Kuldeep Yadav against Afghanistan in 2024: कुलदीप जिस गेंदबाज़ को वर्ल्ड कप से बैठा रखा था बहार, अब बना बल्लेबाज़ों के लिए कहर

Kuldeep Yadav against Afghanistan in 2024

Kuldeep Yadav against Afghanistan in 2024: आईसीसी मेन्स टी -20 वर्ल्ड कप में सभी भारतीय टीम के खिलाड़ी पूरी तरह आत्मविश्वास और लय में नज़र आ रहे है जो अभी तक इस टूर्नामेंट के सारे मुक़ाबले जीतते आ रहे है और आगे भी अपनी परफॉरमेंस को भारतीय टीम बरक़रार रखेगी। भारत ने सुपर 8 के तीन मुक़ाबलों में से 2 मुक़ाबलों में जीत दर्ज़ करके अपने ग्रुप में 4 पॉइंट्स हासिल कर चुकी है वही भारत का रन रेट +2.425 है। अंक तालिका जहाँ ऑस्ट्रेलिया पहले नंबर पर थी अब अफगानिस्तान से हारकर दूसरे नंबर पर है जहाँ अफगानिस्तान का रन रेट -0.650 माइनस में होने के चलते तीसरे नंबर पर है।

कुलदीप यादव की टीम में वापसी से मिला उछाल- Kuldeep Yadav against Afghanistan in 2024

भारतीय टीम के चयनकर्ताओ ने कुलदीप यादव को टीम में शामिल करके एक सकारात्मक संकेत ही नहीं दिया बल्कि उनके आने से टीम में एक नई ऊर्जा आई है।

बता दे की कुलदीप यादव को मोहम्मद सिराज़ की जगह लिया गया है। सुपर 8 के दोनों मैचों में कुलदीप यादव ने अच्छा प्रदर्शन किया है जहाँ उन्होंने अपने पहले मैच में जो सुपर 8 के ग्रुप 1 की टीम अफगानिस्तान के खिलाफ हुआ जिसमें यादव थोड़ा महंगे साबित जरूर हुए लेकिन विकेट चटकाने में कामयाब हुए है जहाँ उन्होंने अपने स्पेल के 4 ओवरों में 32 रन देकर 2 महतवपूर्ण विकेट चटकाए। वही दूसरे मुक़ाबले में जो बांग्लादेश के ख़िलाफ़ खेला गया जिसमें कुलदीप यादव ने 4 ओवरों में मात्र 19 रन देकर 3 बहुमुल्य विकेट हासिल किये।

ऑस्ट्रेलिया से भारत की होगी अग्नि परीक्षा

24 जून को भारत का सुपर 8 का आख़िरी और मैच ऑस्ट्रेलिया से होगा जहाँ भारत का कड़ा इम्तिहान होगा जो बहुत रोमांचक होगा। बता दे की भारत बांग्लादेश और अफगानिस्तान को हराकर अंक तालिका में सबसे ऊपर है अगर भारत ऑस्ट्रेलिया को हरा देता है तो भारतीय टीम सेमि फाइनल के लिए कूच कर जाएगी अगर हार जाती है तो फिर भी राह खुली रहेगी।

लेकिन फ़िलहाल ये बतादे की भारतीय टीम को इस बार हराना बहुत मुश्किल है जबकि ऑस्ट्रेलिया अपना दूसरा मैच अफगानिस्तान से हार चुकी है उस टीम से ऑस्ट्रेलिया हारी है जिसे भारत ने हराया है अब ऐसे में ऑस्ट्रेलिया भारतीय टीम को नहीं हरा पायेगी। मगर ऑस्ट्रेलिया अगर भारत से हार जाती है तो मुमकिन है की ऑस्ट्रेलिया को बहार जाना पड़े।

बांग्लादेश को बहुत बुरा हराया भारत ने

भारतीय टीम का सुपर 8 का दूसरा मुक़ाबला बांग्लादेश के ख़िलाफ़ खेला गया जहाँ बांग्लादेश को बहुत बुरी हार का सामना भारत से करना पड़ा जहाँ बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी की जहाँ बांग्लादेश के गेंदबाज़ भारत के बल्लेबाज़ों को रन बनाने से नहीं रोक सके और इस तरह भारत ने 196/5 रनो का विशाल स्कोर खड़ा किया जिसमें सर्वाधिक रन भारत के आल राउंडर बल्लेबाज़ हार्दिक पंड्या ने बनाये जहाँ उन्होंने 27 गेंदों में 50 रनो की नावाद पारी खेली जिसमें 4 चौके और 3 छक्के भी शामिल है। जिसे बांग्लादेश चेस करने में विफ़ल रही 146 रन ही बांग्लादेश बना सकी और भारत ने 50 रनो से इस मुक़ाबले को जीता।

भारत की टीम ने जिस हिसाब से प्रदर्शन किया है ऐसे में किसी भी टीम को भारत को हराना उचित नहीं है वो इस बार टी 20 ट्रॉफी जीतने के लिए अग्रसर है , बता दे की अफगानिस्तान का अगला मैच बांग्लादेश से होना है यदि अफगानिस्तान अच्छे मार्जिन से जीत जाता है तो सेमि फाइनल की उनकी राह आसान हो सकती है। कल भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाला मुक़ाबला ऑस्ट्रेलिया के लिए करो या मारो वाला मैच देखने को मिलेगा।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *