RCB vs CSK News 1st Match News in Hindi: ऋतुराज गायकवाड़ की कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स ने किया जीत से आगाज़ :

RCB vs CSK News 1st Match News in Hindi

RCB vs CSK News 1st Match News in Hindi: आईपीएल 2024 का पहला मैच आरसीबी और चेन्नई के बीच खेला गया जहा चेन्नई सुपर किंग्स ने आरसीबी को हराकर टूर्नामेंट का पहला मैच जीत लिया है, ये पहला मैच चैन्नई में खेला गया था जहा चैन्नई सुपर किंग्स ने इस मैच को 6 विकेट से जीतकर इतिहास रच दिया है, टॉस जीतकर बंगलौर ने पहले बल्लेबाज़ी की और 173/6 रन स्कोर खड़ा किया जिसको चेन्नई सुपर किंग्स ने 8 गेंद शेष रहते हुए 8 विकेट से इस मुक़ाबले को जीत लिया.

चेन्नई के इस स्टेडियम में बंगलौर कभी चेन्नई सुपर किंग्स को हराने में सफल नहीं हुई है, चेन्नई ने ये मैच जीतकर बता दिया और साबित भी कर दिया की चैंपियन टीम चैंपियन होती है फ़र्क़ नहीं पड़ता की कप्तान नया है पुराना, इस चेन्नई के स्टेडियम पर ज़्यादा मैच वो ही जीता है जिसने बाद में चैस किया है, इस मैच में ये तो कमाल हुआ ही की चेन्नई ने जीत लिया लेकिन भी इतिहास जायेगा की चेन्नई सुपर किंग्स एक युग के बाद अपना कप्तान बदला और नया कप्तान बनाते ही टूर्नामेंट का पहला मैच जीत लिया.

आईपीएल सीज़न 2024 आयोजन में बॉलीबुड के बड़े सितारों ने भी शिरक़त किया था, और सभी ने मन मोहित किया जैसे ए.आर. रेहमान, और बॉलीबुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार और टाइगर श्रॉफ और फनकार सोनू निगम।

RCB vs CSK News 1st Match News in Hindi – ऋतुराज गायकवाड़ ने अपने पहले मैच में मचाया तहलका

आईपीएल 2024 की शुरुआत हो चुकी है जिसको लेकर तमाम क्रिकेट प्रेमियों में उत्साह था, और सत्र का पहला मैच खेला जा चूका है जिसमें चेन्नई सुपर किंग्स ने आरसीबी को धुल चटा दी है और एक बार फिर आरसीबी हार का इतिहास बदलने में नाकामयाब रही.

आज भी चेन्नई किंग्स में वो ही प्रतिभा है जो 2008 में आईपीएल के पहले सस्करण में थी वही चैंपियन खेलना कुछ भी तो नहीं बदला सिवाय कप्तान के , आईपीएल के इतिहास में चेन्नई सुपर किंग्स ने एक युग के बाद अपनी टीम का कप्तान बदला और कप्तान के बदल जाने के बाद चेन्नई सुपर किंग्स ने आईपीएल सीज़न का पहला मैच आरसीबी को हराकर जीत लिया है.

ऋतुराज गायकवाड़ को लास्ट ईयर से ही कप्तानी को लेकर पता चल चूका था तो मैदान पर इतना ज़्यादा नर्वस दिखाई दिए नहीं बल्कि मैच से एक दिन पहले ही कप्तान ने बता दिया था की में खुश हु और माही भाई का धन्वाद करता हु की उन्होंने मुझ पर भरोसा किया और वो अपनी टीम को लेकर कॉन्फिडेंड थे, परिणाम ये हुआ की जीत के साथ उन्होंने परचम लहरा दिया। RCB vs CSK News 1st Match News in Hindi

चेन्नई सुपर किंग्स में एक नहीं दो धोनी है

RCB vs CSK News 1st Match News in Hindi : आईपीएल 2024 के पहले मैच में मुक़ाबला चैन्नई सुपर किंग्स और आरसीबी के बीच हुआ था जहा आरसीबी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी की और 173/6 रनो का लक्षय चेन्नई सुपर किंग्स को दिया जिसमें सर्वाधिक रन अनुज रावत ने बनाये उन्होंने 25 गेंदों में 48 रन की शानदार पारी खेली जिसमें 4 चौके और 3 छक्के भी शामिल है

आक्रामक बल्लेबाज़ विराट कोहली ने 20 गेंदों में 1 छक्के की मदद से मात्र 20 रन बनाये और वही कप्तान प्लेसिस ने 8 चौको की मदद से 23 गेंदों में 35 बनाये और रजत पाटीदार और मैक्सवेल शून्य पर आउट हो गए अगर ये दोनों बल्लेबाज़ आउट नहीं होते तो रिज़ल्ट इस मैच का कुछ और ही होता.

दिनेश कार्तिक ने अच्छी पारी खेली 26 बॉल में 38 रन बनाये जिसमे 3 चौके और 2 छक्के शामिल है तो तरह 13 रन एक्स्ट्रा मिलने के बाद आरसीबी ने 173/6 रन का स्कोर खड़ा किया। जिसको चेन्नई सुपर किंग्स ने 8 बॉल शेष रहते हुए 6 विकेट से इस मैच को जीत लिया। जिसमे शिवम् दुवे 34/28 और जडेजा 25/17 बनाकर नॉट आउट रहे।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *