Bangladesh Squad for World Cup 2024 Hindi: बांग्लादेश का यह खिलाडी बन सकता है सरदर्द

Bangladesh Squad for World Cup 2024 Hindi

Bangladesh Squad for World Cup 2024 Hindi: बांग्लादेश क्रिकेट टीम में कई नए परिवर्तन देखने को मिले है जिसमें आक्रामक बल्लेबाज़ महमुदुल्लाह को बांग्लादेश ने अपने 15 खिलाडियों के स्कवैड में शामिल किया गया, बता दे की इस खिलाड़ी को पिछली बार टी 20 वर्ल्ड कप 2022 में जो ऑस्ट्रेलिया में हुआ था टीम में शामिल नहीं किया गया था।

बता दे की Men’s T-20 World cup 2024 का आगाज़ 1 जून से होगा जो अमेरिका और वेस्टइंडीज़ में खेला जायेगा, जिसको लेकर लगभग सभी 20 टीमों ने अपनी अपनी 15 खिलाड़ियों के स्कवैड या टीम का एलान कर दिया है।

नजमल होसैन शान्तो लीड करेंगे टीम

Men’s T-20 World cup 2024 में बांग्लादेश क्रिकेट टीम की कमान नजमल होसैन शान्तो के हाथ में होगी जी हाँ नजमल अपनी कप्तानी का जलवा दिखाएंगे अमेरिका में और फिलहाल क्रिकेट के तीनो फॉर्मेट में शान्तो कप्तानी फिलहाल करते नज़र आने वाले है. हाल ही में बांग्लादेश को 4 मैचों में 3/1 से ज़िम्वाबे को हराया है। वही शाकिब अल हसन ने भी टी – 20 क्रिकेट में वापसी कर ली है उन्होंने लगभग 1 साल के बाद टी -20 फॉर्मेट में वापसी की है शाकिब एक आल राउंडर खिलाड़ी है जिन्होंने जिम्बाबे के खिलाफ चौथे मैच में वापसी की है।

बांग्लादेश की वर्ल्ड कप के लिए टीम – Bangladesh Squad for World Cup 2024 Hindi-

PositionPlayer
नजमल होसैन शान्तो कप्तान
तस्कीन अहमद उपकप्तान – आल राउंडर
शाकिब अल हसन आल राउंडर
तंज़ीम अहमद गेंदबाज़
लिट्टन दास बल्लेबाज़ (विकेट कीपर )
तौहीद हरिदोय सलामी बल्लेबाज़
मेहमुदुल्लाह बल्लेबाज़ आल रउंडर
सौमिया सर्कार आल राउंडर
जाकिर अली बल्लेबाज़ विकेट कीपर
मेहदी हसन बल्लेबाज़ आल राउंडर
तनवीर इस्लाम गेंदबाज़
रिशाद होसैन गेंदबाज़ आल राउंडर
मुस्ताफ़िज़ुर रेहमान गेंदबाज़
शरीफुल इस्लाम गेंदबाज़
तंज़ीम हसन साकिब गेंदबाज़
बांग्लादेश टी 20 टीम स्कवैड : Bangladesh Squad for World Cup 2024 Hindi

1 जून 2024 से टी 20 वर्ल्ड कप का आयोजन अमेरिका के शहर न्यूयोर्क से होगा ये पहली बार है की इस टूर्नामेंट का आगाज़ और आयोजन स्टेट ऑफ़ अमेरिका में किया जा रहा है जिसका कुछ हिस्सा यानि मैच वेस्टइंडीज़ में होंगे हत्ताकि फाइनल मैच भी वेस्टइंडीज़ में खेला जायेगा।

भारतीय क्रिकेट टीम भी वर्ल्ड कप के लिए पूरी तरह तैयार है गौरतलब है की 30 अप्रैल को बीसीसीआई ने भारतीय क्रिकेट टीम के 15 खिलाड़ियों के स्कवैड का एलान किया था जिसमें रोहित शर्मा भारतीय क्रिकेट टीम की अगुआई करते नज़र आएंगे और उनके साथ हार्दिक पंड्या उपकप्तान रहेंगे जो टीम का पूरा सहयोग करेंगे। लेकिन इस बार भारत के तेज़ गेंदबाज़ मोहम्मद शमी टीम का हिस्सा नहीं रहेंगे। World Cup 2024 की खबरों के लिए Zeementary से जुड़े रहे

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *