Dhruv Jurel Fifty: ध्रुव जुरेल ने दिखाया दम, पर भारत के हालत नाज़ुक

India vs England 4th Test

Dhruv Jurel Maiden Test Fifty: India vs England 4th Test : भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे चौथे टेस्ट में भारतीय बल्लेबाज़ों के निराशाजनक प्रदर्शन के बाद ध्रुव जुरेल पर सबकी निगाहे थी और ध्रुव जुरेल के भारतीय क्रिकेट फेन्स को निराश नहीं किया है. ध्रुव जुरेल ने अपने दूसरे टेस्ट में फिफ्टी ठोक कर करोड़ो क्रिकेट फेन्स का दिल जीत लिया है.

आपको बता दें के इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 353 रन बनाये और जिसके जवाब में भारत के स्कोर एक वक़्त पर 7 विकेट पर 177 रन था, इसके बाद भारत इंग्लैंड के मुकाबले 176 रन पीछे था. भारतीय टीम के नए विकेट कीपर ध्रुव जुरेल के भारतीय टीम की डूबती नैया को पर लगाया, ध्रुव जुरेल ने भारत की और से हाफ सेंचुरी लगाई और इस वक़्त नाबाद क्रीज़ पर टिके हुए है.

इस से पहले ध्रुव जुरेल ने भारत की और से राजकोट टेस्ट में डेब्यू किया था और वहा पर वे 46 रनो की पारी खेल पाए थे, ध्रुव जुरेल ने पिछले मैच में अर्धशतक से चुकने के बाद इस मैच में यह कमी पूरी की. भारत की और से इस टेस्ट सीरीज में हाफ सेंचुरी लगाने वाले वो इकलौते विकेट कीपर बन गए है. ध्रुव जुरेल ने कुलदीप यादव के साथ 8 वे विकेट के लिए 76 रन की साझेदारी की. ध्रुव जुरेल ने 149 गेंदों में शानदार 90 रन बनाये हलाकि वो अपने पहेली सेंचुरी बनाने से चूक गए और 90 के व्यक्तिगत स्कोर पर Tom Hartley को अपना विकेट दे बैठे।

India vs England 4th Test – भारत की पारी समाप्त, भारत 46 रन से पीछे

ध्रुव जुरेल के शानदार 90 रन की बदौलत भारतीय टीम 307 रन बनाने में कामयाब रहा हलाकि भारतीय टीम अभी भी इंग्लैंड के 353 रनो के मुकाबले 46 रन पीछे है. भारत की और से ध्रुव जुरेल के अलावा Yashasvi Jaiswal ने 76 रनो का योगदान दिया पर इसके अलावा कोई बल्लेबाज़ अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाया

भारतीय गेंदबाज़ो पर दारोमदार

भारतीय गेंदबाज़ो पर ज़िम्मेदारी होगी के वो इंग्लैंड को दूसरी इनिंग कम स्कोर पर रोक कर भारतीय बल्लेबाज़ों को एक काम स्कोर चेस करने का मौका दे. भारतीय गेंदबाज़ी की कमान मुहम्मद सिराज और आकाश दीप पर होगी

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *