मुंबई vs राजस्थान 2024 मैच रिव्यु हिंदी: लगातार 3 हार और ट्रोल से हताश होते हार्दिक पंड्या, किया रोहित को मिल जायगी कप्तानी?

मुंबई vs राजस्थान 2024 मैच रिव्यु हिंदी

मुंबई vs राजस्थान 2024 मैच रिव्यु हिंदी: आईपीएल 2024 के 14वें मैच में राजस्थान रॉयल ने मुंबई इंडियंस को बहुत बुरा हराया है, आईपीएल 2024 का 14वा मैच मुम्बई के वानखेड़े वानखेड़े स्टेडियम में मुम्बई इंडिंयस और राजस्थान के बीच खेला गया है, जहां राजस्थान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करने का फैसला लिया और मुंबई इंडियंस को गेंदबाज़ी के लिए आमादा किया, आज हम बात कर रहे है मुंबई vs राजस्थान 2024 मैच रिव्यु हिंदी की जहा राजस्थान ने पहले गेंदबाज़ी करते हुए मुंबई इंडियंस को 125 रन के स्कोर पर ही (मुमबई इंडियंस) को रोक दिया।

लगातार मुंबई इंडियंस की तीसरी सबसे बड़ी हार

मुंबई इंडियंस का तीसरा मैच राजस्थान रॉयल के साथ वानखेड़े स्टेडियम में खेला गया जहा राजस्थान रॉयल ने टॉस जीतकर मुंबई इंडियंस की बल्लेबाज़ी करने का मौका दिया ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए मात्र 125 रनो का सबसे स्कोर इस सीज़न का खड़ा किया। जबाब में राजस्थान ने खेलते हुए मात्र 15.3 ओवर में 3 विकेट के नुक्सान से अपना तीसरा मैच बहुत आसानी से जीत लिया है। राजस्थान रॉयल इस आईपीएल सीज़न 2024 में 3 मैचों में 3 मैच जीतकर पॉइंट्स टेबल में नंबर एक पर है वही मुंबई तीन मैच हारकर पॉइंट्स टेबल में सबसे नीचे है।

जिस तरह से हार्दिक पंड्या को ट्रोल किया जा रहा है और अब यह लगातार हार होने से वो हतास नज़र आते है, हार्दिक की हतासा टॉस के वक़्त साफ़ नज़र आई. ऐसे में सवाल उठता है के किया हार्दिक पंड्या कप्तानी छोड़ देंगे और रोहित को फिर से कप्तान बनाया जायगा ? यह तो आने वाला वक़्त ही बताएगा पर आप कमेंट में अपनी राय जरूर दे.

मुंबई vs राजस्थान 2024 मैच रिव्यु हिंदी: ट्रेंट बोल्ट ने बिगाड़ा मुम्बई इंडियंस का खेल

पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी मुंबई इंडियंस के बल्लेबाज़ों को रन बनाने के लिए बड़ी मशक्क़त करनी पड़ी है, क्यूंकि कोई भी बल्लेबाज़ उन्होंने क्रीज़ पर टिकने नहीं दिया और सबसे पहला विकेट मुंबई इंडियंस का पहले ओवर की पांचवी गेंद पर रोहित शर्मा की गिर गया और फिर इस ओवर की अगली ही बाल पर नमन धीर का विकेट खो दिया मुंबई ने इसके बाद तीसरे ओवर में ही ब्रेविस का विकेट गिर गया और तीनो बल्लेबाज़ अपना खाता भी नहीं खोल सके और 0 पर आउट हो गए. ये सब चम्तकार करने वाले राजस्थान रॉयल के गेंदबाज़ ट्रेंट बोल है उन्होंने अपनी गेंदबाज़ी का ऐसा मुज़ाहिरा किया की मुंबई इंडिंयस के होश उड़ गए।

रोहित शर्मा का विकेट पड़ा भारी, मुंबई की शर्मनाक हुई हार

ये मैच वानखेड़े स्टेडियम में खेला गया यहाँ मुंबई इंडियंस की जीत को पूरी संभावनाएं थी क्यूंकि उनका होम प्ले ग्राउंड है और इस आईपीएल में मेज़बान ने ही दो को छोड़कर सारे मुक़ाबले जीते है लेकिन राजस्थान रॉयल ने मुम्बई इंडिंयस को उनके ही होम ग्राउंड पार पटक दिया , रोहित शर्मा बिना कोई रन बनाये आउट हो जायेंगे ऐसा किसी को कोई उम्म्मीद नहीं थी लेकिन उनके बाद विकेट गिरने का सिलसिला जारी रहा मतलब रोहित शर्मा के आउट होते ही टीम बिखर गई और राजस्थान के गेंदबाज़ो के सामने घुटने टेकने पर मज़बूर हो गए।

मुंबई के गेंदबाज़ आकाश मधवाल ने रोक दी थी राजस्थान की सांसे

मुम्बई के गेंदबाज़ आकाश मधवाल इस मैच में राजस्थान के लिए बहुत घातक साबित हुए उन्होंने मात्र 20 रन देकर 4 ओवरों में 3 विकेट चटकाकर मैच को एक ख़तरनाक मोड़ पर लाकर खड़ा कर दिया था प्ले ओवर में 2 और प्ले के बाद तीसरी गेंद पर राजस्थान के 3 एहम विकेट 48 के स्कोर पर चटका दिए थे और पूरी वापसी मुंबई इंडियंस ने मैच कर ली थी लेकिन बुमराह को एक विकेट भी नहीं मिली।

रियान प्राग ने धोया मुंबई इंडियंस के गेंदबाज़ो को

राजस्थान के 3 अहम विकेट गिरने के बाद रियान पराग ने अपनी बिखरती हुई टीम को संभाला और उन्होंने 39 गेंदों में 54 रन की नॉट आउट पारी खेली जिसको लम्बे समय तक याद किया जायेगा, अगर रियान प्राग विकेट मुंबई के गेंदबाज़ झटक पाते तो शायद मैच का रुख बदल सकता था लेकिन मरता क्या न करता, रियान पराग ने 5 चौको और तीन छक्कों की मदद से अपनी टीम के लिए नॉट आउट 54 रनो की शानदार पारी खेली है। और इस तरह राजस्थान रॉयल ने अपना तीसरा मैच जीतकर पॉइंट्स टेबल पर नंबर एक पर है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *