Jake Fraser-McGurk Biography in Hindi: जेक फ्रेजर-मैकगर्क का जीवन परिचय और रोमांचक जीवनी, IPL 2024 Stats and Performance

Jake Fraser-McGurk Biography in Hindi

Jake Fraser-McGurk Biography in Hindi: एक युवा क्रिकेट खिलाड़ी है जो ऑस्टेलिया क्रिकेट की क्रिकेट टीम के लिए खेलते है। Jake Fraser-McGurk अपनी आक्रामक बल्लेबाज़ी के लिए जाने जाते है। इस युवा खिलाड़ी का पूरा नाम Jake Matthew Fraser-McGurk है , Jake Fraser-McGurk का जन्म 11 अप्रैल 2022 को ऑस्ट्रेलिया के राज्य विक्टोरियाँ में पड़ने वाला उपनगर बॉक्स हिल में हुआ था। उनकी उम्र केवल 22 वर्ष है और पुरे विश्व में अपनी बेहतरीन बल्लेबाज़ी से एक अलग पहचान बना चुके है, खासकर भारत के अंदर खेली जा रही विश्व की दूसरी सबसे बड़ी क्रिकेट लीग आईपीएल में उन्होंने अबतक शानदार प्रदर्शन किया है इस समय Jake Fraser-McGurk अपने करियर के उरूज़ पर है।

Jake Fraser-McGurk दाये हाथ के बेहतरीन बल्लेबाज़ है, और दाये हाथ से लेग ब्रेक गेंदबाज़ी भी शानदार करते है। क्रिकेट टीम में उनकी भूमिका एक बतौर बल्लेबाज़ की होती है, उनके पिता का नाम Les Fraser-McGurk है और उनकी माता का नाम Charlotte Fraser-McGurk है

जेक फ़्रेज़र मैकगर्क का घरेलु क्रिकेट से अन्तराष्टीय क्रिकेट करियर

जेक फ़्रेज़र मैकगर्क ने 12 नवम्बर 2019 को अपना फर्स्ट क्लास डेब्यू किया था ये फर्स्ट क्लास डेब्यू उन्होंने विक्टोरिया के लिए 2019 -2020 शेफील्ड शील्ड सीज़न में किया था। और 2019 -2020 वन डे कप में उन्होंने विक्टोरिया टीम के लिए 17 नवम्बर 2019 को लिस्ट ए क्रिकेट में अपना शानदार डेब्यू किया था। जेक फ़्रेज़र मैकगर्क ने फर्स्ट क्लास और लिस्ट ए क्रिकेट में अर्धशतीये पारी से डेब्यू में आगाज़ किया था उन्होंने घरेलु क्रिकेट में अपने शानदार प्रदर्शन की वजह से विश्व की घ्यान अपनी और केंद्रित किया था जिसकी वजह उन्हें आईपीएल फ्रेंचाजी भारत में खेलने का मौका मिला और आईपीएल डेब्यू में भी अर्धशतकीय पारी खेली।

दिसंबर 2019 में उन्हें 2020 अंडर 19 वर्ल्ड कप के लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम में शामिल किया गया जो उनके लिए एक बड़ी उपलब्धि थी। लेकिन इस टूर्नामेंट को उन्हें जल्दी ही छोड़ना पड़ा क्यूंकि एक ट्रिप पर जहा वो अपनी टीम के साथ घूमने गए हुए थे वहा एक बन्दर ने उन पर हमला कर दिया था जिसकी वजह से उनको हल्की फुल्की चोट आ गई थी, जेक फ़्रेज़र मैकगर्क एक आक्रामक बल्लेबाज़ है।

लिस्ट A में इस युवा खिलाड़ी ने AB De villiers का भी रिकॉर्ड तोड़ दिया है उन्होंने लिस्ट A में मात्र 29 गेंदों का सामना करके शतकीय पारी खेली थी ये रिकॉर्ड उन्होंने 8 अक्टूबर 2023 को बनाया था जबकि AB De villiers ने 31 गेंदों में शतक बनाया था जो इस गेंदबाज़ ने तोड़ दिया। 12 नवम्वर 2020 को जेक फ़्रेज़र मैकगर्क ने 2020 – 2021 बिग बाश सीज़न में मेलबॉर्न रेनेगर्ड्स के लिए टी – 20 क्रिकेट में अपना डेब्यू किया था।

जेक फ़्रेज़र मैकगर्क ने ऑस्ट्रेलिया की अन्तराष्टीय क्रिकेट टीम के लिए 4 फ़रवरी 2024 को वेस्टइंडीज़ के खिलाफ अपना ओडीआई क्रिकेट में डेब्यू किया था ( कैप नंबर 246 ) आख़िरी ओडीआई उन्होंने 6 फ़रवरी 2024 को वेस्टइंडीज़ ख़िलाफ़ खेला था।

पूरा नामJake Matthew Fraser-McGurk
जन्म तिथि11 अप्रैल 2022
जन्म का स्थानBOX HILL, MELBOURNE, VICTORIA, AUSTRALIA
बैटिंग शैलीदाये हाथ के बल्लेबाज़
टीम में भूमिकाआक्रामक ( बल्लेबाज़ )
HEIGHTज्ञात नहीं
EYE COLOURभूरा
पिता का नामLes Fraser-McGurk
माता का नाम Charlotte Fraser-McGurk
INSTAGRAMइंस्टा
पत्नी का नामज्ञात नहीं
IPL 2024दिल्ली कैपिटल
Jake Fraser-McGurk biography in hindi, जन्म , परिवार , Jake Fraser-McGurk biography , age , career , family , education , Net Worth, Caste, Parents in Hindi

जेक फ़्रेज़र मैकगर्क का आईपीएल करियर – Jake Fraser-McGurk Biography in Hindi

Jake Fraser-McGurk Biography in Hindi

जेक फ़्रेज़र मैकगर्क को आईपीएल के मेगा ऑक्शन 2024 के सीज़न में दिल्ली कैपिटल ने खरीदा था जहाँ उन्होंने 17 अप्रैल 2024 को नरेंद्र मोदी स्टेडियम में गुजरात टाइटनस के खिलाफ अपना डेब्यू किया था जहाँ उन्होंने 2 चौके और 2 छक्कों के सहयोग से 10 गेंदों में 20 रन बनाये थे और आईपीएल डेब्यू में ही अपनी टीम को जीताया था। और इस सीज़न के अपने दूसरे मैच उन्होंने उन्होंने 5 चौको और 7 छक्कों की मदद से मात्र 18 गेंदों में 65 रनो की अर्धशतकीय पारी खेली थी।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *