KKR vs CSK Match Review Hindi : ‘थाला’ के सामने गंभीर फ़ैल, रुक गया विजय रथ

KKR vs CSK Match Review Hindi

KKR vs CSK Match Review Hindi: 2024 आईपीएल टूर्नामेंट का 22वां मैच एम. ए. चिन्नास्वामी स्टेडियम में कोलकाता नाईट राइडर और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच चेन्नई में खेला गया जहा चेन्नई सुपर किंग्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी करने का फैसला किया और के.के. आर. ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए मात्र 137/9 रन ही बनाये जिसमे सर्वाधिक रनो का सहयोग कोलकाता टीम के कप्तान श्रेस अय्यर का रहा उन्होंने 32 गेंदों में 34 रन मात्र बनाये।

चेन्नई सुपर किंग्स ने इस स्कोर को बहुत आसानी से जीत लिया, चेन्नई सुपर किंग्स ने इस मैच 7 विकेट से जीता जिसमें चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ ने 67 रनो की (नॉट आउट) नावाद पारी खेली और इस जीत के बाद उन्होंने अपनी टीम का मनोबल बढ़ाया क्यूंकि चेन्नई सुपर किंग्स लगातार अपने दो मैच हार चुकी थी, चेन्नई सुपर किंग्स ने अभी तक 5 मुक़ाबले खेले है और 3 मैचों में जीत दर्ज़ की है वही के के आर अपने चौथे मैच में पहली हार का सामना किया है के के आर ने इस सीज़न में अभी तक 4 मैच खेले है और 3 में जीत दर्ज़ की है।

जीतने वाले को बाज़ीगर नहीं चेन्नई सुपर किंग्स कहते है

चेन्नई सुपर किंग्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी की और अपनी क़ातिलाना गेंदबाज़ी से के के आर के बल्लेबाज़ों के छक्के छुड़ा दिए, इस मैच में चेन्नई सुपर किंग्स के गेंदबाज़ो ने बहुत कमाल का प्रदर्शन किया,उन्होंने के के आर के बल्लेबाज़ों को रन नहीं बनाने दिए और 137 के स्कोर पर ही उन्हें रोक दिया ये स्कोर कोलकाता का इस सीज़न में सबसे कम है, के के आर ने इस सीज़न में अपने पहले मैच में 208 रन और दूसरे मैच में 186 रन उसके बाद तीसरे मैच में सीज़न का दूसरा सबसे बड़ा स्कोर 272 रन बनाये थे। और आज जल्दी ही 137 रनो पर के के आर सिमट गई।KKR vs CSK Match Review Hindi

रविंद्र जडेजा एक घायल शेर की तरह के के आर पर टूट पड़े

के के आर का पावर प्ले में बहुत अच्छा प्रदर्शन रहा जहा उन्होंने अपनी टीम के स्कोर को पावर प्ले में 1 विकेट के नुक्सान 56 रन पर पंहुचा दिया था लेकिन उसके बाद एक भूचाल क्रीज़ पर आया और के के आर की टीम उड़ गई, जी हाँ रविन्द्र जडेजा ने पावर प्ले के बाद सातवें ओवर में पहली गेंद पर ही रघुवंशी का विकेट लेने में सफल हुए उस समय रघुवंशी 18 गेंदो में 24 रन बनाकर कर खेल रहे थे

इसी ओवर की पांचवी गेंद पर सुनील नारायण का विकेट चटका दिया उस समय सुनील धीरे धीरे क्रीज़ पर सेट हो रहे थे और 20 गेंदों में 27 रन बना चुके थे, लेकिन आज जडेजा का सामना करने में विफल रहे। जडेजा ने इस मैच में कुल 3 विकेट चटकाए।

तुषार देशपांडेय ने बिगाड़ा के के आर का खेल

टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी करने आये चेन्नई सुपर किंग्स गेंदबाज़ ने मैच की पहले गेंद साल्ट को डाली जो के के आर के विकेट कीपर भी है, और देश पांडेय ने उन्हें शून्य पर ही आउट कर दिया इसके बाद के के आर की टीम को सुनील नारायण और रघुवंशी ने संभाला लेकिन इनके बाद के के आर को कोई बल्लेबाज़ नहीं संभाल पाया, तुषार देश पांडेय ने इस मैच में 3 विकेट चटकाए है और 2 विकेट मुस्ताफ़िज़ुर रेहमान ने भी चटकाए है।

कप्तान ऋतुराज ने खेली दमदार पारी KKR vs CSK Match Review Hindi

चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान पर इस मैच में बहुत दबाव था क्यूंकि वो पिछले दो मैच लगातार हार चुके थे लेकिन टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी की और के के आर को 137 के स्कोर पर रोक दिया उसके बाद बल्लेबाज़ी करने उतरे ऋतुराज गायकवाड़ ने शानदार और जीताऊ पारी अपनी टीम के लिए खेली जिसमें उन्होंने 58 गेंदों में 67 रनो की नावाद पारी खेली।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *