RCB vs KKR Match Preview 2024: RCB के पसीने छुड़ाने के लिए KKR के खेमे में शामिल हुआ यह खौफनाक खिलाडी

RCB vs KKR Match Preview 2024

RCB vs KKR Match Preview 2024: आईपीएल 2024 के सीज़न का आज 29/24 मार्च को दसवां मैच ऍम चिन्नास्वामी स्टेडियम में कोलकाता नाईट राइडर और आरसीबी के बीच खेला जायेगा। बता दे की रॉयल चैलेंजर बैंगलुरु ने इस टूर्नामेंट के अभी तक दो मैच खेले है जिसमें पहला 22 मार्च को चेन्नई के खिलाफ खेला और RCB को हार का सामना करना पड़ा और दूसरा मैच पंजाब किंग्स के खिलाफ खेला और इस में जीत सुनयोजित की आरसीबी का आज तीसरा मुक़ाबला कोलकाता से है जहा कोलकाता ने इस टूर्नामेंट में एक मुक़ाबला हैदराबाद के खिलाफ खेला है और अपने पहले मैच में ही जीत से शुरुआत की है लेकिन आज देखना है की किसका पलड़ा भारी रहेगा।

मुज़ीब उर रेहमान की जगह खेलेंगे अल्लाह मौहम्मद ग़ज़नफ़र

कोलकाता नाईट राइडर और आरसीबी के बीच आईपीएल का महामुकाबला होगा, जिसमें कोलकाता की तरफ से आईपीएल में पहली बार ग़ज़नफ़र खेलते नज़र आएंगे, के के आर ने उन्हें मुजीब उर रहमान की जगह खिलाया है, बता दे मुजीब ने जब आईपीएल में डेब्यू किया था उनकी उम्र 17 साल 11 दिन थी उन्होंने आईपीएल में 2018 में किंग्स 11 पंजाब के लिए पहली बार खेला था वो आईपीएल में खेलने वाले सबसे काम उम्र के युवा गेंदबाज़ है। 2021 में उन्हें हैदराबाद ने आईपीएल 2021 के लिए खरीदा था।

अल्लाह मुहम्मद ग़जनफर कोन है – RCB vs KKR Match Preview 2024

अल्लाह मोहम्मद गजनफर आज के के आर के लिए आईपीएल टी 20 लीग में अपना पहला मैच खेलेंगे :

अल्लाह मोहम्मद गजनफर एक अफ़ग़ान क्रिकेटर है जिनका जन्म 15 जुलाई 2007 को अफगानिस्तान के राज्य पकटिआ में हुआ था। शापगिज़ा क्रिकेट लीग में मिस ऐनक नाईट के लिए खेलते है और पीजिअल में रावलपिंडी की तरफ से खेल चुके है। अल्लाह मोहम्मद गजनफर कुल मिलकर 5 भाई है वो अपने भाइयों में सबसे छोटे है अल्लाह मोहम्मद गजनफर अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में रहते है मात्र 16 साल की उम्र में आईपीएल में अपना आगाज़ करेंगे।

Allah Mohammad Ghazanfar का घरेलु क्रिकेट से अन्तराष्टीय क्रिकेट का सफर

अल्लाह मोहम्मद गजनफर ने अपने करियर की शुरुआत तेज़ गेंद बाज़ के रूप में की थी लेकिन इस टाइम वो ऑफ स्पिनर है जो फिंगर स्पिन से गेंदबाज़ी करते है अफगानिस्तान के पूर्व कप्तान दौलत अहमदज़ई से ऑफ स्पिन सिखने के बाद उनकी गेंदबाज़ी की तुलना अफगान टीम के गेंदबाज़ मुजीब जदरान से होने लगी। अल्लाह मोहम्मद गजनफर ने अपनी ट्रेनिंग मिर्ज़ा मोहम्मद कटजावै क्रिकेट स्टेडियम से हासिल की है उनकी गेंदबाज़ी में अलग ही टेक्निक है जिसको आज इंडिया में आईपीएल के मैच में आरसीबी के खिलाफ गेंदबाज़ी करते हुए देखा जायेगा। अफगान नेशनल अंडर -19 टीम के अंतर्गत भी ट्रेनिंग ले चुके है

Allah Mohammad Ghazanfar IPL Team

अल्लाह मोहम्मद गजनफर को 2024 के अंडर 19 वर्ल्ड कप में शामिल किय गया है और कोलकाता ने उन्हें 2024 आईपीएल में उनके बेस प्राइस 20 लाख रुपये में खरीदा है उनको मुजीब उर रहमान की जगह लिया गया है सबसे कम उम्र के खिलाड़ियों में शामिल होंगे अल्लाह मोहम्मद गजनफर। शापगीज़ा क्रिकेट लग अफगानिस्तान और पकिस्तान जूनियर लीग में खेल चुके है उनकी गेंदबाज़ी ने लोगो को दीवाना कर दिया है और अब 2024 के आईपीएल में कोलकाता के लिए खेलते नज़र आएंगे।

अल्लाह मोहम्मद गजनफर घरेलु क्रिकेट में मिस ऐनक नाईट के लिए खेलते है।

अल्लाह मोहम्मद गजनफर पाकिस्तान जूनियर लीग में रावलपिंडी राइडर के लिए खेलते है।

अल्लाह मोहम्मद गजनफर आईपीएल में कोलकाता नाईट राइडर के लिए खेलते है।

अल्लाह मोहम्मद गजनफर 2024 में अंडर 19 वर्ल्ड कप का हिस्सा रहेंगे।

अल्लाह मोहम्मद गजनफर ने अपना पहला ओडीआई मैच अफगानिस्तान के लिए आयरलैंड के खिलाफ खेला था।

अल्लाह मोहम्मद गजनफर ने 3 मैचों में 5 विकेट चटकाए है इस गेंदबाज़ से के के आर को बहुत उम्मीद है अब देखना ये है की उनका डेब्यू आज होता है या नहीं।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *