CSK vs SRH IPL 2024 Match Review in Hindi: वो वजाहे जिनसे धोनी लगातार दूसरी हार को टाल सकते थे

CSK vs SRH IPL 2024 Match Review in Hindi

CSK vs SRH IPL 2024 Match Review in Hindi: आईपीएल 2024 का 18वा मैच चेन्नई सुपर किंग्स और सनराइज़र हैदराबाद के बीच राजीव गाँधी अन्तराष्टीय क्रिकेट स्टेडियम हैदराबाद में खेला गया जहा सनराइज़र हैदराबाद ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी करने का फैसला लिया, और चेन्नई सुपर किंग्स को आमादा किया पहले बल्लेबाज़ी करने के लिए, चेन्नई सुपर किंग्स ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 165/5 रनो का बोर्ड स्कोर ही बना सकी जिसमे सर्वाधिक रन शिवम दुवे ने बनाये उन्होंने 24 गेंदों का सामना किया और 45 रन बनाये।

165 रनो के स्कोर को सनराज़र हैदराबाद ने बहुत आसानी से पूरा कर लिया। इस स्कोर को हैदराबाद ने 18.1 ओवर में ही चेस कर लिया था और सनराइज़र हैदराबाद ने इस मुक़ाबले को 6 विकेट से जीत लिया था।

चेन्नई सुपर किंग्स की लगातार दूसरी हार की वजह

चेन्नई सुपर किंग्स लगातार दो मैच आईपीएल 2024 में हार चुकी है पहली हार का सामना विशाखापट्नम में खेले गए मैच में दिल्ली कैपिटल से करना पड़ा और दूसरी हार का सामना हैदराबाद से करना पड़ा, दोनों ही मैचों में कोई बड़ी साझेदारी चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से देखने को नहीं मिली है, और सलामी बल्लेबाज़ जल्द ही अपना विकेट खो चुके है

कप्तान ऋतुराज गायकवाड़, उन्होंने अपना विकेट दिल्ली कैपिटल के खिलाफ खेलते हुए मात्र 1 रन पर गवा दिया था उन्होंने सिर्फ 2 गेंदों का सामना किया था और दूसरे सलामी बल्लेबाज़ है रचिन रविंद्र उन्होंने ने भी अपना विकेट 12 गेंदों का सामना करते हुए मात्र 2 रन बनाकर गवा दिया था, इन्होने अपना विकेट ही नहीं गवाया था वो तीसरा मैच भी गवा दिया था, और चेन्नई सुपर किंग्स के चौथे मैच में भी ओपिनिंग जोड़ी ने कोई कमाल नहीं दिखाया है कप्तान ऋतुराज ने 21 गेंदों में मात्र 26 रन ही बनाये और रचिन रविंद्र ने 9 गेंदों में 12 रन बनाये।

चेन्नई सुपर किंग्स की लचीली गेंदबाज़ी -CSK vs SRH IPL 2024 Match Review in Hindi

CSK vs SRH IPL 2024 Match Review in Hindi चेन्नई सुपर किंग्स के चौथे मुक़ाबले में गेंदबाज़ कुछ ख़ास नहीं कर पाए है हालांकि पावर प्ले में अभिषेक का विकेट चटका दिया था, लेकिन उसके बाद चेन्नई के गेंदबाज़ बल्लेबाज़ों पर कोई दबाब नहीं बना सके और दूसरा विकेट लेने में बहुत देर कर बैठे चेन्नई के गेंदबाज़ो को दूसरा विकेट ट्रैविस हेड का दसवे ओवर में जाकर मिला जब सनराइज़र हैदराबाद का स्कोर 106 रन पर पहुंच चूका था अगर यही विकेट पावर प्ले में ले लिया होता तो हैदराबाद की टीम पर दबाब बनाया जा सकता था।

चेन्नई सुपर किंग्स के दिग्गज़ गेंदबाज़ गेंदबाज़ो ने किया निराश

चेन्नई सुपर किंग्स आईपीएल टूर्नामेंट की सबसे सफल टीम है लेकिन लगातार दो मैच में हार जाना उनके फेन्स को निराश करती है, चेन्नई सुपर किंग्स ने अपना चौथा मैच शुक्रवार को राजीव गाँधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में हैदराबाद के खिलाफ खेला जहा टॉस हारकर पहले बल्लेबाज़ी की और बल्लेबाज़ी में उनकी रफ़्तार धीमी हो गई मात्र 5 विकेट नुक्सान से 165 रन ही बना सकी।

चेन्नई के क़ातिलाना गेंदबाज़ इस मैच में कोई करिश्मा नहीं दिखा सके खासकर रविंदर जड़ेजा उन्होंने अपने स्पैल में 30 रन दिए और कोई सफलता हासिल नहीं की वही तुषार देशपांडेय ने 2 ओवर में 20 रन दिए और कोई विकेट लेने में कामयाब नहीं हुए। वही मोईन अली ने 3 ओवर डाले 23 रन देकर 2 विकेट चटकाए

सनराइज़र हैदराबाद के बल्लेबाज़ अभिषेक शर्मा ने ताबड़तोड़ रन बनाये।

अभिषेक शर्मा ने CSK vs SRH IPL 2024 Match Review in Hindi इस मैच में रिकॉर्ड बना डाला जहा उन्होंने 12 गेंदों में 37 रनो की शानदार पारी खेली है, जिसमे 3 चौके और 4 छक्के भी शामिल है उनकी इस पारी को सालो तक याद रखा जायेगा। इस मैच में अभिषेक शर्मा को प्लेयर ऑफ़ द मैच से नवाज़ा गया है ,वाक़ई उन्होंने एक याद गार पारी खेली है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *