Uganda vs Papua Match Review Hindi: वर्ल्ड कप में उगांडा की क्रिकेट टीम के गेंदबाज़ फ्रैंक एनएसबुगा का जलवा

Uganda vs Papua Match Review Hindi

Uganda vs Papua Match Review Hindi: आईसीसी मेन्स टी-20 वर्ल्ड कप 2024 में हैरान करने वाला वाक़िया पेश आया है जी हाँ टूर्नामेंट का 9वां मैच ग्रुप C में युगांडा और पापुआ न्यू गुईनिया के बीच खेला गया जहा युगांडा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी करने का फैसला किया जहां पापुआ न्यू गुईनिया की टीम को पहले बल्लेबाज़ी करने का अवसर दिया गया जहाँ पापुआ न्यू गुईनिया के बल्लेबाज़ों को रन बनाने में काफी मशक्कत उठानी पड़ी लेकिन युगांडा के गेंदबाज़ो ने 77 रनो के स्कोर पर पापुआ न्यू गुईनिया की टीम को गेंदबाज़ो ने रोक दिया।

फ्रैंक एनएसबुगा 4 ओवर के स्पेल में सबसे ज़्यादा विकेट लेने वाले खिलाड़ी बने

युगांडा का दूसरा मैच पापुआ के खिलाफ 5 जून को खेला गया जिसमें युगांडा के स्पिन गेंदबाज़ फ्रैंक एनएसबुगा ने इतिहास रच दिया जब उन्होंने अपने स्पेल के 4 ओवर फेंककर कुल 4 रन दिए और 2 अहम विकेट चटकाए ऐसा करने वाले आईसीसी वर्ल्ड कप में वो एक मात्र गेंदबाज़ बन गए है यानि उन्होंने कुल 4 रन दिए और कई दिग्गजों के रिकॉर्ड को दरकिनार कर दिया है, ऐसा रिकॉर्ड उन्होंने बनाया है की जिसको तोडना बहुत मुश्किल है उन्होंने इसके बाद पुरे विश्व में नई पहचान बनाई है।

टी-20 वर्ल्ड कप में यूगांडा ने अपना पहला मैच जीतकर इतिहास रच दिया है

आईसीसी मेन्स वर्ल्ड कप 2024 में युगांडा की क्रिकेट टीम ने पापुआ की टीम को हराकर अपना पहला मैच जीतकर इतिहास लिख दिया है, बता दे की की इस वर्ल्ड कप में युगांडा का पहला मैच अफगानिस्तान के खिलाफ हुआ था जिसमें युगांडा को बहुत बुरी हार का सामना करना पड़ा था जहाँ अफगानिस्तान 125 रनो से उस मुक़ाबले को जीता था लेकिन दूसरे मैच को उन्होंने जीतकर अपना इतिहास लिख दिया है की उन्होंने आईसीसी वर्ल्ड कप में पहली जीत दर्ज़ जो उनके लिए आजीवन ख़ुशी का लम्हे में शामिल रहेगा।

वो गेंदबाज़ जिन्होंने 4 ओवरों में सबसे कम रन दिए – Uganda vs Papua Match Review Hindi

2024 टी -20 वर्ल्ड कप में फ्रैंक एनएसबुगा ने सभी दिग्गज गेंदबाज़ो के रिकॉर्ड तोड़ दिए जहाँ उन्होंने पापुआ के खिलाफ 4 ओवरों में कुल 4 रन दिए जिसमें दो ओवर मेडन भी थे उनसे पहले इसी वर्ल्ड कप में एनरिच नोटचे ने साउथ अफ्रीका के गेंदबाज़ जिन्होंने 4 ओवरों में कुल 7 रन दिए उनसे पहले आईसीसी वर्ल्ड कप में 2012 टी 20 वर्ल्ड कप 2012 में अजंता मेंडिस (श्री लंका ) ने 4 ओवरों में 8 रन मात्र देने का रिकॉर्ड बनाया था.

बांग्लादेश देश के तेज़ गेंदबाज़ महमुदुल्ला ने 2014 के टी 20 वर्ल्ड कप अपने 4 ओवरों के स्पेल में 8 रन मात्र देकर रिकॉर्ड बनाया था। 2022 में हसारंगा ने भी कुल अपने स्पेल में 8 रन दिए थे।

युगांडा ने ओमान से अच्छा प्रदर्शन किया

2024 टी 20 वर्ल्ड कप का आगाज़ 1 जून से किया गया जहाँ अमेरिका के क्रिकेट स्टेडियम पर बल्लेबाज़ों को रन बनाने मुश्किल हो रही है वहा की पिच को समझना दिगज़ज़ों के लिए मुश्किल होता नज़र आ रहा, वहा की बैटिंग पिच बहुत हार्ड है आपको बता दे की इस बार वर्ल्ड कप में कुल 20 टीमें खेल रही है जहाँ नई टीमों बड़ा रन स्कोर खड़ा करने में बहुत कठनाई हो रही है

बड़ी टीम भी बड़ा रन स्कोर नहीं खड़ा कर पा रही हालांकि गेंदबाज़ो को वहा की पिचों पर जरूर फ़ायदा मिल रहा है, ओमान की टीम ने लगातार दो मैचों में हार सामना किया है वही नेपाल ने एक हार का सामना किया है। जीमेंटरी दोनों टीमों के लिए शुबकामनाएं देता है

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *