PAK vs USA Match Review Hindi: वर्ल्ड कप में पाकिस्तान की शर्मनाक हार, भारत के लिए अच्छी खबर?

PAK vs USA Match Review Hindi

PAK vs USA Match Review Hindi: आईसीसी मेन्स टी-20 वर्ल्ड कप का 11वां मैच मेज़बान टीम यूनाइटेड स्टेट और पाकिस्तान के बीच 6 जून को ग्रेंड पेरिएर क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया जहाँ पाकिस्तान की क्रिकेट टीम को अपने पहले मैच में ही शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा है, बता दे की यूनाइटेड स्टेट ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी करने का फैसला किया, जहाँ मेज़बान टीम ने अपनी शानदार गेंदबाज़ी के चलते पाकिस्तान की टीम को 159 के स्कोर पर रोक दिया जिसको अमेरिका ने 3 विकेट से बराबर कर लिया था, लेकिन फिर हुआ सुपर ओवर जिसमें मेज़बान टीम ने बाज़ी मार ली, और इस तरह अमेरिका ने लगातार इस टूर्नामेंट में दो मैच जीत लिए है।

USA की लगातार 2 जीत

जून के शुरू में टी 20 वर्ल्ड कप का आगाज़ हुआ था जहाँ पहला मैच अमेरिका और कनाडा के बीच हुआ जिसमें अमेरिका ने अपना पहला मैच वर्ल्ड कप का खेला और जीता वही अपने दूसरे मैच में अमेरिका ने पाकिस्तान जैसी दिग्गज़ टीम को हराकर इतिहास लिख दिया और लगातार दूसरी जीत दर्ज़ की वही इस टीम के अच्छे प्रदर्शन की वजह से पुरे क्रिकेट जगत के क्रिकेट प्रेमी सकते में है आखिर इतनी अच्छी लय में टीम पहुंची।

अगला मुक़ाबला यूनाइटेड स्टेट का 12 जून को भारत के साथ खेला जायेगा अगर अमेरिका लगातार तीसरा मैच जीत जाती है तो ये एक चमत्कार ही होगा, लेकिन भारत की क्रिकेट टीम कोई मज़ाक नहीं है उनके साथ भिड़ना लोहे के चने च्वाना जितना मुश्किल है।

पाकिस्तान की गेंदबाज़ी बेकार साबित हुई

यूनाइटेड स्टेट 159 रन मात्र स्कोर का पीछा करने उतरा जिसको पूरा करने के लिए अमेरिका के बल्लेबाज़ों ने कोई कसर नहीं छोड़ी, उन्होंने ये स्कोर चेस उस टीम के सामने किया जिसकी गेंदबाज़ी के क़सीदे विश्व में पढ़े जाते है। लेकिन आज अमेरिका के गेंदबाज़ो ने पाकिस्तान की गेंदबाज़ी की बेंड बजा दी, जिसमें तेज़ गेंदबाज़ शाहीन अफरीदी की बहुत धुनाई की गई, जहाँ शाहीन अफरीदी को एक विकेट तलाशने में बड़ी मश्कत उठानी पड़ी लेकिन कोई सफलता उन्हें नहीं मिली जहाँ उन्होंने अपने स्पेल के 4 ओवरों में 33 रन दिए जिसके बाद उनको सोशल मीडिया पर बहुत ट्रोल किया गया , बिल्कुल उनकी आलोचना बनती है क्यूंकि उनका मुक़ाबला कोई बड़ी टीम से नहीं हुआ था।

पाकिस्तान टीम की बल्लेबाज़ी लड़खड़ाई

पाकिस्तान की टीम ने टॉस हारकर बल्लेबाज़ी की और एक के बाद एक पूरी टीम लड़खड़ा गई जिसमें कप्तान बाबर आज़म ने टीम को सँभालने की कोशिश की जिसमें उन्होंने 44 रनो की मज़बूत पारी खेली वही शादाब खान ने भी टीम के स्कोर को बढ़ाने में भरपूर सहयोग दिया जिसमें शादाब ने 25 गेंदों में 40 रन सबसे तेज़ बनाये इनके अलावा कोई भी बल्लेबाज़ पूरी टीम में ऐसा नहीं हुआ जिसने क्रीज़ पर टिक्कर गेंदबाज़ो का सामना किया हो। रिज़वान ,उस्मान , फखर ज़मान नहीं कर सके कोई कमाल और अगले मैच में भारत के गेंदबाज़ करेंगे इनकी धुलाई।

अमेरिका के गेंदबाज़ नोशतुस ने बेहतरीन गेंदबाज़ी के चलते पाकिस्तान की टीम को घुटनो पर ला दिया जहाँ उन्होंने अपने स्पेल में 30 रन देकर 3 अहम विकेट चटकाए। पहले तो इस मैच में पाकिस्तान को अमेरिका की गेंदबाज़ी ने सताया वही दूसरी तरफ उनकी बल्लेबाज़ी ने बहुत अच्छा प्रदर्शन किया केवल 3 विकेट के नुक्सान 159 के स्कोर को पकड़ लेना ये अमेरिका की टीम के लिए बहुत बड़ी कामयाबी है अब टीम अपनी तीसरी जीत की तरफ रवाना होगी जहाँ इसका मुक़ाबला 12 जून भारत की क्रिकेट टीम से होगा। जीमेंटरी सभी टीमों को सुभकामनाये देता है

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *