Gujrat Titans vs Mumbai Indians Match Review In Hindi: आईपीएल 2024 के Super मुक़ाबले में हार्दिक की हुई छीछालेदर

Gujrat Titans vs Mumbai Indians Match Review In Hindi

Gujrat Titans vs Mumbai Indians Match Review In Hindi: आईपीएल 2024 का पांचवा मैच नरेंद्र मोदी स्टेडियम अहमदबाद (गुजरात ) में मुंबई इंडियंस और गुजरात टाइटंस के बीच खेला गया है, जहा मुम्बई ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी करने का फैसला किया और गुजरात टाइटंस को पहले बल्लेबाज़ी के लिए उतरना पड़ा,जिसमें गुजरात टाइटंस ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 6 विकेट के नुक्सान 168 रन बनाये।

गुजरात टाइटंस सबसे ज़्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज़ साई सुदर्शन रहे उन्होंने 39 गेंदों में 45 रन बनाये जिसमे 3 चौके और 1 छक्का शामिल है। गुजरात टाइटंस की तरफ से किसी भी बल्लेबाज़ ने अर्धशतकीय पारी नहीं खेली और 20 ओवरों में केवल 168 रन ही बना सके जो मुम्बई इंडियंस के लिए बड़ा स्कोर नहीं था लेकिन इन चार कारणों की वजह से मुंबई को हार का स्वाद चखना पड़ा।

गेंदबाज़ी में बदलाब ने बिगाड़ा खेल

मुम्बई इंडियंस के गेंदबाज़ो ने कमाल दिखाने में कोई कसर नहीं छोड़ी लेकिन कप्तान हार्दिक पंड्या ने पहले ओवर की शुरुआत करके गुजरात टाइटंस के बल्लेबाज़ों को उनके हाथ खोलने का पूरा मौका दे दिया था लेकिन जसप्रीत बुमराह की तूफानी गेंदबाज़ी ने गुजरात टाइटंस के हौसले पस्त कर दिए बुमराह ने अपने 4 ओवरों में मात्र 14 रन देकर 3 महत्वपूर्ण विकेट हासिल किये लेकिन कप्तान हार्दिक पंड्या ने कोई मैजिक नहीं दिखाया उन्होंने 3 ओवर डाले और 30 रन दिए और बहुत महंगे साबित हुए और बल्ले से भी कोई कमाल नहीं दिखा सके।

ग़ुजरात की गेंदबाज़ी में फसे मुम्बई के मध्यम कर्म के बल्लेबाज़

मुंबई इंडियंस 168 रन का पीछे करने मैदान पर उतरती है लेकिन पहले ओवर में ही ईशान किशान अपना विकेट गवा देते है, उमरजई ने अपने पहले ओवर की चौथी गेंद पर ही बड़ा विकेट चटकाने में सफ़लता हासिल की बस यहीं से गुजरात टाइटंस के गेंदबाज़ो में कॉन्फिडेंस आ जाता है। लेकिन सलामी बल्लेबाज़ और इस टीम के पूर्व कप्तान रोहित शर्मा ने अपनी प्रतिभा दिखाते हुए अच्छी पारी खेली उन्होंने 29 गेंदों में 43 रन की महतवपूर्ण पारी खेली जिसमें 7 चौके और एक शामिल था और जल्द ही साई किशोर की गेंद पर अपना विकेट गवा बैठे। दोनों ही टीमों में से किसी भी खिलाड़ी ने अर्धशतकीय पारी नहीं खेली,

निचले क्रम के बल्लेबाज़ों ने नहीं दिखाया दम

सलामी बल्लेबाज़ों ने पूरी सतर्कता बरती गुजरात टाइटंस के गेंदबाज़ो की तिगड़ी को टिकने नहीं दिया और अच्छी पारी खेली ईशान किशान के 0 पर आउट होने के बाद रोहित शर्मा, नमन और ब्रवीश ने अच्छा प्रदर्शन किया जहा नमन ने 23 रन और ब्रवीश ने 46 रन की पारी खेली तिलक वर्मा ने भी 19 गेंदों का सामना करते हुए 25 रन अपनी टीम के लिए बनाये।

तिलक वर्मा के आउट होने के बाद निचले क्रम के बल्लेबाज़ों ने कुछ ख़ास नहीं किया और एक के बाद एक आउट होते चले गए जिसमें टिम डेविड ने 10 गेंदों में 11 रन बनाये वही कप्तान हार्दिक पंड्या ने 1 छक्का और एक चौके की मदद से 4 गेंदों में 11 रन बनाये और बड़ा शॉट लगाने के प्रयास में अपना विकेट गवा बैठे।

मुंबई ने हार का इतिहास रखा क़ायम: Gujrat Titans vs Mumbai Indians Match Review In Hindi

Gujrat Titans vs Mumbai Indians Match Review In Hindi: आईपीएल के इतिहास में 2008 से लेकर 2024 आईपीएल तक मुम्बई इंडियंस टूर्नामेंट का पहला मैच कभी जीत ही नहीं सकी, गुजरात के साथ अपना पहला मैच हारते हुए मुंबई ने ये रिकॉर्ड क़ायम रखा, लेकिन इस पहले मैच में जीतना इतना मुश्किल नहीं था क्यूंकि स्कोर इतना बड़ा नहीं था और मुम्बई के अंदर 2 महान कप्तान होने के बाबजूद इस कम स्कोर के मैच को न जीतना बहुत शर्म की बात है ऐसा मुम्बई के फेन्स का कहना है क्यूंकि गुजरात में नए कप्तान होने के बावजूद एक बड़ी टीम को पटखनी दे दी। Gujrat Titans vs Mumbai Indians Match Review In Hindi

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *