IPL 2024 Full Schedule Shocking News: यह खबर सुनकर CSK के फेन्स कूद पड़ेंगे

IPL 2024 Full Schedule Shocking News

IPL 2024 Full Schedule Shocking News: (बीसीसीआई) बोर्ड ऑफ़ कण्ट्रोल फॉर क्रिकेट इन इंडिया ने बीते सोमवार को टाटा आईपीएल का पूरा मैच शेड्यूल ज़ारी कर दिया है, बता दे की टाटा आईपीएल 2024 का टूर्नामेंट भारत में शुरू हो चूका है ये टूर्नामेंट 22 मार्च 2024 से खेला जा रहा है, 2024 आईपीएल टूर्नामेंट के 6 मैच हो चुके है उसी बीच में बोर्ड ने पूरा शेड्यूल जारी कर दिया है.

आपको बता दे की बीसीसीआई ने 2024 आईपीएल का अधूरा मैच शेड्यूल जारी किया था क्यूंकि भारत में आम चुनाव होने है जिसकी वजह से ये प्रेकिरियाँ अपनानी पड़ी, बीसीसीआई ने अपने पहले शेड्यूल में केवल 21 मैचों का ही शेडूल सूची जारी की थी जो 22 मार्च से 7 अप्रैल के बीच का था, पूरा शेडूल आने से पहले 6 मैच टूर्नामेंट के खेले जा चुके है जिसमें पहला मुक़ाबला आरसीबी और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला गया इस मैच में चेन्नई ने बंगलुरु को हराकर टूर्नामेंट की शुरुआत की है। भारत में लोकसभा चुनाव की तारीख जारी न होने की वजह से बीसीसीआई ने 21 मैचों का शेड्यूल जारी किया जो दो हफ्तों के दरमियान खेला जायेगा।

जाने 2024 आईपीएल का फाइनल मैच इस स्टेडियम में क्यों खेला जायेगा – IPL 2024 Full Schedule Shocking News

22 मार्च 2024 से 26 मई 2024 तक आईपीएल 2024 का टूर्नामेंट खेला जायेगा इस टूर्नामेंट का आखिरी मैच चेन्नई के ऍम ए चिंदबरम स्टेडियम में खेला जायेगा दिल्ली दूसरे फेस में अपने 5 मैच अरुण जेटली स्टेडियम दिल्ली में खेलेगी दो मैच विशाखापत्तनम में चुनने के बाद ,बता दे की टूर्नामेंट का पहला मैच चेन्नई में खेला गया था और टूर्नामेंट आखिरी मैच भी चेन्नई में ही खेला जायेगा।

हालांकि गर्मी होने की वजह से ये उम्मीद जताई जा रही थी की फाइनल मैच किसी ऐसे स्टेडयम में होता ज हा मौसम थोड़ा ठंडा होता लेकिन इस बार फाइनल चेन्नई में होना तय पाया है तो देखना है किस टीम की किस्मत फाइनल मैच में ले जाती है।

अक्सर देखा जाता है के बड़े टूर्नामेंट का फाइनल अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होता है पर इस बार चेन्नई के मैदान पर होना है, चन्नई का ऍम ए चिंदबरम स्टेडियम CSK का घरेलु मैदान है ऐसे में धोनी के और CSK के फेन्स के लिए यह बड़ी खबर है और वो यह खबर सुन कर खुसी से कूद पड़े है. ऍम ए चिंदबरम स्टेडियम में CSK का रिकॉर्ड काफी अच्छा है और ऐसे उम्मीद है के अगर CSK फाइनल में पहोचता है तो उसको हराना मुश्किल होगा और CSK ऍम ए चिंदबरम स्टेडियम में आईपीएल 2024 का फाइनल आसानी से जीत जायगी

इस बार के आईपीएल टूर्नामेंट के नीलामी में बहुत फेर बदल देखने को मिला है जिसकी कोई उम्मीद भी नहीं कर सकता था जैसे महेंद्र सिंह धोनी कप्तानी छोड़ देना और रोहित शर्मा से कप्तानी वापस ले लेना इसके अलावा हार्दिक पंड्या का गुजरात टाइटंस से रिलीज़ लेने के बाद दूसरी टीम में चले जाना ये फेन्स को वाक़ई अचंभित कर देने वाली खबर थी जो बिलकुल सही साबित हुई है। IPL 2024 Full Schedule Shocking News

21 मई को पहला TBC vs TBC क्वालीफायर नरेंद्र मोदी स्टेडियम अहमदाबाद गुजरात में खेला जाएगा।

22 मई को TBC vs TBC एलिमिनेटर भी नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जायेगा।

24 मई को TBC vs TBC दूसरा क्वालीफायर मैच चेन्नई में खेला जायेगा

26 मई रविवार को TBC vs TBC के बीच आखिरी यानी फाइनल मैच खेला जायेगा।

2024 के फाइनल में ऐसी कोन सी दो टीम होंगी जो फाइनल का सफर तय करेंगी ये कहना अभी जल्दी होगा क्यूंकि अभी टी सीज़न शुरू हुआ है अभी आगे बहुत मैच बाक़ी है। लेकिन अगर हम चेन्नई स्टेडियम की बात करें तो ये मैदान चेन्नई सुपर किंग्स के लिए बहुत भाग्यशाली साबित होगा यदि चेन्नई सुपर किंग्स फाइनल तक का सफर तय करती है तो.

क्रिकेट में कुछ भी हो सकता है इस लिए हम सभी टीमों को सराहएंगे की वो अच्छा खेले और फाइनल तक का सफर तय करें और अपने फेन्स का आईपीएल 2024 की ट्रॉफी से उनका आभार वयक्त करें ताकि उनकी भी हौसला अफ़ज़ाई हो सके आगे के लिए। IPL 2024 Full Schedule Shocking News

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *