KKR vs DC IPL 2024: कोलकाता नाईट राइडर और दिल्ली कैपिटल के मैच में जो हुआ वो Super से भी ऊपर था

KKR vs DC IPL 2024 Records list

आईपीएल 2024 का 16वां मैच विशाखापट्नम में KKR vs DC IPL 2024 के बीच खेला गया जहा KKR ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 272/7 रन का स्कोर खड़ा किया लेकिन जबाब में दिल्ली कैपिटल मात्र 166 /10 रन ही बना सकी और के. के. आर. ने इस मैच को 106 रनो जीत लिया। इस तरह के. के. आर. इस मैच को जीतने के बाद पॉइंट्स टेबल में नंबर एक पर बनी हुई है।

इस मैच में सबसे बड़ा दूसरा विशाल स्कोर बनाया गया

दिल्ली कैपिटल और के के आर के बीच खेले गए मैच में के के आर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करने का फैसला किया और पहले बल्लेबाज़ी करते हुए कोलकाता ने 7 विकेट के नुक्सान से 272 रन का स्कोर खड़ा किया ये स्कोर इस टीम के द्वारा बनाया गया दूसरा सबसे बड़ा स्कोर इस आईपीएल में बनाया गया है। इस सीज़न में पहला सबसे बड़ा स्कोर सनराइज़र हैदराबाद के द्वारा बनाया गया था जहाँ उन्होंने मुंबई इंडियंस के खिलाफ 277 /3 रनो का स्कोर खड़ा किया था।

इस मैच में अभी तक इस सीज़न की सबसे बुरी हार दिल्ली कैपिटल की हुई है

दिल्ली कैपिटल को के के आर ने इस मैच में 272 रनो का लक्ष्य दिया था जिसमें जबाब में दिल्ली कैपिटल ने 166 रन ही बनाये और इस मैच को हार गई। दिल्ली कैपिटल ने 17.2 ओवर में 272 रनो का पीछा करते हुए 166 रन ही बना सकी, और अभी तक इस सीज़न में दिल्ली कैपिटल ही एक मात्र टीम है जिसने दस के दस विकेट खोये है जी हाँ इस मैच में पहली बार सोहलवें मैच में दिल्ली के सभी विकटो का पतन हुआ हुआ और के के आर ने 106 रन से इस मैच को जीत के इतिहास रच दिया।

आईपीएल 2024 के ऑक्शन के सबसे महंगे गेंदबाज़ ने खोला खता

विशाखापट्नम में आईपीएल 2024 का सोहलवा मैच के के आर और दिल्ली कैपिटल के बीच खेला गया जहा इस मैच में बहुत से खिलाड़ियों की किस्मत चमक गई उनमें से एक है मिचेल स्टार्क जी हाँ कोलकाता के तेज़ गेंदबाज़ मिचेल स्टार्क इस आईपीएल सीज़न के सबसे महंगे खिलाड़ी है कोलकाता ने उन्हें 24.75 करोड़ रूपये की भारी रकम में खरीदा था, लेकिन के के आर के लिए शुरू के दो मैचों में बहुत महंगे साबित हुए उन्होंने शुरू के दो मैचों में 100 रन दिए और टीम को निराश किया

इस मैच में उनकी किस्मत खुल गई और विकेट चटकाने में सफलता हासिल हुई जिसके बाद उनके ऊपर बना हुआ दबाब हैट गया। उन्होंने इस मैच में 3 ओवर डाले और 25 रन देकर 2 महत्वपूर्ण विकेट चटकाए।

वेंकटेश अय्यर इस आईपीएल में अभी तक के सबसे महंगे गेंदबाज़ साबित हुए है

के के आर और दिल्ली कैपिटल के बीच खेले गए इस मैच में वेंकटेश अय्यर ने अब तक की सबसे खराब गेंदबाज़ी की है जिसकी किसी को कोई उम्मीद नहीं थी अमूमन वो गेंदबाज़ी कम ही करते है लेकिन इस मैच उन्होंने अपने स्पैल में बहुत निराश किया है उन्होंने अपने एक ओवर में 28 रन दिए जो अभी तक का सबसे बड़ा ओवर साबित हुआ है हालांकि एक ओवर में 28 रन देना किसी भी गेंदबाज़ को मुश्किल में डाल सकता है, क्यूंकि इस मैच में के के आर के बोर्ड पर ज्यादा रन होने की वजह से इस बड़े नुक्सान को के के आर ने कंसीडर नहीं किया।

अंगक्रिश रघुवंशी ने इस मैच में रचा इतिहास- KKR vs DC IPL 2024 Records

कोलकाता के लिए अपना पहला टी- 20 आईपीएल मैच खेलते हुए अंगक्रिश रघुवंशी ने अपनी आक्रामक बल्लेबाज़ी से इतिहास लिख दिया उन्होंने अपने डेब्यू मैच में कमाल की पारी खेली है उन्होंने पहली गेंद पर ही चौका जड़कर अपना आईपीएल करियर में शुरुआत की है। अंगक्रिश रघुवंशी ने अपने पहले मैच में दिल्ली कैपिटल के खिलाफ 27 गेंदो में 54 रन बनाये जिसमें 5 चौके और 3 छक्के भी शामिल है।

दिल्ली कैपिटल के कप्तान ने इस मैच में जादुआई पारी खेली है उन्होंने इस मैच में 6 गेंदों में इस सीज़न में 28 रन बनाये जो अबतक के मैचों में सर्वाधिक है 6 गेंदों में 6 छक्के और 4 चौके लगाकर फेन्स को दीवाना कर दिया , ऋषभ पंत ने मात्र 25 गेंदों में 55 रनो की शानदार पारी खेली है पंत इस आईपीएल में लगातार 2 अर्धशतक लगा चुके है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *