PBKS vs DC 2024 Playing 11 Prediction and Pitch Report Hindi

PBKS vs DC 2024 Playing 11 Prediction and Pitch Report Hindi

PBKS vs DC 2024 Playing 11 Prediction and Pitch Report Hindi: आईपीएल 2024 का दूसरा मैच आज दिल्ली और पंजाब के बीच खेला जाना है, यह मैच Mullanpur Stadium, Chandigarh में खेला जायगा, दोनों ही टीमों में जबरदस्त खिलाडी मोजोद है जो किसी भी वक़्त मैच का रुख बदल सकते है ऐसे में आप यह जानना चाहेंगे के आखिर कोनसे वो खिलाडी है जिन्हे आप अपनी Dream 11 टीम में साहिल कर सकते है, आज हम इसी बेस में आपको बताने वाले है.

दोनों ही टीम्स के लिए यह आईपीएल का शुरुवाती मुकबला है और दोनों ही जीत से आगाज़ करना चाहंगी। पंजाब ओर दिल्ली दोनों एक दूसरे की चिर प्रतिध्वंदी मानी जाती है तो ऐसे में मुक़ाबला रोमांचक होने की उम्मीद है.

मैच Punjab Kings Vs Delhi Capitals
लीग IPL 2024
तारिख 23rd March 2024
समय 03:30 PM IST
स्थान Mullanpur Stadium, Chandigarh

IPL 2024, IPL का 17व संस्करण है और इसका दूसरा मुक़ाबला Punjab Kings ओर Delhi Capitals के बीच होने जा रहा है. पूरी श्रृंखला में 60 मैच होने वाले है और यह IPL 2024 का दूसरा मुक़ाबला होगा। अगर आप ड्रीम 11 टीम की तलाश में है तो हम आपको इसके बारे में बताने वाले है.

PBKS vs DC Dream11 Pitch Report

यह मैच Mullanpur Stadium, Chandigarh में खेला जाना है,अगर चंडीगढ़ के मैदान की पिच की बात करे तो यह एक धीमी पिच है. अगर मैच दिन के समय हो रहा हो जैसा के Punjab Kings Vs Delhi Capitals होने वाला है तो टीम टॉस जीत कर पहले बल्लेबाज़ी करना पसंद करती है. गेंदबाजों ने सही दिशा और लम्बाई पर गेंद की तो वो अच्छा प्रदर्शन कर सकते है. बल्लेबाज़ों को नियंत्रित तरीके से शॉट्स लगाने होंगे।

PBKS vs DC 2024 Playing 11 Prediction and Pitch Report Hindi को ध्यान में रखते हुए बात करे तो चंडीगढ़ का यह पिच गेंदबाज़ो को सपोर्ट करता है. टॉस जीतने वाली टीम हमेशा बल्लेबाज़ी करना पसंद करती है और एक अच्छा स्कोर बोर्ड पर लगा कर उसको डिफेंड करना चाहती है. औसत स्कोर की बात करे तो अब तक खेले गए मुकाबलों में Mullanpur Stadium, Chandigarh में औसत स्कोर 174 रहा है.

Ground- Mullanpur Stadium, Chandigarh

Pitch BehaviourBatters, 1st IPL game
Best SuitedBatting
Matches
Average158
Batting 1st Won
Chasing Won
Pacers37 Wickets {4 Match}
2nd Inn17W || 1st Inn- 20W
RAF28w || LAF- 9w
Spinners15 Wickets
2nd Inn11W || 1st Inn- 4W
ROB6w , LBS- 2w , LAO- 7w

PBKS vs DC Dream11 Playing XI Today

Today IPL Match Pitch Report

PBKS Playing XI: 

शिखर धवन , जॉनी बेयरस्ट, प्रभसिमरन सिंह,लियाम लिविंगस्टोन (RHB+ANY), जितेश शर्मा (WK), सैम कुरेन (LHB+LAM) -एफ), हरप्रीत बराड़ (एलएचबी+एलएओ), हर्षल पटेल (आरएचबी+रैम-एफ), कगिसो रबाडा (आरएएफ), राहुल चाहर (एलबीएस), अर्शदीप सिंह (एलएएफ-एम)

BENCH Players फॉर PBKS:- 

क्रिस वोक्स , आशुतोष शर्मा , तनय त्यागराजन , शशांक सिंह , रिले रोसौव , प्रिंस चौधरी विदवथ कावरप्पा , शिवम सिंह

DC Playing XI:

डेविड वार्नर, पृथ्वी शॉ , मिशेल मार्श , ऋषभ पंत (C) , ट्रिस्टन स्टब्स (WK), रिकी भुई, अक्षर पटेल (LHB+LAO) ), कुलदीप यादव (LAC), इशांत शर्मा (RAF-M), खलील अहमद , एनरिक नॉर्टजे

BENCH Players फॉर DC:- 

स्वास्तिक चिकारा , शाई होप (डब्ल्यूके), जेक फ्रेजर-मैकगर्क, अभिषेक पोरेल (डब्ल्यूके), सुमित कुमार (आरएचबी+रैम-एफ), कुमार कुशाग्र (डब्ल्यूके) ( आरएचबी), विक्की ओस्टवालx

PBKS vs DC 2nd Match 2024 Match Captain and Vice-captain 

आज के मैच में ड्रीम एलेवेन पर टीम बनाने में हम आपकी मदद कर रहे है, बात करते है कप्तान और उप कप्तान की तो आप David Warner & Sam Curran को कप्तान बना सकते है, यह दोनों की धाकड़ खिलाडी माने जाते है. Vice-Caption की बात करे तो आप आज के इस मैच में Mitchell Marsh & Axar Patel को अपनी टीम का हिस्सा बना सकते है. इसके अलावा यह सिर्फ हमारा idea है बाकी आप अपनी मर्जी से खिलाड़ियों का चयन कर सकते है। 

Today IPL Match Pitch Report

कप्तान डेविड वार्नर & सैम Curran
Vice-CaptionMitchell Marsh & Axar Patel

PBKS vs DC Dream11 Team

आज का मैच बहुत ही धमाकेदार होने जा रहा है, जो PBKS vs DC के बीच चंडीगढ़ के Mullanpur Stadium में खेला जाएगा, जिसमे आप ड्रीम 11 की टीम बनाने जा रहे है, तो आप हमारे द्वारा बताए गए कुछ खिलाड़ियों का चयन कर सकते है। जैसे जिटेश शर्मा, ऋषभ पंथ, शिखर धवन बाकी के खिलाड़ी आप साइड में दी फोटो में देख कर चुन सकते है। 

Today IPL Match Pitch Report

PBKS vs DC Dream11 Prediction Today Winners

अगर बात करे की आज के इस मैच ,में कोन जीतने वाला है तो हमारे हिसाब से तो आज के इस मैच में पंजाब की जीतने का % ज्यादा रहने वाला है। हर तरीके से पंजाब की टीम मजबूत दिखाई दे रही है। 

निष्कर्ष 

आज के इस पोस्ट में हमने आपको PBKS vs DC Dream11 Prediction के अलावा Today IPL Match Pitch Report के बारे में विस्तार से बताया है। अगर आपको यह पोस्ट अच्छी लगी हो तो आप इसे अपने दोस्तों के साथ में शेयर कर सकते है। क्रिकेट से जुड़ी नई जानकारी के लिए आप हमारे facebook पेज को फॉलो कर सकते है। 

PBKS vs DC 2024 Playing 11 FAQ

Who are the 11 players in PBKS?

शिखर धवन , जॉनी बेयरस्ट, प्रभसिमरन सिंह,लियाम लिविंगस्टोन (RHB+ANY), जितेश शर्मा (WK), सैम कुरेन (LHB+LAM) -एफ), हरप्रीत बराड़ (एलएचबी+एलएओ), हर्षल पटेल (आरएचबी+रैम-एफ), कगिसो रबाडा (आरएएफ), राहुल चाहर (एलबीएस), अर्शदीप सिंह (एलएएफ-एम)

Who is the captain of Punjab Kings in 2024?

Punjab Kings टीम के captian शिखर धवन है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *