MI vs RR IPL 2024 Match Preview Hindi: मुम्बई इंडियंस vs राजस्थान रॉयल किस्मे कितना है दम, टुडे मैच पिच रिपोर्ट

MI vs RR IPL 2024 Match Preview Hindi

MI vs RR IPL 2024 Match Preview Hindi: आईपीएल 2024 टूर्नामेंट का 14वा मैच मुम्बई के वानखेड़े स्टेडियम में आज (1 अप्रैल ) मुम्बई इंडियंस और राजस्थान रॉयल के बीच खेला जायेगा। जहा इस सीज़न में अभी तक राजस्थान ने 2 मैच खेले है और दोनों मैचों में राजस्थान ने जीत दर्ज़ की है वही मुम्बई ने भी अभी तक दो मैच जीते है और दोनों मैचों में हार का सामना किया है, लेकिन आज मुंबई इंडियंस जीत के इरादे से मैदान पर उतरेगी, अभी तक मुम्बई दो मैच हारकर पॉइंट्स टेबल में सबसे नीचे है अगर मुंबई इंडियंस को टूर्नामेंट में बना रहना है तो ये तीसरा मैच उन्हें जीतना ही होगा वरना टीम मुश्किल में पद जाएगी।

मुम्बई इंडियंस अपने होम ग्राउंड वानखेड़े में पहला मैच खेलेगी

2024 आईपीएल के जितने भी मैच अभी तक हुए है उनमे से एक या दो को छोड़कर वाकी मैच यानी हर मैच मेज़बान टीम ने जीते है और इस मैच की मेज़बानी मुंबई इंडियंस टीम करेगी जहा राजस्थान से मुम्बई इंडियंस की सीधी भिड़ंत होगी। इस मैच मैं खतरनाक शॉट्स देखने को मिलेंगे मुंबई इंडियंस के लिए तो करो या मरो वाला मैच होगा

मुंबई इंडियंस और राजस्थान रॉयल की कैप्टेंसी

मुंबई इंडियंस की कप्तानी हार्दिक पंड्या कर रहे है जो एक आल राउंडर है, बता दे की मुंबई इंडियंस की कप्तानी रोहित शर्मा के पास थी। और रोहित शर्मा ने अपनी कप्तानी में सकारात्मक सोच से खेलते हुए मुम्बई इंडियंस को आईपीएल टूर्नमेंट में 5 बार खिताब जीता चुके है जी हाँ रोहित शर्मा ने आईपीएल का खिताब मुंबई इंडियंस को 5 बार दिलाया है लेकिन इस बार मुंबई इंडियंस की कप्तानी हार्दिक पंड्या कर रहे है जबकि उन्होंने ने भी एक बार बतौर कप्तान गुजरात टाइटंस को आईपीएल खिताब जीताया है।

MI vs RR IPL 2024 Match Preview Hindi: अगर हम बात करे राजस्थान रॉयल की तो इस टीम ने आईपीएल 2024 के इस सीज़न में बहुत शानदार शुरुआत की दो मैचों में दो मैच जीतकर बढ़त बनाये हुए है वही कप्तान संजू सेमसन के पास ट्रॉफी उठाने का तजुर्वा तो नहीं है लेकिन आईपीएल टी 20 में उन्हें बहुत तज़ुर्बा है और उनकी कप्तानी अभी तक बिलकुल सटीक साबित हो रही है।

हेड टू हेड प्रीव्यू रिकॉर्ड- MI vs RR IPL 2024 Match Preview Hindi

मुंबई इंडिंयस ने राजस्थान रॉयल्स को 28 बार फेस किया जिसमे 15 मैचों में मुम्बई इंडियंस ने जीत दर्ज़ की है और 12 मैचों में राजस्थान ने जीत दर्ज़ की है जबकि एक मैच टाई हुआ है। लेकिन आज के मुक़ाबले में दोनों टीम एक दूसरे पर प्रहार करती नज़र आएँगी क्या मुम्बई इंडिंयस अपना खाता खोल पायेगी क्या राजस्थान रॉयल अपने जीत के रथ आगे बढ़ाएगी ये देखना दिलचस्प होगा

MI vs RR मैच पिच रिपोर्ट 2024 (Today Match Pitch Report in Hindi)

मुंबई का वानखेड़े मैदान हमेशा से एक बैटिंग पिच रहा है जहा बड़े बड़े स्कोर बनते है और चेस भी होते है, मुंबई के वानखेड़े मैदान की बॉउंड्री लाइन की बात करे तो ये काफी छोटी होती है. अब तक इस मैदान पर 109 आईपीएल मैच खेले गए है जिसमे से 50 बार पहले बल्लेबाज़ी करने वाली टीम जीती है, सेकंड बैटिंग करने वाली टीम को 49 बार जीत हासिल हुई है. यह मैच भी एक हाई स्कोरिंग मैच देखने को मिलेगा MI vs RR IPL 2024 Match Preview Hindi

Mumbai Indians Playing 11 2024

ईशान किशन (विकेट कीपर ) रोहित शर्मा, नमन धीर, तिलक वर्मा, हार्दिक पंड्या (कप्तान ), टीम डेविड, गेराल्ड कोटजी, शम्स मुलानी, पियूष चावला, जसप्रीत बुमराह और क्वेना मफाफा। सूर्य कुमार यादव इन्जेरी के चलते बहार है, पंड्या जसप्रीत बुमराह पावर प्ले में गेंदबाज़ी करा सकते है .

Rajasthan Royals Playing 11 2024

यशसवी जैस्वाल, जोस बटलर, संजू सेमसन (कप्तान और विकेट कीपर ) रियान प्राग, शिमरॉन हेटमेयर, ध्रुव जुरेल, अर आश्विन ,ट्रेंट बोल्ट, युजविन्द्र चहल , संदीप शर्मा, आवेश खान। 2024 आईपीएल में राजस्थान रॉयल के पास गेंदबाज़ी बहुत शानदार है क्रिकेट विशेषज्ञों का कहना है की कोई भी बल्लेबाज़ अपनी टीम को मैच जीता सकता है लेकिन राजस्थान रॉयल के पास ऐसी गेंदबाज़ी है की आईपीएल खिताब जीता सकती है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *