Ryan Parag vs MI IPL 2024: साल दर साल था Waste, आईपीएल 2024 में गरदा मचा कर बन गया Best

Ryan Parag vs MI IPL 2024

Ryan Parag vs MI IPL 2024: आईपीएल 2024 के महा मुक़ाबले के 14वे मैच में राजस्थान रॉयल ने मुंबई इंडियंस की गिल्ली उखेड़ फेंकी जी हाँ ये मैच वानखेड़े में मुम्बई इंडियंस और राजस्थान के बीच खेला गया था जो एक बेहद रोमांचक मैच था जिसमें राजस्थान रॉयल ने एक बेहतरीन जीत मुम्बई को हराकर दर्ज़ की है।

22 मार्च 2024 से खेले जा रहे इस टूर्नामेंट में राजस्थान 3 में से तीन मैच जीतकर नंबर एक पर पॉइंट्स टेबल पर नज़र रही है। राजस्थान ने इस सीज़न का पहला मुक़ाबला लखनऊ सुपर जॉइंट्स से हुआ था जहा इस मैच में राजस्थान रॉयल ने 20 रन से जीत दर्ज़ की थी, वही दूसरा मैच दिल्ली कैपिटल के खिलाफ खेला था और 12 रनो से राजस्थान ने दिल्ली कैपिटल को हराकर टूर्नामेंट का दूसरा मैच जीता था और तीसरा मैच राजस्थान ने मुम्बई के खिलाफ खेला ये मैच वानखेड़े में हुआ था जहा राजस्थान ने 6 विकेट्स से इस मैच को जीता। Ryan Parag vs MI IPL 2024

पावर प्ले में ट्रेंट बोल्ट ने तूफ़ान मचा दिया

टॉस हारकर पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी मुम्बई इंडियंस की टीम को रन बनाने के लिए भारी मशक्क़त करनी पड़ी जी हाँ हाँ पावर प्ले में ट्रेंट बोल्ट ने मुंबई इंडियंस के सलामी बल्लेबाज़ों का सूपड़ा साफ़ कर दिया, ट्रेंट बोल्ट ने अपने पहले ओवर को पांचवी गेंद पर मुंबई इंडियंस के सबसे महतवपूर्ण बल्लेबाज़ रोहित शर्मा का विकेट लेने में सफलता हसिल की और राजस्थान की जीत का टर्निंग पॉइंट्स बटन दवा दिया।

मुम्बई के खिलाफ उन्होंने क़ातिलाना गेंदबाज़ी करके सबको चकित कर दिया। और पहले ओवर की ही आखिरी बाल पर चलता कर दिया ये भारी नुक्सान मुम्बई इंडियंस को बहुत भारी पड़ गया जिसका खामियाजा मुम्बई इंडियंस को भुगतना पड़ा और तीसरा विकेट बोल्ट ने 3 ओवर की तीसरी गेंद पर ब्रेविस का विकेट चटकाने में सफलता हासिल की और ख़ास बात ये रही की किसी को भी रन नहीं बनाने दिए। और अगला विकेट ईशान किशन का बर्गर ने चटका दिया था तो इस तरह पावर प्ले में कुल 4 विकेट खोकर मुंबई इंडियंस अपना मैच खो चुकी थी।

पहले ट्रेंट बोल्ट ने धोया उसके बाद युजवेंद्र चहल ने सूखा दिया

इस मैच में मुंबई इंडियंस के बल्लेबाज़ रन बनाने को तरस गए हत्ताकि सलामी बल्लेबाज़ों को रन बनाने ही नहीं दिए और तीन सलामी बल्लेबाज़ों को शून्य पर आउट किया सारा खेल तो ट्रेंट ने बल्लेबाज़ों का बिगाड़ ही दिया था लेकिन बचे युजविन्द्र चहल ने आग में घी डालने का काम किया उन्होंने ने भी तिलक वर्मा, हार्दिक पंड्या और कोर्टजी को क्रीज़ पर टिकने नहीं दिया और चहल ने एक के बाद एक महतवपूर्ण विकेट चटकाने में सफलता हासिल की।

चहल सबसे ख़तरनाक साबित हुए उन्हीने अपने स्पैल में मात्र 11 रन दिए और तीन विकेट हासिल किये। वही ट्रेंट ने अपने स्पैल में 22 रन दिए और 3 विकेट चटकाने में महारत हासिल की वही आवेश खान थोड़ा महंगा साबित हुए 30 रन देकर 1 विकेट पर ही संतुष्ट होना पड़ा वही बर्गर ने भी 2 विकेट चटकाने सफलता हासिल की।

रियान पराग ने मुंबई को थकाया -Ryan Parag vs MI IPL 2024

Ryan Parag vs MI IPL 2024: इस मैच में मुंबई इंडियंस को भाग्ये का साथ बिलकुल नहीं मिला क्यूंकि न तो गेंदबाज़ी काम आई और ने ही बल्लेबाज़ी काम आई, हालांकि गेंदबाज़ी में मैच को एक बार फांस दिया था मुम्बई के गेंदबाज़ी ने 6.3 ओवर में 48 पर 3 अहम विकेट चटका लिए थे लेकिन रियान पराग मुम्बई इंडियंस की उमीदो पर पानी फेर दिया, क्यूंकि मुंबई इंडियंस के गेंदबाज़ रियान पराग का विकेट लेने में असफ़ल रहे.

रियान पराग ने बल्लेबाज़ी की तरफ से अहम भूमिका निभाई है जहा एक के बाद एक विकेटों का पतन हो रहा था वहा रियान पराग ने मजबूती से अपना विकेट संभाल के रखा और 39 गेंदों में 53 रनो की शानदार नावाद पारी खेली।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *