Guard Of Honer RCB RCB Women HIndi : भारत में पहली बार महिला टीम को Guard Of Honer से नवाज़ा गया, जाने किया होता है यह बेहतरीन सम्मान

Guard Of Honer RCB RCB Women HIndi

Guard Of Honer RCB RCB Women HIndi : किसी खिलाड़ी को Guard Of Honer से सम्मानित करना उनके लिए बड़े गर्व की बात है, बता दे की भारत में महिला प्रीमियर लीग 2024 का फाइनल हो चुका है, इस टूर्नामेंट के फाइनल में दिल्ली कैपिटल महिला क्रिकेट टीम और रॉयल चैलेंजर बंगलौर के बीच भिड़ंत हुए जिसमे बंगलौर की टीम ने दिल्ली कैपिटल को बड़े अंतर से हराकर इस टूर्नामेंट का खिताब जीता है.

बंगलौर महिला टीम की कप्तान स्मृति मंधाना के पास है और दिल्ली कैपिटल की कप्तान मेग लैनिंग है जो एक ऑस्ट्रेलिया की महिला क्रिकेट खिलाडी वो अपने देश के लिए खेलती है, दो बार दिल्ली की टीम महिला प्रीमियर लीग फाइनल में पहुंच चुकी है लेकिन दोनों बार खिताब नहीं जीत सकी, महिला प्रीमियर लीग का दूसरा सीज़न था, जी हाँ ये टूर्नामेंट पहली बार 2023 में खेला गया था केवल इस टूर्नामेंट को चलते हुए दो साल हुए, 2023 में इसका जबरजस्त आयोजन किया गया था

पहले प्रीमियर लीग के फाइनल में मुंबई और दिल्ली के बीच मुक़ाबला खेला गया था जहाँ मुम्बई ने दिल्ली को हराकर 2023 का खिताब जीता था जिसकी कप्तान हरमनप्रीत थी, लेकिन इस बार मुंबई सेमि फाइनल में बंगलौर से हार गई।

आखिर महिला टीम को क्यों किया गया सम्मानित जाने वजह

वजह क्या है हम आपको बताते है आईपीएल टूर्नामेंट 2008 में शुरू हुआ था, और आईपीएल के इतिहास में कभी ऐसा नहीं हुआ की रॉयल चैलेंजर बंगलौर की पुरुष टीम ने कोई ख़िताब जीता हो, हालांकि दो तीन बार आईपीएल के फाइनल में बंगलौर पहुंची तो है लेकिन चैंपियनशिप ट्रॉफी अपनी टीम को नहीं जीता सकी.

बंगलोर टीम के फेन्स हर वर्ष ये आस लगते है की इस बार हमारी टीम जीतकर खिताब अपने नाम करेगी और सोचते हुए 16 साल निकल गए और बंगलौर पुरुष टीम कभी जीत न सकी. लेकिन रॉयल चैलेंजर बंगलौर की महिला टीम ने उनका ख्वाब पूरा किया जी हाँ इस टीम के फेन्स को जो खुशी मिली उसका कोई ठिकाना नहीं था.

Guard Of Honer RCB RCB Women HIndi

बंगलौर महिला टीम ने अरुण जेटली स्टेडियम दिल्ली में WPL का खिताब वैसे ही बंगलौर में जश्न का माहौल था और रात भर मिठाइयों का दौर चला वजह थी जो काम पुरुष टीम 16 साल में न कर सकी वो महिला टीम ने WPL के दूसरे साल में ही करके दिखा दिया इसी वजह इस टीम को खासकर कप्तान स्मृति मंधाना को Guard Of Honer RCB RCB Women HIndiGuard Of Honer से सम्मानित किया गया वो भी बंगलौर पुरुष टीम की तरफ से, वाकई ये पल इमोशनल करने वाला था। – Guard Of Honer RCB RCB Women HIndi

आईपीएल 2024 में बंगलौर महिला टीम से प्रेरणा लेगी फेफ डु प्लेसिस की टीम

बिलकुल इस बार आईपीएल 2024 में बंगलौर हर सूरत ख़िताब जीतने उतरेगी क्यूंकि उनकी महिला टीम WPL का खिताब जीत चुकी है तो इस बार कॉन्फिडेंस थोड़ा ज़्यादा रहेगा और खताब जीतने की हिम्मत भी मिलेगी हालाकि बैंग्लोर टीम के आक्रामक बल्लेबाज़ ने पूरी महिला को जीत के तुरंत बाद वीडियो कॉल करके जीत की बधाई और मुबारकबाद दी तो वही स्मृति मंधना ने इस जीत को तमाम बंगलौर के फेन्स के नाम कर दिया जिसका वो 16 साल से इंतज़ार कर रहे थे।

इस बार आईपीएल में में ज़्यादा रोमांच देखने को मिलेगा क्यूंकि इस बार मुंबई इंडियंस, हैदराबाद, चेन्नई सुपर किंग्स , बंगलौर जैसी बड़ी टीमें भी बहुत ज़्यादा प्रैक्टिस करते देखे गए है तो इससे अंदाजा लगाया जा सकता है की सब कितने आक्रामक है खेलने के लिए हर टीम कोशिश और संघर्ष करेगी की आईपीएल 2024 का ख़िताब जीते।

स्मृति मंधाना ने क़ाबिले तारीफ कप्तानी की है अपनी टीम की क्यूंकि उन्होंने खिताब ही नहीं जीता है अपने फेन्स का दिल भी जीता एक नहीं दो दो चैंपियन को हराया है पहले साल की विजेता मुंबई इंडियंस और पहले साल रनर उप दिल्ली कैपिटल वाक़ई उनकी टीम इस सम्मान के क़ाबिल थी।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *