Pat Cummins in MLC: क्या है Major League Cricket (MLC) जिसमे आईपीएल के बाद धूम मचायेंगे पैट कम्मिंस

Pat Cummins in MLC

Pat Cummins in MLC: 5 जुलाई 2024 से एमएलसी लीग का आयोजन किया जायेगा जहाँ पेट कम्मिंस भी खेलते नज़र आएंगे, बता दे की पिछली बार एमएलसी 2023 में खेला गया था यानि इस टूर्नामेंट का आगाज़ 2023 में हुआ था जहाँ इस टूर्नामेट को अपार सफलता मिली और फिर दुवारा इस बार इसका आयोजन यूनाइटेड स्टेट में किया जायेगा, लेकिन पेट कम्मिंस अभी आईसीसी मेंस टी 20 वर्ल्ड कप में शिरकत करेंगे और उसके बाद एमएलसी में अपना तजुर्बा पेश करेंगे, पेट कम्मिंस टी 20 फ्रेंचाइजी में पुरे विश्व में बहुत तेज़ी से प्रिसिद्ध होते जा रहे है।

पेट कम्मिंस बनाएंगे एक और रिकॉर्ड

ऑस्ट्रिलया के ओडीआई और टेस्ट क्रिकेट के स्किपर पेट कमिंस एक बार फिर टी – 20 फ्रैंचाइज़ लीग में खेलते नज़र आएंगे, हाल ही में भारत में आईपीएल का 17वां सीज़न खेला गया जहां पेट कम्मिंस ने पहली बार हैदराबाद की टीम को बतौर कप्तान रनर उप में पहुंचाया, वो एक बेहतरीन कप्तान है जिसका उन्होंने आईपीएल 2024 में मुज़ाहिरा किया है और अपनी टीम को फाइनल में ले जाने में कामयाब हुए है लेकिन फाइनल में दुर्भागयवश केकेआर से हार का सामना करना पड़ा है।

फिलहाल पेट कम्मिंस टी 20 वर्ल्ड में ऑस्ट्रेलिया के लिए खेलते नज़र आएंगे जहाँ उनका पूरा फोकस ट्रॉफी जीतने पर होगा, आईपीएल में कम्मिंस सनराइज़र हैदराबाद के लिए कप्तानी कर चुके है जहाँ उन्होंने बहुत सुर्खिया बटोरी थी, उनकी कप्तानी और उनकी गेंदबाज़ी आईपीएल में बहुत शानदार रही है और बिलकुल इसी तरह अगली फ्रैंचाइज़ी लीग एमएलसी में अपनी ले बरकरार रखेंगे। .

मेज़र लीग क्रिकेट 2023 – Pat Cummins in MLC

एमएलसी टूर्नामेंट की शुरुआत 13 जुलाई 2023 को अमेरिकन क्रिकेट एंटरप्रिज सैंक्शन के द्वारा की गई थी जिसमें कुल 6 टीमों को शामिल किया गया था जो यूनाइटेड स्टेट में खेला गया था और इस टूर्नामेंट को अपार सफलता मिलने के बाद दूसरी बार फिर 5 जुलाई 2024 से इसका आयोजन किया जायेगा जिसमें बहुत से दिग्गज खिलाड़ी खेलते नज़र आएंगे।

2023 में खेले गए एमएलसी में एम् आई न्यूयोर्क ने ट्रॉफी जीतकर इतिहास रच दिया था , इस टूर्नामेंट में सबसे ज़्यादा रन निकोलस पूरन ने बनाये थे उन्होंने 388 रन बनाये थे। और वही इस टूर्नामेंट में सबसे ज़्यादा विकेट चटकाने वाले खिलाड़ी ट्रेंट बोल्ट रहे है जहाँ उन्होंने 22 विकेट चटकाकर सबसे ज़ियादा विकेट लेने का का रिकॉर्ड बनाया है। लेकिन इस बार इस टूर्नामेंट को ज्यादा रोमांचक बनाया गया है क्यूंकि इस बार बहुत से दिग्गज खिलाडी खेलते नज़र आएंगे खासकर कमिंस इस टूर्नामेंट को रोमांचिक करेंगे अपनी बेहतरीन गेंदबाज़ी से।

टी 20 फ्रैंचाइज़ लीग की बढ़ती लोकप्रियता

पुरे विश्व में टी 20 फ्रैंचाइज़ी लीग की लोकप्रियता बढ़ती चली जा रही है,चाहे किसी भी देश में ये लीग खेली जाये क्रिकेट प्रेमी उसे पसंद करते है, लेकिन भारत में प्रत्येक वर्ष खेले जाने वाली आईपीएल लीग पुरे विश्व में सबसे बड़ी टी- 20 फ्रैंचाइज़ लीग है जिसमें सैकड़ो खिलाड़ी ख़रीदे जाते है और करोड़ो फेन्स है जो इस टूर्नामेंट को सफलता के शिखर पर पहुंचते है जिसमें तमाम दुनिया के खिलाड़ी शिरकत करते है, भारत में आईपीएल का 17वां सीज़न बड़ी धूम धाम से समापन किया गया है।

आईसीसी वर्ल्ड कप 2024 जो 1 जून से अमेरिका में खेला जा रहा है जिसमें 20 टीम पुरे विश्व से शिरकत कर रही है जिसमें भारत का पहला मैच 5 जून को आयरलैंड के साथ खेला जायेगा जिसके लिए टीम इंडिया रोहित शर्मा की कप्तानी में पूरी तरह तैयार है। जीमेंटरी उनके भावशिये के लिए शुबकामनाएं देता है

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *