SuryaKumar Yadav against USA in 2024 World Cup Hindi: इस भारतीय बल्लेबाज़ ने अपने दम पर जिताया इंडियन टीम को, जिसकी राह हो गई थी मुश्क़िल

SuryaKumar Yadav against USA in 2024 World Cup Hindi

SuryaKumar Yadav against USA in 2024 World Cup Hindi: आईसीसी मेन्स टी-20 वर्ल्ड कप 2024 का 25वां मैच ग्रुप A में यूनाइटेड स्टेट और भारत के बीच न्यूयोर्क में खेला गया जहाँ भारत ने यूनाइटेड को हराकर सुपर 8 में क्वालीफाई कर लिया लेकिन अभी एक और मैच भारत का ग्रुप A में खेला जाना बाक़ी है जो कनाडा के संग खेला जायेगा।

भारतीय क्रिकेट टीम अपने ग्रुप में 6 अंको के साथ शिखर पर है। बता दे 12 जून को यूनाइटेड और भारत के बीच मुक़ाबला हुआ जिसमें यूनाइटेड ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 110 रन बनाये थे जिसको भारत ने 3 विकेट खोकर चेस कर लिया था। इस मैच सामने वाली टीम ने भारत को कड़ी टक्कर दी है, जिसको लम्बे समय तक याद रखा जायेगा।

सूर्येकुमार कुमार यादव ने दिखाया जलवा- SuryaKumar Yadav against USA in 2024 World Cup Hindi

न्यूयोर्क में भारत का तीसरा मुक़ाबला बड़ा दिलचस्प था जहाँ भारतीय गेंदबाज़ यूनाइटेड टीम को आल आउट नहीं कर सके वही 110 रनो के स्कोर को चेस करने में बहुत मुश्किल का सामना करना पड़ा जहाँ सलामी बल्लेबाज़ की जोड़ी अपना विकेट जल्दी ही गवा चुकी थी जिसमें विराट कोहली बिना कोई रन बनाये आउट हो गए, विराट कोहली ने अभी तक तीन मैचों में 10 रन भी नहीं बनाये है जो भारतीय टीम के लिए चिंता की बात है

कप्तान रोहित शर्मा ने 6 गेंदों का सामना किया और मात्र 3 रन बनाकर आउट हो गए उसके बाद इस पिच पर शानदार प्रदर्शन करने वाले ऋषभ पंत भी जल्दी पवेलियन वापस चले गए। लेकिन सूर्ये कुमार यादव ने 50 रनो की जीताऊ अर्धशतकीय पारी खेली।

भारत को 5 रन बोनस के तौर पर मिलने से हुआ फ़ायदा

इस मैच में जब भारत यूनाइटेड से रन बनाने के लिए झूझ रहा था भारत तो अचानक बोर्ड पर 5 रन भारतीय टीम को मिले जिसकी वजह से भारतीय रनो में इज़ाफ़ा हुआ और जो प्रेसर अमेरिका का बना हुआ था उसको रिलीज़ करने में मदद मिली, असल में ऐसा क्यों हुआ की भारत को अचानक 5 रन मिले क्यूंकि रूल के हिसाब से अमेरिका ने ओवर समय पर नहीं फेंके जहाँ पेनल्टी के तौर पर यूनाइटेड को बहुत बड़ा नुक्सान उठाना पड़ा कई बार ऐसा लगा की अमेरिका इस मैच को अपनी तरफ़ झुका रहा है। सूर्य कुमार यादव को एक जीवन दान भी मिला

शिवम् दुवे और यादव ने बहुत सम्भालकर खेला और अपने दम पर मैच जिताया।

नए नियमों की वजह से टीमो को हो रहा है नुक्सान

आईसीसी मेंस टी 20 वर्ल्ड कप 2024 जो अमेरिका में खेला जा रहा है वहा की पिचों पर बल्लेबाज़ों को बहुत नुक्सान उठाना पड़ रहा है ,लेकिन इन पिचों पर गेंदबाज़ो को मदद मिल रही है, जहाँ बड़ी टीमों को भी छोटी और नई टीमों के सामने मशक्क़त उठानी पड़ रही है। हाल ही में अमेरिका और भारत के बीच हुए मैच में ये देखने को मिला है जहाँ भारत पर इस टीम के गेंदबाज़ो ने प्रेशर बना दिया था.

भारत और बांग्लादेश के बीच खेले गए मैच में अम्पायर ने महमुदुल्ला को आउट दे दिया था लेकिन गेंद पैड पर लगकर चौके के लिए गई जहाँ आउट तो नहीं हुए महमुदुल्ला लेकिन 4 रन नहीं मिले और इन्ही 4 रनो के कम होने के चलते बांग्लादेश मुक़ाबला अफ्रीका से हार गई।

भारत के लिए ख़ुशी की बात है की वो सुपर 8 में पहुंच चूका है और अभी एक मैच और खेला जाना बाक़ी है फ़्लोरिडा में कनाड़ा से खेला जायेगा।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *