ये टीम इस आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप में अपनी दावेदारी पेश करेगी, 2024 में रचेगी इतिहास

Afghanistan in World Cup 2024

Afghanistan in World Cup 2024: अमेरिका में आईसीसी टी – 20 वर्ल्ड कप का रोमांच शुरू हो चूका है, जहाँ हर टीम पूरी शिद्दत से अपने देश के लिए खेल रही है। वही ग्रुप C के मैच में अफगानिस्तान ने कमाल कर दिया है। जी है इस टूर्नामेंट का पांचवा मैच 3 जून को उगांडा और अफगानिस्तान के बीच में खेला गया जहाँ अफगानिस्तान ने उगांडा को धूल चटा दी है.

उगांडा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी करने का फैसला किया जिसमें अफगानिस्तान ने पहले खेलते हुए शानदार और आक्रामक बल्लेबाज़ी की जिसमें उन्होंने 5 विकेट के नुक्सान से 183 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया, जिसको चेस करने में उगांडा बहुत पीछे रह गया, और करारी हार का सामना करना पड़ा, उगांडा केवल 16 ओवर ही खेल पाई और 58 रनो पर ढ़ेर हो गई।

अफगानिस्तान ने जीत की लय पकड़ ली है – Afghanistan in World Cup 2024

2024 आईसीसी मेंस टी 20 वर्ल्ड कप में अफगानिस्तान ने उगांडा को हराकर इस टूर्नामेंट में एक जीत के साथ बढ़त बना ली है, जीत का आत्मविश्वास टीम को टूर्नामेंट में जीवित रखता है इसी लिए अफगानिस्तान का टीम उत्साह और आत्मविश्वास में नज़र आने लगी है

यही उनका प्रदर्शन रहा तो बड़ी और सफल टीमों को भी नुक्सान उठाना पड़ सकता है, बता दे की अफगानिस्तान की क्रिकेट टीम पूरी तरह फॉर्म में ही और भारत के साथ उनका आखिरी मैच बहुत रोमांचक रहा था जहाँ दो बार सुपर ओवर खेलना पड़ा था हलाकि भारत ने उस मुक़ाबले को जीत लिया था, लेकिन अफगानिस्तान ने पूरा दम दिखाया था, और वर्ल्ड कप में इस टीम शानदार आगाज़ किया।

अफगानिस्तान की क़ातिलाना गेंदबाज़ी

अफगानिस्तान ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाज़ी करते हुए उगांडा को 183 रनो का विशाल स्कोर चेस करने को दिया जहाँ उगांडा की टीम 58 रनो पर ही धड़ाम हो गई, उगांडा की टीम के गेंदबाज़ पहले तो अफगानिस्तान को रन बनाने से नहीं रोक पाएं और वही दूसरी तरफ जब चेस करने उतरी तो अफगानिस्तान के गेंदबाज़ो का सामना नहीं कर सकी, पुरे विश्व में अफगानिस्तान की क्रिकेट टीम अपनी बेहतरीन गेंदबाज़ी से जानी जाती है, इस मैच में उनकी गेंदबाज़ी और बल्लेबाज़ी दोनों ने ही कमाल कर दिया , और अपनी टीम को जीत की राह में धकेल दिया है।

गुरबाज़ और इब्राहिम ने खेली जिताऊ पारी

अफगानिस्तान के विकेट कीपर रेहमानुल्लाह गुरबाज ने बहुत शानदार पारी खेली है, उन्होंने इस मैच में 45 गेंदों में 76 रनो की अर्धशतकीय पारी खेली है, बता दे की आईपीएल 17 सीज़न में उन्होंने केकेआर विजेता टीम के लिए बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है और आईपीएल फाइनल में उन्होंने हैदराबाद के खिलाफ जमकर रन बनाये और केकेआर को आईपीएल 17 का विजेता बनाने में अहम योगदान निभाया है और उसके बाद 2024 वर्ल्ड में भी बेहतरीन प्रदर्शन करके टीम के लिए आगाज़ किया है , वही इब्राहिम ने भी 70 रनो की आक्रामक पारी खेली है।

फ़ज़लहक़ फ़ारूक़ी ने इतिहास

अफगानिस्तान के गेंदबाज़ फ़ारूक़ी ने इस यूगांडा की टीम को घुटनो पर ला दिया था, जहाँ उन्होंने इस मैच में अब तक का शानदार प्रदर्शन किया है उन्होंने अपने स्पेल के 4 ओवर डाले और मात्र 9 रन देकर 5 अहम विकेट विकेट चटकाए है, जो इस वर्ल्ड कप में सबसे खतरनाक साबित हुए , बता दे की ये खिलाड़ी आईपीएल में सनराइज़र हैदराबाद के लिए खेल चुका है लेकिन 2024 में उन्हें हैदराबाद के लिए खेलने का मौका नहीं मिला था जिसको लेकर अब हैदराबाद फ्रैंचाइज़ी को अफ़सोस हो रहा होगा की आखिर हमने क्यों इस खिलाड़ी मौका नहीं दिया।

अगर अफगानिस्तान की टीम अपने इस प्रदर्शन को आने वाले मैचों में बरकरार रखती है तो बड़ी से बड़ी टीम को टक्कर दे सकती है, और अपनी दावेदारी पेश कर सकती है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *