ICC Men’s T20 World Cup 2024 : इस पूर्व खिलाडी का दावा, रोहित शर्मा के साथ यह युवा करेगा ओपनिंग।

ICC Men's T20 World Cup

ICC Men’s T20 World Cup: पूर्व भारतीय क्रिकेट खिलाड़ी इरफ़ान पठान ने उम्मीद जताई है की जून 2024 से शुरू होने वाले आईसीसी टी – 20 वर्ल्ड कप में रोहित शर्मा ओपनर बल्लेबाज़ के तोर पर टीम में खेलते नज़र आएंगे और उनकी जोड़ी में इस बार यशस्वी जायसवाल उनके साथ ओपनिंग करते नज़र आएंगे दरअसल वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया के लिए कौन ओपनिंग करेगा इस सुगबुगाहट शुरू हो गई है , अब ये देखना दिलचस्प होगा की कौन ओपनर होगा इंडिया क्रिकेट क्रिकेट टीम का और किस किस को टीम X11 में जगह मिलेगी। अभी फिलहाल भारत में आईपीएल लीग खेली जा रही है जहाँ तमाम खिलाड़ी अपनी प्रतिभा दिखाते हुए नज़र आ रहे है।

टी – 20 वर्ल्ड कप 2024

आईसीसी टी -20 वर्ल्ड कप 2024 किया का आगाज़ जून 2024 से अमेरिका से किया जायेगा। इतिहास में पहली बार टी – 20 वर्ल्ड कप अमेरिका में खेला जायेगा जहाँ पहली बार अमरिका मेज़बानी करते नज़र आएगा और अमेरिका की क्रिकेट टीम भी पहली बार विश्व टी – 20 वर्ल्ड कप में अपना आगाज़ करेगी। इस बार अमेरिका के साथ साथ वेस्टइंडीज़ भी कुछ मैचों की मेज़बानी टी -20 वर्ल्ड कप में करेगा।

कौन करेगा ICC Men’s T20 World Cup 2024 में ओपनिंग :

जून 2024 में टी 20 वर्ल्ड कप शुरू होने जा रहा है जहाँ भारत में इस बात को लेकर डिबेट शुरू हो गई है की इंडियन क्रिकेट टीम के लिए आखिर कोन है जो टीम के लिए ओपनिंग करेगा तो मिज़ाज़ ये है की भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान सही मायनो में ओपनिंग बल्लेबाज़ होंगे और उनके साथ यशस्वी जायसवाल साथ देते नज़र आएंगे। ये सलामी जोड़ी भारत के लिए कमाल कर सकती है दोनों ही बल्लेबाज़ बड़े हीटर है इनके अलावा भी टीम में ओपनिंग जोड़ी के लिए खिलाड़ी तत्पर है लेकिन देखना ये होगा की चयनकर्ता किसको कमान सौंपते है भारतीय टीम की।

आईपीएल 2024 टूर्नामेंट से तय होगी ओपननिंग जोड़ी

ईशान किशान, विराट कोहली , रोहित शर्मा , यशस्वी जायसवाल , 2024 आईपीएल टूर्नामेंट में बेहतरीन परफॉरमेंस ओपनिंग बल्लेबाज़ी के तौर पर करते नज़र आ रहे है, क्रिकेट पंडितो की माने तो रोहित शर्मा डिफ़ॉल्ट सलामी बल्लेबाज़ी के तौर पर बतौर कप्तान टीम में मौजूद रहेंगे लेकिन उनके साथ किसको ओपननिंग में चुना जायेगा ये देखना बाक़ी है यशस्वी जायसवाल का भी बहुत अच्छा प्रदर्शन रहा है और ईशान किशान, विराट कोहली भी आईपीएल 2024 में शानदार बल्लेबाज़ी बतौर ओपनर करते नज़र आ रहे है, इनके अलावा भी टीम में बहुत खिलाडियों को जगह दी जा सकती है।

कुलदीप यादव या युजविन्द्र चहल

आईपीएल सीज़न 2024 में और इससे पहले ऑस्ट्रेलिया से खेली गई टेस्ट सीरीज़ में कुलदीप यादव ने आक्रामक गेंदबाज़ी का मुज़ाहिरा किया है वही युजविन्द्र चहल ने आईपीएल के इतिहास 200 विकेट चटकाने वाले पहले गेंदबाज़ बन गए है टी 20 मैच में उनका बहुत अच्छा प्रदर्शन रहा है कुलदीप यादव और चहल दोनों ने अपनी प्रतिभा को किया है क़यास लगाए जा रहे है की चयनकर्ता उन पर गेंदबाज़ी के लिए फोकस करेंगे।

क्या मुहम्मद शमी वर्ल्ड कप में खेलेंगे।

मोहम्मद शमी एक तेज़ गेंदबाज़ है जो आईपीएल में गुजरात टाइटंस के लिए खेलते है लेकिन इस बार 2024 आईपीएल टूर्नामेंट में चोट के चलते खेल नहीं पायें है ऐसा क्रिकेट एक्सपर्ट का कहना है की टी -20 वर्ल्ड कप में भी मुहम्मद शमी नहीं खेल सकेंगे लेकिन अगर शमी रिकवर हो जाते है मुमकिन है की भारत की टीम में खेलते नज़र आएंगे।

मुहम्मद शमी एक दिवसीय क्रिकेट मैच में वर्ल्ड कप के दौरान चोटिल हो गए थे जिसके लिए उनको इलाज़ के लिए इंग्लैंड जाना पड़ा था फिलहाल शमी बेड रेस्ट पर है और उनको अक्सर आईपीएल की दौरान इंटरव्यू में देखा जाता है , फेन्स को उम्मीद है की वो जल्दी वापसी करेंगे।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *