Dhruv Jurel: कारगिल सैनिक का बेटा है ऐसे हर नहीं मागेंगे, अर्धशतक के बाद ठोका सैल्यूट, ध्रुव जुरेल का जलवा

dhruv jurel

Dhruv Jurel: भारतीय टीम के एक और उभरते खिलाडी ध्रुव जुरेल ने रविवार को वो कारनामा कर दिया जिस से सभी भारतीय क्रिकेट फेन्स गदगद है. ध्रुव जुरेल ने अपनी सूझ भूझ भरी पारी की बदौलत भारीतये टीम को 307 रनो तक पोहचाया, ध्रुव भले ही अपने सटक से चूक गए हो पर उनके दुवारा बनाये 90 रन किसी भी लिहाज़ से एक सेंचुरी से काम नहीं है.

ध्रुव जुरेल ने जिस तरह से अपनी हाफ सेंचुरी पूरी करने के बाद जश्न मनाया उससे उन्होंने सभी का दिल जीत लिया है. इस से पहले आपको बता दे के जब ध्रुव मैदान पर आये तो टीम इंडिया का स्कोर 166 रन था और आधे से जायदा टीम पवेलियन लोट चुकी थी. ध्रुव जुरेल ने कुलदीप यादव के साथ शानदार साझेदारी की और अपनी हाफ सेंचुरी भी पूरी की.

दिन की शुरुवात में भारत का स्कोर 7 विकेट पर 219 राण था और यहाँ से ज़रूरत थी एक अच्छे स्कोर तक पोहोचने की और इंग्लैंड की लीड को कम से कम करने की, ध्रुव जुरेल इसमें कामयाब हुए और भारतीय टीम को 307 के एक अच्छे स्कोर तक पहोचोया। ध्रुव ने  96 गेंद खेल कर अपना अर्ध शतक लगाया और सेलिब्रेशन में ड्रेसिंग रूम की तरफ देख कर सलूट किया जिसके जवाब में पुरे ड्रेसिंग रूम ने खले हो कर उनका अभिवादन किया। धुर्व जुरेल का सेलिब्रेशन वाला वीडियो वायरल हो रहा है और क्रिकेट टीम के फेन्स को काफी पसंद आ रहा है.

कोन है ध्रुव जुरेल के पिता – Who is Dhruv Jurel Father

ध्रुव जुरेल के पिता का नाम नेम चंद जुरेल Nem Chand Jurel है और ध्रुव के ऐसा करने के पीछे वजह थी उनके पिता जो भारतीय सेना की और से 1999 के कारगिल युद्ध में भाग लिए थे, पिता की रहा पर चलते हुए बेटे ध्रुव जुरेल ने क्रिकेट मैदान पर वही किया जो पिता ने बॉर्डर पर किया था. जब भारतीय टीम के बल्लेबाज़ एक के बाद एक आउट हो रहे थे ध्रुव जुरेल ने मोर्चा संभाला और अपने दूसरे ही मैच में शानदार 90 रन बनाये, ध्रुव ने संयम भरी पारी खेली और वक़्त पर चौके और छक्के भी लगाए ध्रुव ने आकाश दीप के साथ मिलकर 9वें विकेट के लिए शानदार साझेदारी की जिसमे उन्होंने 75 गेंद खेलते हुए 40 रन बनाये की अहम साझेदारी की और भारत के स्कोर को 300 रन के पार पहुंचा दिया। 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *