IPL 2024 : राशिद खान ने रोका राजस्थान रॉयल की जीत का विजय रथ : दोनों ही टीमों की जान हलक़ में अटक गई थी।

राशिद खान ने रोका राजस्थान रॉयल की जीत का विजय रथ

आईपीएल 2024 का 24वां मैच स्वामी मान सिंह क्रिकेट स्टेडियम जयपुर (राजस्थान) में गुजरात टाइटंस और राजस्थान रॉयल के बीच खेला गया जहाँ ग़ुजरात टाइटंस ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी करने का फैसला लिया और राजस्थान रॉयल को पहले गेंदबाज़ी करने के लिए आमंत्रित किया जिसमें राजस्थान रॉयल ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 196/3 रनो का स्कोर खड़ा किया जिसको ग़ुजरात टाइटंस ने हासिल करने के लिए पुरे घोड़े दौड़ा दिए और आखरी गेंद पर मैच को 3 विकेट से जीतकर टूर्नामेंट में वापसी की है, ये मैच बहुत ही शानदार रहा है जहा गुजरात टाइटंस ने सीज़न में घर से बहार खेलते हुए पहली जीत हासिल की है।

रियान पराग के आईपीएल में पुरे हुए 5 अर्धशतक

राजस्थान रॉयल के आक्रामक बल्लेबाज़ रियान पराग ने आईपीएल करियर में अभी तक अपने 5 अर्धशतक पुरे कर लिए है इस आईपीएल 2024 के सीज़न में उन्होंने अभी तक 5 मैचों में 3 अर्धशतक बना चुके है और पिछले सीज़न में उन्होंने 2 हाफ सेंचुरी खेली थी। 2024 के आईपीएल सीज़न में रियान ने अपने दूसरे मैच में 45 गेंदों में 84 रन बनाकर नवाद खेले थे और तीसरे मैच 39 में 54 रन बनाकर नावाद रहे थे। और आज इस मैच में उन्होंने 48 गेंदों में 76 रनो की दमदार पारी खेली है, इस तरह रियान पराग ने अपने तीन अर्धशतक 5 मैचों में बनाये है है।

राजस्थान और गुजरात दोनों टीमों के कप्तानों ने खेली शानदार पारी

राजस्थान रॉयल के कप्तान संजू सेमसन ने इस सीज़न ने अभी तक अपने 5 मैचों में 3 अर्धशतकए पारी खेल चुके है जिसमे अपने पहले मैच में उन्होंने 52 गेंदों में 82 रनो की नवाद पारी खेली थी और चौथे मुक़ाबले में आरसीबी के खिलाफ 42 गेंदों में 69 रनो की जीताऊ पारी खेली थी और पांचवे मैच में संजू सेमसन ने गुजरात टाइटंस के खिलाफ 38 गेंदों में 68 रनो की नावाद पारी खेली है, और वही गुजरात टाइटंस के कप्तान शुभमन गिल ने भी आज के मैच में 44 गेंदों में 72 रनो की जीताऊ पारी खेली है। गिल ने इस सीज़न की दूसरी अर्धशतकीय पारी खेली और कुल आईपीएल करियर में अभी तक 20 हाफ सेंचुरी बना चुके है।

राजस्थान रॉयल के गेंदबाज़ कुलदीप सेन ने की कमाल की गेंदबाज़ी

कुलदीप सेन ने अपने आईपीएल करियर में कुल 10 मैच खेले है जहा उन्होंने 10 मैचों की 10 पारियों में 193 गेंदे डाली है सिर्फ 306 रन देकर 11 विकेट चटकाने में सफलता अर्जित की है। कुलदीप सेन अपना आईपीएल डेब्यू मैच वानखड़े स्टेडियम में लखनऊ सुपर जॉइंट्स के खिलाफ खेला था जिसमें उन्होंने 4 ओवरों में 35 रन देकर एक विकेट हासिल किया था। कुलदीप सेन को इस आईपीएल में राजस्थान ने गुजरात टाइटंस के खिलाफ खेलने के लिए बुलाया और उन्होंने इस सीज़न के अपने पहले मैच में ही धमाल मचा दिया उन्होंने इस मैच में अपने 4 ओवरों में 41 रन दिए और टाइटंस के तीन मुख्य बल्लेबाज़ों को आउट किया।

राशिद खान ने राजस्थान रॉयल के जबड़े से छीना मैच

गुजरात टाइटंस के लिए सबसे ज़्यादा रन कप्तान शुभमन गिल ने बनाये उन्होंने 44 गेंदों में 72 रनो की जिताऊ पारी खेली है जिसमें 6 चौके और 2 छक्के शामिल थे उनके बाद साई सुदर्शन ने 29 गेंदों में 35 रनो की दूसरी सबसे बड़ी पारी इस मैच में खेली है लेकिन उनके बाद कोई बल्लेबाज़ लम्बी पारी नहीं खेल सका लेकिन राहुल तेवतिया और राशिद खान ने बिखरती हुई टीम को संभाल, ये मैच गुजरात टाइटंस के हाथो से निकल चूका था लेकिन राशिद खान ने इस मैच का रुख बदल दिया उन्होंने इस मैच में 11 गेंदों में 24 रनो की जीताऊ पारी खेली है उन्होंने आखिरी गेंद पर चौके के साथ अपनी टीम को मैच जीताया है और उन्हें ही प्लेयर ऑफ़ द मैच चुना गया है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *