Irfan Pathan on Foreign Players: इरफ़ान पठान के एक बयान से विदेशी खिलाडी बिलबिला गए

Irfan Pathan on Foreign Players

Irfan Pathan on Foreign Players: आईपीएल सीज़न 2024 जो 21 मार्च से खेला जा रहा है वो अब अपने आखिरी पायदान की तरफ अग्रसर है जहाँ इस टूर्नामेंट के 65 मुक़ाबले खेले जा चुके है और अब मात्र 8 मैच बाक़ी है जिसमें फाइनल मैच भी शामिल है जो 26 मई को एम् चिंद्राबर्म क्रिकेट स्टेडियम चेन्नई में खेला जायेगा।

बता दे की 10 आईपीएल टीमों में से अब तक 2 टीम प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर चुकी है जिसमें कोलकाता 19 अंको के साथ पॉइंट्स टेबल में नंबर एक पर बनी हुई है वही राजस्थान रॉयल पॉइंट्स टेबल में नंबर 2 पर है और टूर्नामेंट में क्वालीफाई कर चुकी है, जबकि टॉप 3 और टॉप 4 लिए चेन्नई सुपर किंग्स , सनराइज़र हैदराबाद और आरसीबी लाइन उप है।

इरफ़ान पठान ने विदेशी खिलाड़ियों पर कसा तंज़

सोशल मीडिया पर इरफ़ान पठान ने X पर लिखा है उन विदेशी खिलाड़ियों के बारे में जो आईपीएल टूर्नामेंट को फाइनल मैच से पहले छोड़कर जा रहे है वापस अपने वतन, जिनको इरफ़ान ने लिखा की अगर आईपीएल में आना है और खेलना है तो फाइनल तक खेले वरना आईपीएल में खेलने के लिए न आया करें , जिसके बाद फेन्स ने पठान और बीसीसीआई को ट्रोल किया, गौरतलब है की 1 जून से टी – 20 वर्ल्ड का आयोजन होने जा रहा है जिसकी वजह से विदेशी खिलाड़ी अपने वतन वापस लौट रहे है, लोगो ने पठान को लिखा की आखिर 2 महीने का आईपीएल शेड्यूल क्यों रखा जबकि बीसीसीआई को पता था की वर्ल्ड कप नज़दीक है।

पंजाब के कप्तान सैम करन और जोहनी बैरिस्टो नहीं खेलेंगे आईपीएल

आईपीएल का 65वां मैच पंजाब किंग्स और राजस्थान रॉयल के बीच खेला गया जहाँ पंजाब किंग्स ने राजस्थान को हराकर मैच जीत लिया लेकिन पंजाब इस टूर्नामेंट के प्लेऑफ से बहार हो चूका है जबकि राजस्थान क्वालीफाई कर चूका है, बता दे की पंजाब के कप्तान सैम करन और जोहनी बैरिस्टो अपने आखिरी मैच से पहले विदेश वापस लौट रहे है। उन्हें अपने वतन जाकर वर्ल्ड कप की तैयारी में लगना है , असल में 1 जून से वर्ल्ड कप स्टार्ट है जिसके लिए सभी टीमों को 1 जून से पहले अमेरिका पहुंचना है क्यूंकि इस बार टी – 20 वर्ल्ड कप की मेज़बानी स्टेट ऑफ़ अमेरिका कर रहा है जिसका सहयोग वेस्टइंडीज़ करेगा।

विदेशी खिलाड़ियों ने आईपीएल में जमाया रंग

हमेशा की तरह इस बार भी आईपीएल में विदेशी खिलाड़ियों ने टूर्नामेंट में रंग जमाया है अगर पठान ने इनके बारे में ट्वीट किया तो बेकार है क्यूंकि आईपीएल इन विदेशी खिलाड़ियों पर ही टिका हुआ है जबकि बीसीसीआई को शेड्यूल ऐसा करना था आईपीएल का की ऐसी नौबत न आती, सभी के लिए पहले नेशन फर्स्ट है अगर वो जा रहे है टूर्नामेंट छोड़कर तो उसमे क्या हर्ज़ है ये कहना है। इन खिलाड़ियों ने आईपीएल में पूरी शिद्दत से खेला है जो आखिर तक लड़ते है लेकिन इस बार मज़बूरी है।

आईपीएल फाइनल से पहले अमेरिका रवाना होंगे भारतीय खिलाड़ी

इंडियन क्रिकेट टीम के खिलाड़ी जिन्हे टी – 20 वर्ल्ड कप में शामिल होना है उन्हें आईपीएल फाइनल 26 मई से पहले अमेरिका रवाना होने का निर्देश बीसीसीआई ने जारी कर दिया है लेकिन उन खिलाड़ियों को छोड़कर जो आईपीएल प्लेऑफ़ और फाइनल में पहुंचेंगे उनको आईपीएल फाइनल के तुरंत बाद अमेरिका रवाना होगा। जहाँ भारत का पहला मुक़ाबला आयरलैंड के खिलाफ होगा जहाँ भारत जीत के साथ टी 20 वर्ल्ड कप का आगाज़ करेगा और वही भारत और पाकिस्तान का हाई वोल्टेज मैच 9 जून को खेला जायेगा।

Men’s T-20 World cup 2024 

PositionPlayer
रोहित शर्माकप्तान
हार्दिक पंड्याउपकप्तान – आल राउंडर
ऋषभ पंतविकेट कीपर
संजू सेमसनविकेट कीपर
विराट कोहलीबल्लेबाज़
मोहम्मद सिराज़गेंदबाज़
शिवम् दुवेबल्लेबाज़
युजविन्द्र चहलबॉलर
यशस्वी जायसवालबल्लेबाज़
सूर्ये कुमार यादवबल्लेबाज़
रविंद्र जडेजाआल राउंडर
अक्सर पटेलआल राउंडर
कुलदीप यादवगेंदबाज़
अर्शदीप सिंहगेंदबाज़
जसप्रीत बुमराहगेंदबाज़
आईपीएल 2024:इरफ़ान पठान के एक बयान से विदेशी खिलाडी बिलबिला गए Irfan Pathan on Foreign Playersआईपीएल 2024:इरफ़ान पठान के एक बयान से विदेशी खिलाडी बिलबिला गए

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *