SRH vs KKR Match Hindi 2024: हैदराबाद और के के आर दोनों एक साथ ऐसे फाइनल में पहुंच सकते है

SRH vs KKR Match Hindi 2024

SRH vs KKR Match Hindi 2024: आईपीएल सीज़न 2024 अपने खत्म होने की कगार पर पहुंच चूका है जहाँ 70 मैच के बाद स्थिति साफ़ हो गई है की कौन सी टीम कहा है, बता दे की 21 मई को सनराइज़र हैदराबाद और के के आर के बीच क्वालीफायर 1 मुक़ाबला अहमदाबाद में खेला जायेगा यहाँ जो जीता वो खेलेगा फाइनल।

गौरतलब है की ये दोनों टीम इस सीज़न में बहुत अच्छा खेली है, पॉइंट्स टेबल में के के आर 20 अंको के साथ नंबर एक पर बनी हुई है वही नंबर 2 पर 17 अंको के साथ हैदराबाद मौजूद है। कल होने वाला मैच बहुत रोमांचक होने वाला है जहाँ दोनों टीम टीम फुल फॉर्म में नज़र आ रही है।

सनराइज़र हैदराबाद vs के के आर- SRH vs KKR Match Hindi 2024

कोलकाता ने दूसरी बार 2014 आईपीएल सीज़न के फाइनल में प्रवेश किया था। 2014 में के के आर का मुक़ाबला क्वालिफ़ायर 1 में पंजाब किंग्स से हुआ था जहां कोलकाता पंजाब को हराकर सीधे फाइनल में पहुंच गई थी और फाइनल में के के आर का मुक़ाबला पंजाब किंग्स से ही हुआ था जहाँ फिर कोलकाता ने फाइनल में पंजाब किंग्स को 3 विकेट से मैच हराकर दूसरी बार आईपीएल ट्रॉफी अपने नाम की थी। जिसमें गौतम गंभीर के के आर की कप्तानी संभाल रहे थे। के के आर के लिए इस मैच में सबसे ज़्यादा रन मनीष पांडेय ने बनाये थे।

पंजाब किंग्स के लिए सबसे ज़्यादा रन वृद्धिमान शाह ने बनाये उन्होंने इस मैच में 115 रनो की शानदार पारी खेली थी। पंजाब ने 14 मैच में से 11 मैच जीतकर 22 अंक प्राप्त किये थे वही के के आर ने 9 मैच जीतकर 18 अंक प्राप्त किये थे।

2012 आईपीएल ट्रॉफी vs के के आर

2012 में पहली बार आईपीएल के इतिहास में के के आर ने टूर्नामेंट में क्वालीफाई किया था। जहां क्वालीफायर 1 में कोलकाता का मुक़ाबला दिल्ली कैपिटल से हुआ था जहां के के आर 18 रनो से जीतकर फाइनल में पहुंची थी , और फाइनल में के के आर ने चेन्नई सुपर किंग्स को 5 विकेट से हराकर पहली बार आईपीएल ट्रॉफी जीती थी।

जिसमें के के आर के लिए सबसे ज़्यादा रन मानबिंदार बिस्ला ने बनाये थे और इन्ही को मैन ऑफ़ द मैच मिला था और सुनील नारायण को प्लेयर ऑफ़ द सीरीज़ चुने गए थे। गौतम गंभीर ने अपनी कप्तानी में के के आर को विजय बनाया है , 2012 और 2014 सीज़न में के के आर गौतम गंभीर की अगुआई में दो बार आईपीएल खिताब जीत सकी है।

आईपीएल ट्रॉफी और हैदराबाद

हैदराबाद ने 2016 आईपीएल सीज़न में 14 मैचों में से 8 मैच जीतकर 16 अंक प्राप्त किये थे, और हैदराबाद ने एलिमिनेटर में कोलकाता को हराकर फाइनल में प्रवेश किया था। जहां फाइनल में हैदराबाद का मुक़ाबला आरसीबी से हुआ था जहाँ आरसीबी को 8 रनो हराकर हैदराबाद ने आईपीएल ट्रॉफी जीती थी। विराट कोहली को सीरीज ऑफ़ द मैच चुना गया था। हैदराबाद की जीत में सबसे बड़ा योगदान डेविड वार्नर का रहा था जहां उन्होंने 38 गेंदों में 69 रन बनाये थे, कप्तान डेविड वार्नर ने याददगार पारी खेली थी।

हैदराबाद पहले भी के के आर को हराकर फाइनल में पहुंच चुकी है जहाँ आरसीबी को फाइनल में हराकर विजेता बनी वही दूसरी तरफ वही दूसरी तरफ कोलकाता ने आरसीबी को प्लेऑफ के बाद हराया है लेकिन एक बार फिर ये तीनो क्वालीफाई कर चुकी है। जहाँ आरसीबी का पलड़ा इन टीमों के सामने हल्का रहा है लेकिन आरसीबी ने जिस अंदाज़ में लगातार 6 मैच हारकर उसके बाद 6 मैच जीते है उसे देखकर ये अंदाज़ा लगाया जा सकता है की आरसीबी को रोकना मुमकिन ही नहीं नामुमकिन है, लेकिन देखते है क्या आरसीबी का जीत का रथ रुक पाएंगी राजस्थान रॉयल।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *