RCB vs CSK: 4 Reasons Why RCB Lost The Game: अगर यह न हुआ होता तो RCB मैच जीत जाता

RCB vs CSK: 4 Reasons Why RCB Lost The Game

RCB vs CSK: 4 Reasons Why RCB Lost The Game: आईपीएल सीज़न 2024 के टूर्नामेंट का आगाज़ हो चूका है जिसमें पहला मैच आरसीबी और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच चेन्नई में खेला गया जहा इस पहले मुक़ाबले में आरसीबी को शिकश्त का सामना करना पड़ा है और अभी तक रिकॉर्ड कायम है की यहाँ आरसीबी एक भी मैच चेन्नई से नहीं जीत पाई है, बता दे की 2008 से लेकर अभी तक आईपीएल के इतिहास में आरसीबी एक भी खिताब नहीं जीत सकी है वही चेन्नई सुपर किंग्स 5 बार आईपीएल खिताब जीत चुकी है और इस बार भी जीत से शुरुआत की है। हर बार की तरह आरसीबी अपने फेन्स को चेन्नई से हारकर निराश करती है, हालांकि आरसीबी में सभी खिलाड़ी ज़बरदस्त है बेमिशाल है लेकिन फिर भी पहले मैच में ही अपनी लय बिगाड़ बैठे हालांकि कप्तान प्लेसिस ने अपने बल्ले का ज़ोहूर जरूर दिखाया है, लेकिन एक सिंगल मैच जीतकर इतिहास बदलने में असफ़ल रहे।

RCB vs CSK: 4 Reasons Why RCB Lost The Game – बेंगलोर की हार की यह रही वजह

    1. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करना

    इस मैदान पर स्कोर को चेस करना बहुत आसान है ज़्यादातर मैच बाद में खेलने वाली टीम ने जीते है अगर आरसीबी इस मैच में टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाज़ी न करके अगर पहले गेंदबाज़ी की होती तो शायद नतीज़ा कुछ और होता और इतिहास बदल सकता था, लेकिन आरसीबी के कप्तान फेफ डु प्लेसिस ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी का फैसला लिया जो उनके और टीम के के लिए गलत साबित हुआ और चेन्नई सुपर किंग्स से करारी हार का सामना का सामना करना पड़ा।

    2. रजत पाटीदार और मैक्सवेल का शून्य पर आउट जाना।

    आईपीएल 2024 के टूर्नामेंट में रजत पाटीदार और मैक्सवेल दोनों पहले ऐसे खिलाड़ी बन गए है जो बिना रन बनाये अपने पहले मैच में ही आउट होकर लौटे, अगर इनमे से एक बल्लेबाज़ भी अगर चल जाता तो हार जीत के परिणाम कुछ और ही होता मुमकिन होता की आरसीबी का स्कोर 200 के आसपास पहुंच जाता तो और कॉन्फिडेंस टीम में आता। मैक्सवेल ने सिर्फ 1 गेंद का सामना किया और जीरो पर आउट हो गए वही रजत पाटीदार ने 3 गेंदों का सामना किया और दीपक चहार की गेंद पर बिना कोई रन बनाये अपना विकेट गवा बैठे इन दोनो को आउट करने में धोनी की एहम भूमिका रही उन्होंने ही रेहमान और दीपक की गेंद पर कैच पकड़कर वापिस भेजा। RCB vs CSK: 4 Reasons Why RCB Lost The Game

    3. तेज़ गेंदबाज़ मोहम्मद सिराज मैजिक हुआ सुस्त।

    तेज़ गेंदबाज़ मोहम्मद सिराज ने भी इस मैच में कोई कमाल नहीं दिखाया है, हालांकि उनसे कप्तान पलेसिस को बहुत उम्मीद थी वो एक शानदार गेंदबाज़ है लेकिन आईपीएल 2024 के पहले मैच में ही जमकर पिटे और अपनी टीम के लिए कोई भी सफ़लता हासिल करने में नाकाम रहे उन्होंने अपने 4 ओवरों में 38 रन दिए इस बार मोहम्मद सिराज ने इस मैच में सबसे ज़्यादा रन दिए उनके बाद अल्ज़ारी जोशेप ने 3.4 गेंदों में 38 रन दिए हालांकि रन देने में दोनों बराबरी पर रहे। कैमरून ग्रीन ने सबसे अच्छी गेंदबाज़ी की उन्होंने 3 ओवरों में 27 रन मात्र दिए और 2 विकेट भी चटकाए। यश दयाल ने भी एक विकेट लिया और वही 3 ओवरों में 28 रन दिए। और करन शर्मा ने 2 ओवर डालें और 24 रन देकर 1 विकेट झटका। मयंक अग्रवाल ने 2 ओवर फेंककर मात्र 6 रन दिए और वही 1 ओवर मैक्सवेल ने फेका और 7 रन मात्र दिए, सबसे अच्छी गेंदबाज़ी इस मैच आरसीबी के लिए मयंक अग्रवाल ने की।

    4. हर बार की तरह चेन्नई को हलके में लेना

    फेफ डु प्लेसिस ने अच्छी बल्लेबाज़ी की है उन्होंने जिसमे 8 चौके भी लगाए है , वही विराट कोहली जिन्हे क्रिकेट का किंग यानि किंग कोहली भी कहा जाता है उन्होंने फिर आरसीबी के फेन्स को निराश किया है, इस पहले मैच में उन्होंने केवल 20 गेंदों में 21 रन बनाये और जल्द ही आउट हो गए। RCB vs CSK: 4 Reasons Why RCB Lost The Game

    Leave a Comment

    Your email address will not be published. Required fields are marked *