NEP vs NED Match Review Hindi: वर्ल्ड कप में नेपाल नहीं कर सका कोई कमाल, पहले मैच उठाना पड़ा नुक्सान

NEP vs NED Match Review Hindi

NEP vs NED Match Review Hindi: भारत के पड़ोसी देश नेपाल की क्रिकेट टीम ने वर्ल्ड कप के अपने पहले मैच में ही हार का स्वाद चख लिया है, गौरतलब है की इस टूर्नामेंट का 7वां मैच नेपाल और नीदरलैंड के बीच 4 जून को खेला गया था। ये दोनों टीम ग्रुप D में खेल रही है जहाँ नीदरलैंड ने नेपाल को हरकार वर्ल्ड कप में अपना पहला आयाम लिख दिया है, इस मैच में नीदरलैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी करने का फैसला किया जहाँ नेपाल ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 19.2 ओवर में 10 विकेट के नुक्सान से मात्र 106 रन बनाये जिसको नीदरलैंड ने 18.4 में 4 विकेट के नुक्सान से चेस कर लिया।

नीदरर्लैंड ने रच दिया इतिहास

आईसीसी मेंस टी 20 वर्ल्ड कप 2024 में नीदरलैंड क्रिकेट टीम टूर्नामेंट में एक जीत के साथ बढ़त बना ली है , 4 जून को नेपाल और नीदरलैंड के बीच खेले गए मैच में नीदरलैंड ने नेपाल को हराकर एक आसान जीत हासिल की है, नीदरलैंड ने टॉस जीतकर पहले नेपाल को आमंत्रित किया खेलने के लिए जहाँ नीदरलैंड ने नेपाल को 20 ओवर पुरे भी नहीं खेलने दिए और मात्र 106 रन के स्कोर पर ही पूरी टीम को नीदरलैंड के गेंदबाज़ो ने रोक दिया और बड़ी आसानी से इस स्कोर को हासिल कर लिया, जिसके बाद नीदरलैंड अपने अगले मैच में जीत दर्ज़ करने के लिए उत्साहित नज़र आएगी।

नीदरलैंड की गेंदबाज़ी ने किया क्माल

नीदरलैंड की टीम को बहुत ज़्यादा मशक्कत विकेट चटकाने में नहीं हुई है , जहाँ नीदरलैंड के कप्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी का फैसला किया और सही साबित हुआ जहाँ उनके गेंदबाज़ो ने टीम का पूरा साथ दिया, गेंदबाज़ टीम प्रिंगल ने अपने स्पेल के 4 ओवर डाले जहाँ उन्होंने मात्र 20 रन देकर नेपाल के अहम विकेट चटकाए वही दूसरे छोर से वीन बीक ने नेपाल के बक्कल उधेड़ दिए उन्होंने 3.2 ओवर में 18 रन देकर 3 महतवपूर्ण विकेट चटकाए जिसने पूरी तरह नेपाल को पीछे धकेल दिया और जल्द ही मैच को खतम कर दिया।

नेपाल की टीम हो गई मज़बूर

टी 20 वर्ल्ड कप में नेपाल की टीम ने बहुत बुरी हार है सामना किया है जहाँ उनका मुक़ाबला नीदरलैंड से हुआ , नेपाल की गेंदबाज़ी और बल्लेबाज़ी दोनों ही इस मैच में विफ़ल नज़र आई है जहाँ नेपाल की टीम के कप्तान रोहित पौडेल 37 गेंदों का सामना किया और 5 चौकों की मदद से 35 रन बनाये जो नेपाल की टीम के लिए सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी है। विकेट कीपर आशिफ शेख मात्र 4 रन बनाकर आउट हो गए। अगर गेंदबाज़ी की बात करें तो गेंदबाज़ी भी दोयम दर्ज़े की हुई है।

नेपाल के गेंदबाज़ी में सोमपाल ने अपनी स्पेल में 18 रन देकर मात्र चटकाया है। वही दूसरे गेंदबाज़ दीपेंद्र सिंह भी एक विकेट मात्र चटकाने में सफल हुए जबकि अबिनाश वोहरा सबसे महंगे जहाँ उन्होंने 3.4 ओवर के स्पेल में 29 रन दिए और महज़ 1 विकेट अपने नाम किया , असल में नेपाल की बल्लेबाज़ी बेकार साबित होने के बाद उनकी गेंदबाज़ी भी टीम को हार से नहीं बचा सकी।

नीदरलैंड के बल्लेबाज़ मैक्स ने 54 रनो की शानदार और जीताऊ पारी खेली है जहाँ उन्होंने 48 गेंदों का सामना किया जिसमें उन्होंने 4 चौके और 1 छक्के की मदद से नावाद अर्ध शतकीय पारी खेली है जहाँ उन्होंने इस जीत के साथ टूरनामेंट में आगे की राह आसान कर ली है

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *