Australia vs Bangladesh Match Review 2024: सुपर-8 में कोन है बांग्लादेश की हार का कारण: एक हैट्रिक, या अर्धशतक या फिर DLS Method:

Australia vs Bangladesh Match Review 2024

Australia vs Bangladesh Match Review 2024: आईसीसी मेन्स टी -20 वर्ल्ड कप 2024 जो 1 जून 2024 से शुरू हुआ वो अपने आख़िरी अंज़ाम की तरफ अग्रसर हो चूका है, जहा 20 टीमों में से 8 टीमों ने सुपर 8 के लिए क्वालीफाई किया था जिसमें बांग्लादेश भी शामिल था जिसका पहला मुक़ाबला ऑस्ट्रेलिया से हुआ जहाँ बारिश के कारण बार बार खेल को रोकना पड़ा था जिसमें बांग्लादेश को हार का सामना करना पड़ा वही ऑस्ट्रेलिया को बड़ी बढ़त मिली है। अब ऑस्ट्रेलिया का अगला मैच अफगानिस्तान टीम से होना है जो इंडिया से पहला मैच हार चुकी है। और बांग्लादेश अगर भारत से हार जाती है तो उनका टूर्नामेंट की रेस में बना रहना बहुत मुश्किल है।

एक हैट्रिक जिसने बांग्लादेश को निराश किया- Australia vs Bangladesh Match Review 2024

इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी करने का फैसला किया जहाँ उन्होंने अपनी क़ातिलाना गेंदबाज़ी से बांग्लादेश के छक्के छुड़ा दिए जहा बांग्लादेश के बल्लेबाज़ अपने घुटनो पर आ गए। ऑस्टेलिया के तेज़ गेंदबाज़ पेट कमिंस जो विश्व के बेहतरीन गेंदबाज़ो में से एक है जिन्होंने इस मैच में इतिहास लिख दिया है। टी 20 वर्ल्ड कप 2024 में गेंदबाज़ पेट कमिंस एक एकलौते खिलाड़ी है जिन्होंने पहली हैट्रिक अपने नाम की है।

बांग्लादेश के खिलाफ इस वर्ल्ड कप की पहली हैट्रिक गेंदबाज़ पेट कम्मिंस ने लगाई है उन्होंने तीन दिग्गज बल्लेबाज़ों को आउट किया जिनमें तोहिद उनका पहला शिकार बने और अगली गेंद पर ही धाकड़ बल्लेबाज़ महमुदुल्ला को लपेट दिया वही वमेहँदी हसन उनका तीसरा शिकार बने। पेट कमिंस ने अपने स्पेल में 29 रन देकर 3 अहम विकेट चटकाए.

ऑस्ट्रेलिया की बल्लेबाज़ी का जलवा है क़ायम

ऑस्ट्रेलिया ने पहले गेंदबाज़ी करते हुए बांग्लादेश को 140 के स्कोर पर ही रोक दिया जिसके जबाब मे ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज़ों ने अपना दमख़म दिखाया। जहाँ डेविड वार्नर ने 35 गेंदों में 53 रनो की शानदार अर्धशतकीय पारी खेली डेविड वार्नर ने ये रन नावाद बनाये है।

इस मैच में बांग्लादेश की बल्लेबाज़ी और गेंदबाज़ी दोनों विफ़ल रही है जिसमें उनके सिर्फ एक गेंदबाज़ ने अपना अच्छा प्रदर्शन दिखाया है, बांग्लादेश के गेंदबाज़ रिशाद हुसैन जो सबसे ख़तरनाक गेंदबाज़ बनकर उभरे है उन्होंने यहां 2 विकेट लेने में अहम भूमिका निभाई है रिशाद की गेंद सबसे ज़्यादा टर्न करने वाली गेंद अभी तक इस वर्ल्ड कप में देखि गई है। उन्होंने अपने स्पेल में 3 ओवरों में 2 विकेट लेकर 23 रन दिए।

DRS Method ने बिगाड़ा खेल

बांग्लादेश की टीम को पहले ऑस्ट्रेलिया की गेंदबाज़ी का सामना करना पड़ा जहाँ उनको कोई मौका नहीं मिला रन बनाने का जहाँ उनकी टीम 140 पर धड़ाम हो गई लेकिन जब गेंदबाज़ी करने उतरे तो बल्लेबाज़ों ने उनकी धुलाई कर दी लेकिन बारिश मैच को रोकना पड़ा उसके बाद बांग्लादेश को 2 विकेट पाने में सफलता मिली लेकिन उसके बाद वहा मूसलाधार बारिश पड़ती दिखाई गई जहाँ DRS का इस्तेमाल किया गया

ऑस्ट्रेलिया 28 रनो से विजय घोषित कर दी गई DRS से पहले ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 11.2 ओवरों में 2 विकेट खोकर 100 था, लेकिन बांग्लादेश के कप्तान की उम्मीद थी की बारिश रुकेगी और विकेट आसानी से मिल जायेंगे लेकिन ऐसा हुआ नहीं और अपना पहला मुक़ाबला हार बैठी और भारत से बांग्लादेश मैच जीते ऐसा होना बहुत मुश्किल काम है क्यूंकि भारतीय टीम पूरी तरह आत्मविश्वास में खेल रही है और उनको इस बार रोक पाना बहुत मुश्किल नज़र आ रहा है क्यूंकि अभी तक जो भी टीम उनसे भिड़ी है बहुत बुरी हारी है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *