RCB in Playoffs Hindi: 17 साल का सपना और इतिहास की दास्ताँ में 2 कदम का फैसला

RCB in Playoffs Hindi

RCB in Playoffs Hindi: आईपीएल सीज़न 2024 का 68वां मैच एम् चिन्नास्वामी स्टेडियम बंगलुरु में खेला गया जहां आरसीबी ने आईपीएल की 5 बार की विजेता चेन्नई सुपर किंग्स को हराकर प्लेऑफ़ में क्वालीफाई कर लिया है.

इस मैच में चेन्नई सुपर किंग्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी करने का फैसला किया जिसमें आरसीबी ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 218/5 का स्कोर खड़ा किया जिसको चेन्नई सुपर किंग्स चेस नहीं कर सकी और आरसीबी ने 27 रनो से मैच जीतकर चेन्नई सुपर किंग्स को बाहर का रास्ता देखा दिया और आरसीबी इस तरह प्लेऑफ़ में पहुंचने वाली चौथी टीम बन गई जहाँ अब इस टीम का अगला मैच 22 मई को वस TBC, एलिमिनेटर के साथ खेला जायेगा।

6 हार 6 जीत के समीकरण ने आरसीबी को पहुंचाया प्लेऑफ़ में – RCB in Playoffs Hindi

किसी ने नहीं सोचा होगा की आरसीबी 6 मैच लगातार हारकर प्लेऑफ में जगह बनाएगी, हलांकी आरसीबी ने भी नहीं सोचा होगा की वो ऐसा कर पायेगी लेकिन उनकी वापसी ने सभी को हैरान कर दिया और सोचने पर मजबूर कर दिया की ऐसा हुआ कैसे लेकिन ऐसा हम सब ने देखा है। इन दोनों टीमों के बीच खेला गया मैच बहुत रोमांचिक था, इस मुक़ाबले का सबको बड़ी बेसब्री से इंतज़ार था क्यूंकि एक तो आरसीबी के फेन्स और बाक़ी सब भी यही चाहते थे की आरसीबी प्लेऑफ़ में जाये और 2024 आईपीएल खिताब उठाकर नया इतिहास लिख दे।

आख़िरी मैच में विफ़ल रहे महेंद्र सिंह धोनी

महेंद्र सिंह धोनी आईपीएल टूर्नामेंट के सबसे सफल कप्तान माने जाते है, उन्होंने 2008 से आईपीएल इतिहास में 5 बार आईपीएल ट्रॉफी अपनी टीम के लिए जीती है। 17 साल के आईपीएल इतिहास में बहुत से खिलाड़ी इस टूर्नामेंट में खेले है लेकिन उन सब में महेंद्र सिंह धोनी सबसे ज़यादा लोकप्रिय है, लोग आज भी उन्हें मैच के बाद सोशल मीडिया पर लिख रहे थे की अगली बार फ़िर 2025 में धोनी मैदान पर आईपीएल खेलते नज़र आएंगे। हालांकि इस बार महेंद्र सिंह धोनी की जगह चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी ऋतुराज गायकवाड़ के पास थी लेकिन गायकवाड़ विफल रहे अपनी टीम को खिताब तक ले जाने में। – RCB in Playoffs Hindi

विराट कोहली ने नहीं हारी थी हिम्मत

आरसीबी के खिलाड़ियों में विराट कोहली एक ऐसे खिलाड़ी है जो कभी भी हिम्मत नहीं हारते हमेशा स्तिथि केसी ही रही हो लेकिन वो अपनी टीम का उत्साह और जोश बढ़ाते देखे जाते है लेकिन कप्तान डुप्लेसिस अनसुलझे नज़र आते है , विराट कोहली पुरे आईपीएल में कभी भी थके हुए नज़र नहीं आये जब भी उनकी टीम फसी है उन्होंने खिलाड़ियों को हिम्मत दी ही, उन्होंने बहुत शानदार बल्लेबाज़ी और फील्डिंग की है जिसके चलते आरसीबी ने आगे की राह चुन ली है , इस मैच में डुप्लेसिस ने सीज़न का सबसे बेहतरीनकैच लपका था उन्होंने हवा में उछलकर एक हाथ से सैंटनर का कैच सिराज के गेंद पर लपका था।

आरसीबी की गेंदबाज़ी और बल्लेबाज़ी दोनों कमाल हुई है

इस मैच में आरसीबी की गेंदबाज़ी और बल्लेबाज़ी दोनों बहुत अनुभवी तरिके से खेली गई है, केवल 5 विकेट के नुक्सान 218 रन आरसीबी ने बनाये वही आरसीबी के गेंदबाज़ो ने किसी भी बल्लेबाज़ को क्रीज़ पर टिकने नहीं दिया और 27 रनो से मैच जीत लिया जिसमें विराट कोहली ने 29 गेंदों पर 47 रन बनाये जिसमें उन्होंने 4 छक्के और 3 चौके जड़े है वही कप्तान डुप्लेसी ने 54 रन की अर्धशतकीय पारी खेली जो रन आउट होकर पवेलियन लौटे। रजत पाटीदार ने भी 41 रनो की शानदार पारी खेली थी।

आरसीबी ने चेन्नई सुपर किंग्स की उम्मीद पर पानी फेर दिया जिसके बाद आरसीबी के खेमे में बहुत ख़ुशी नज़र आई वही उनके फेन्स का दावा है की इस बार आईपीएल 2024 का खिताब आरसीबी के नाम होने जा रहा है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *