले खबर आ रही है. बहुत से विशेषको से और उत्साही लोगो के द्वारा अटकले लगाई जा रही है की चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी आईपीएल सीज़न 2024 के बीच में ही अपनी टीम से कप्तानी छोड़ सकते है, स्टार स्पोर्ट्स के प्रेस रूम से ऐसी खबर आई है की धोनी चैन्नई सुपर किंग्स टीम की कप्तानी किसी और को दे सकते है, हालांकि इस बात का कोई प्रमाण नहीं है लेकिन जो लोग करीब है उनसे ऐसी खबर आ रही है, अगर ऐसा हुआ तो सुपर किंग्स को खासी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है

जीत के टाइटल के साथ उतरेंगे कप्तान धोनी आईपीएल इतिहास में महेन्द्रा सिंह धोनी का नाम सदियों तक याद रखा जायेगा कप्तान धोनी इस बार भी येल्लो आर्मी को लीड करेंगे धोनी का ये फाइनल आईपीएल भो सकता है अगर ऐसा होता है तो फेन्स को बड़ा झटका लगेगा, क्यूंकि धोनी अपने चाहने वालो के दिलो पे राज़ करते है लेकिन जो खबर चारो और है की धोनी सीज़न के बीच में ही अपनी कप्तानी किसी लोकप्रिय साथी को सौंपेंगे, ये बात अपने आप में बड़ी हलचल पैदा करती है की कप्तान महेंद्र सिंह धोनी कप्तानी छोड़ रहे है,लेकिन उम्मीद करते है की कप्तान महेंद्र सिंह धोनी पूरा सीज़न खेलेंगे अपना कप्तानी वाला रोल बखूबी निभाएंगे और कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को सभी मैच खेलने चाहिए यदि वो अनफिट भी अगर है तो, क्यूंकि जब उन्होंने ये सीज़न खेलने का बनाया है तो हम उम्मीद कर सकते है की वो पूरा आईपीएल खेले जैसा वो खेलते आये है।

Dhoni with CSK since 2008 – चेन्नई के साथ पहले आईपीएल से कप्तान

Dhoni with CSK since 2008 : आईपीएल का यह 17वा संस्करण है और महिंद्रा सिंह धोने पिछले 17 सालो से चेन्नई के साथ जुड़े है, धोनी ने न जाने कितने जशन के मोके अपने फेन्स को दिए है ऐसे में धोने के कप्तानी छोड़ने के फैसले से करोड़ो फेन्स में दुःख का माहौल है और वो ऐसी उम्मीद कर रहे है के धोनी कम से कम IPL का 17व संस्करण बतौर कप्तान ही खेले, धोनी चेन्नई के साथ 2008 यानि पहले आईपीएल संस्करण से ही जुड़े है, धोनी लगातार आईपीएल खेले है और चेन्नई की कप्तानी की है. धोनी न बल्कि एक बेहतरीन कप्तान साबित हुए है बल्कि उन्होंने भारतीय क्रिकेट के लिए CSK के दुवारा युवा और प्रतिभाशाली क्रिकेटर्स भी बनाये है.

Dhoni Stats In IPL – धोनी का आईपीएल में प्रदर्शन

Dhoni Stats In IPL :धोनी ने चेन्नई को 5 बार आईपीएल का ख़िताब दिलाया है, धोनी की कप्तानी में चेन्नई ने 2010, 2011, 2018, 2021, 2023 के आईपीएल में जीत हासिल की थी. धोनी की बतौर खिलाडी बात करे तो धोनी ने अब तक कुल 250 मैच खेले है जिसमे 135.92 के शानदार स्ट्राइक रेट और 38.79 के एवरेज से 5082 रन बनाये है. धोनी के नाम 24 अर्धशतक भी शामिल है. धोनी न ही एक बेहतरीन कप्तान बल्कि एक बेहतरीन खिलाडी भी साबित हुए है.

New CSK Captain 2024 – कौन होगा CSK का नया कप्तान

New CSK Captain 2024: महेंद्र सिंह धोनी CSK के सबसे सफल कप्तानों में से एक हैं और न ही सिर्फ CSK बल्कि आईपीएल के भी कुछ सबसे कामयाब कप्तानों में धोनी का शुमार होता है, ऐसे में अगर धोनी चेन्नई की कप्तानी छोड़ देते है तो ये चेन्नई के लिए मुश्किलें साबित करेगा और उन्हें एक नए कप्तान का विकल्प तलासना होगा. चेन्नई के मौजूदा खिलाड़ियों की बात करे तो रविंद्र जडेजा को कप्तानी की जिम्मेदारी दी जा सकती है. धोनी के बाद रविंद्र जडेजा CSK के लिए कामयाब खिलाडी रहे है और उन्होंने अपनी बदौलत बोहोत से मैच चेन्नई को जिताये है.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *