Pakistan Out of T20 World Cup: जो टीम भारत को हराना चाहती थी हुई वर्ल्ड कप से बाहर

Pakistan Out of T20 World Cup

Pakistan Out of T20 World Cup: आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप 2024 के टूर्नामेंट में भारत ने एक बार फिर इतिहास लिख दिया उन्होंने केवल सुपर 8 में ही क्वालीफाई नहीं किया बल्कि इसके साथ साथ पाकिस्तान को भी बहार का रास्ता दिखा दिया है.

भारत अपने तीन मुक़ाबलों में जीत दर्ज़ करके सुपर 8 में क्वालीफाई कर चूका है वही पाकिस्तान 3 मैचों में से केवल एक मैच ही जीत सका है, लेकिन उम्मीद थी की अमेरिका अपना मैच हार जाएगी लेकिन ऐसा हुआ नहीं और अमेरिका की एंट्री बेहद आसान तरीक़े से सुपर 8 में हो गई। बता दें की अमेरिका की टीम को 2024 के इस वर्ल्ड कप में ही शामिल किया था और पहले साल में ही इस टीम ने चमत्कार कर दिया है।

पाकिस्तान को पहले भारत ने धोया फिर बारिश ने

टूर्नामेंट का 30वां मैच फ़्लोरिडा में यूनाइटेड स्टेट और आयरलैंड के बीच खेला जाना था जो बारिश के कारण रद कर दिया गया यदि ये मैच खेला जाता जिससे पाकिस्तान की क्रिकेट टीम की टूर्नामेंट में बाक़ी रहने की उम्मीद थी और अमेरिका हार जाता वही पाकिस्तान अपना आखिरी मैच अच्छे रन रेट जीत जाता तो मुम्किन था की पाकिस्तान क्वालीफाई करता सुपर 8 में। लेकिन पाकिस्तान टीम और उसके फेन्स की आख़िरी उम्मीद को बारिश ने धो दिया, लेकिन जिस अमेरिका की टीम को नई टीम पाकिस्तान समझ रहा था उसी ने उनकी हालत ख़राब कर दी और उन्हें अमेरिका से ही घर वापस भेज दिया जायेगा।

पाकिस्तान टीम की हालत ख़राब

टूर्नामेंट से बाहर होने के बाद पाकिस्तान अब अपने घर वापिस जाएगी उन्हें वेस्टइंडीज़ में खेलने का मौका नहीं मिला उन्हें अमेरिका की टीम ने अपने यहाँ से ही बाय बाय कर दिया है। पाकिस्तान की टीम के फेन्स अपनी टीम से बहुत ख़फ़ा है जिसको लेकर पाकिस्तान की टीम सुरक्षा बढ़ाने का फैसला वहा की एजेंसी ने किया है।

हाल ही में पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने अपनी टीम को लेकर अजीव रवैय्या अपनाया था जहाँ उन्होंने लिखा था की पाकिस्तान टीम किसी के दबाब में खेलती है जिसका खुलासा करने के लिए अफरीदी ने बोला था उन्होंने कहा था की में वर्ल्ड कप के बाद उन नामों का खुलासा करूँगा जिनके दबाब में पाकिस्तान की क्रिकेट टीम खेलती है, पाकिस्तानी टीम जब अपने देश वापस जाएगी तब उन्हें लोगो की नाराज़गी का सामना करना पड़ेगा।

अमेरिका और अफ़ग़ानिस्तान की धमाकेदार एंटरी

2024 आईसीसी टी 20 वर्ल्ड के शुरू होने से पहले किसी ने नहीं सोचा होगा की अमेरिका की टीम सुपर 8 में क्वालीफाई करेगी बल्कि हर जगह यही चर्चा थी की नई टीम है ये क्या ही कुछ नुक्सान किसी बड़ी टीम का करेगी लेकिन इसका बिल्कुल उल्टा हुआ जहाँ टूर्नामेंट का पहला मैच अमेरिका ने कनाड़ा को हराकर जीता था। वही सोने पे सुहागा इस टीम को जब मिला जब अमेरिका ने पाकिस्तान की टीम को एक सुपर ओवर में मात दी। वही दूसरी तरफ अफगानिस्तान की क्रिकेट टीम ने टी 20 वर्ल्ड कप में पहली बार क्वालीफाई किया है।

भारत रखेगा जीत लय बरकरार

आईसीसी टी 20 वर्ल्ड कप 2024 में अभी तक भारत ने बेहतरीन प्रदर्शन किया है वही आगे भी लगातार अच्छा प्रदर्शन करेगी। अगला और सुपर 8 से पहले आखिरी मैच कनाड़ा से फ़्लोरिडा में खेला जायेगा जिसमें भारत अपनी जीत सुनिश्चित करेगा।

इस आखिरी मैच में भारत के लिए कप्तान रोहित शर्मा के साथ यशश्वी जैस्वाल ओपेनिंग करते नज़र आएंगे ऐसी खबर बताई जा रही है क्यूंकि अभी तक भारतीय टीम के तीनो मैच में रोहित शर्मा के साथ कोहली ओपनिंग करते नज़र आये है जहाँ उन्होंने अच्छा प्रदर्शन नहीं किया है उन्होंने पुरे मैचों में कुल 10 रन भी नहीं बनाये है, हालांकि ये क्यास लगाए जा रहे थे की अगर कोहली तीसरे नंबर पर खेलने आते तो सबसे ज़्यादा रन उन्ही के होते।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *