Ind Vs Pak Match Prediction in Hindi: भारत के सामने कितना है चांस पाकिस्तान का

Ind Vs Pak Match Prediction in Hindi

Ind Vs Pak Match Prediction in Hindi: 5 जून को पाकिस्तान की टीम का मुक़ाबला अमेरिका से हुआ जहाँ पाकिस्तान को सुपर ओवर में हार का सामना करना पड़ा है, इस टूर्नामेंट का ये पहला मैच पाकिस्तान था जिसमें यूनाइटेड ने पाकिस्तान को धुल चटा दी है,जी हाँ पाकिस्तान पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 7 विकेट के नुक़्सान से मात्र 159 बनाये जिसको यूनाइटेड स्टेट मात्र 3 विकेट गवाकर 159 रन बनाकर बराबरी कर ली और फिर सुपर ओवर में यूनाइटेड ने पाकिस्तान को पराजित करके इतिहास लिख दिया, वही इसके बाद अमेरिका ने दूसरी जीत इस वर्ल्ड कप में हासिल कर ली है।

पाक़िस्तान vs भारत 9 जून 2024 – Ind Vs Pak Match Prediction in Hindi

इस टूर्नामेंट में भारत ने एक मैच जीतकर बढ़त बना ली है वही पाकिस्तान टीम ने अपना पहला मैच हारकर आगे की रह मुश्किल कर ली है क्यूंकि पाकिस्तान का अगला मैच 9 जून को भारत के साथ खेला जायेगा जिस मुक़ाबले पर समूचे विश्व की निगाहे टिकी हुई रहेंगी जी हाँ ये मैच इस वर्ल्डकप का सबसे महंगा मैच होगा जहाँ कार पार्किंग के लिए भी दर्शको को कम से कम 1 लाख रूपये देने पड़ रहे है अब आप अंदाज़ा लगा सकते है की कितना क्रेज़ इस मैच को लेकर पुरे विश्व में क्रिकेट प्रेमियों के बीच है.

पाकिस्तान भारत से मैच जीतने योग्य नहीं है और पहले ही पाकिस्तानी टीम अपने पहले मैच में ही फ़ज़ीहत करा चुकी है और बची कुचि 9 जून को पूरी हो जाएगी।

पाकिस्तान vs इंडिया vs टी – 20 वर्ल्ड कप

टी – 20 वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान के बीच कुल 7 मुक़ाबले हुए है जिसमें 6 मुक़ाबलों में भारत ने पाकिस्तान की क्रिकेट टीम को बहुत बुरा हराया है वही पाकिस्तान केवल एक मैच में ही भारत से जीत सका है। और एक बार फिर इंडिया और पाकिस्तान 2024 टी 20 वर्ल्ड कप में 9 जून को आमने सामने नज़र आएंगे। ये आठवें मैच एक बार फिर भारत का पलड़ा भरी है क्यूंकि भारत एक मैच जीत चूका है और वही पाकिस्तान अपना पहला मैच हार चुकी है इस लिए भारत की आत्म विश्वास में नज़र आ रही है और पूरी तरह एक बार फिर पाकिस्तान को भारतीय टीम हराने के लिए पूरी तरह तैयार है।

पाकिस्तान की सुपर ओवर में करारी हार

पाकिस्तान की वर्ल्ड कप में हुई करारी हार से भारत के लिए पाकिस्तान को हराना और आसान हो गया है जिससे उनके हारने कारण उनके जज़्बे का पता चल गया है क्यूंकि पाकिस्तान ने एक कमज़ोर टीम के सामने घुटने टेक दिया जहाँ पहले खेलकर पकिस्तान ने 159 रन मात्र बनाये जबकि अमेरिका ने 159 रन मात्र 3 विकेट के नुक्सान से बना लिए वही सुपर ओवर में पाकिस्तान को पटकनी दे दी जहाँ सुपर ओवर में अमेरिका ने 18 रन बनाये वही पाकिस्तान 18 रन बनाने में विफ़ल रही जहाँ पकिस्तान कुल 13 रन ही बना सकी।

अभी तक इस टूर्नामेंट में दो बार सुपर ओवर खेला जा चूका है जिसमें पहली बार नामीबिया ने ओमान को सुपर ओवर में हराकर वर्ल्ड कप का पहला मैच जीतकर इतिहास लिख दिया था, और दूसरी बार सुपर ओवर पाकिस्तान और यूनाइटेड स्टेट अमेरिका के बीच हुआ जिसमें अमेरिका ने सुपर ओवर में पाकिस्तान को पराजित कर दिया, अब अगर पकिस्तान अपना अगला मैच हार जाती है तो उनके लिए इस वर्ल्ड कप में आगे की राह मुश्किल हो जाएगी और निश्चित तौर पर पाकिस्तान को भारत के हाथो निराशा का सामना करना पड़ेगा। जीमेंटरी एक अच्छे मैच होने की सम्भावना जताता है

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *