Afghanistan Took India’s Revenge against Australia in 2024: वर्ल्ड कप में भारतीय टीम का अधूरा काम पूरा किया अफ़ग़ानिस्तान ने

Afghanistan Took India's Revenge against Australia in 2024

Afghanistan Took India’s Revenge against Australia in 2024: आईसीसी मेन्स टी-20 वर्ल्ड कप बहुत रोमांचक मोड़ पर आ चूका है। जहाँ महज़ अब तीन मैच खेले जाने बाक़ी रह गए है जिसमें 2 सेमि फाइनल और एक फाइनल मुक़ाबला होगा। जिसमें पहला सेमि फाइनल मुक़ाबला 26 जून को अफ़ग़ानिस्तान और साउथ अफ्रीका के बीच खेला जायेगा जिसमें अफ़ग़ानिस्तान पहली टीम होगी जो अपना पहला टी-20 वर्ल्ड कप सेमि फाइनल मुक़ाबला खेलेगी। वही अगर साउथ अफ्रीका सेमि फाइनल में अफ़ग़ानिस्तान को हरा देती है तो ये उनके लिए इतिहास में पहली बार होगा जब उनकी टीम फाइनल मुक़ाबला खेलेगी। अफगानिस्तान ने जिस प्रकार का क्रिकेट खेला है उससे ये टीम डिज़र्व करती है की वो फाइनल तक जाये और लड़े।

अफ़ग़ानिस्तान की जीत और ऑस्ट्रेलिया बाहर- Afghanistan Took India’s Revenge against Australia in 2024

2023 ओडीआई वर्ल्ड कप में पिछले साल भारतीय टीम को जो फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से हार का सामना करना पड़ा था उसका बदला इस वर्ल्ड कप में भारतीय टीम ने पूरा कर लिया है जहाँ भारत ने ऑस्ट्रेलिया पर बहुत बड़ी जीत हासिल की है, लेकिन ऑस्ट्रेलिया हारने के बाद भी सेमि फाइनल की दौड़ में बना हुआ था।

अफ़ग़ानिस्तान ने उच्च स्तरीय का प्रदर्शन करके बांग्लादेश को हराया और बस यही पर ऑस्टेलिया की उम्मीद खत्म हो गई बहुत बुरी हार का सामना करके ये कंगारू टीम अपने घर को रवाना होगी जिसकी इन्हे बिल्कुल उम्मीद नहीं थी हाल ही में एक इंटरव्यू में पैट कमिंस से पूछा गया था की 4 टीम कौन सी है जो सेमि फाइनल और फाइनल में जाएगी तो उन्होंने कहा ऑस्ट्रेलिया लेकिन उनसे पूछा गया और कौन तो कमिंस ने खा था मुझे परवाह नहीं किसी और टीम की” इनकी यही बदलेहज़ी इन्हे ले डूबी।

साउथ अफ्रीका vs अफ़ग़ानिस्तान सेमि फाइनल 1

2024 टी-20 वर्ल्ड कप में नया इतिहास अफगानिस्तान ने लिखा है, इस टीम के कप्तान राशिद खान ने ऑस्ट्रेलिया को हराकर कहा था इस बार इतिहास हम लिखेंगे और बिलकुल ऐसा हुआ भी उन्होंने अपनी टीम को सेमि फाइनल तक पंहुचा दिया है, जहाँ वे 5 मैच जीतकर सेमि फाइनल में पहुंचे है वही साउथ अफ्रीका अपने सभी 7 मैच जीतकर सेमि फाइनल में पहुंची है।

दोनों टीमों ने अभी तक कोई वर्ल्ड कप ट्रॉफी नहीं जीती है न ही कोई टीम-टी 20 वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंची है, लेकिन इस बार समीकरण ऐसा बन गया है की दोनों में से एक टीम लाज़मी वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंचेगी। क्यूंकि ये दोनों टीम सेमि फाइनल खेलेंगी जहाँ जबरदस्त खेल देखने को मिलेगा।

ऑस्ट्रेलिया के बाहर होने से भारतीय फैन्स में ख़ुशी की लहर

अभी भारत की ऑस्ट्रेलिया पर बहुत बड़ी जीत का जश्न फैन्स बना ही रहे थे की सुबह सुबह ये ख़ुशी और दुगनी हो गई जब अफगानिस्तान ने बांग्लादेश को हराकर मैच जीत लिया और पॉइंट्स टेबल में अफगान टीम ऊपर होने की वजह से सेमि फाइनल क्वालीफाई कर गई वही ऑस्ट्रेलिया बाहर हो गई जिसको रोहित शर्मा ने धोया था उन्हें राशिद खान ने रुला दिया और ऑस्ट्रेलिया को उनके घर चलता कर दिया। इस पल का हरेक भारतीय टीम के फैन को इसका इंतज़ार था और तमाम भारतियों ने अफ़ग़ान टीम को जीत की बधाई दी और ऑस्ट्रेलिया टीम के तमाम मीम्स भी फैन्स ने शेयर किये।

सोशल मीडिया पर तमाम फैन्स ने अफ़ग़ान टीम को उनकी जीत पर बधाई दी वही ऑस्ट्रेलिया को तमाम मीम्स के जरिये ऑस्ट्रेलिया को वर्ल्ड कप से बाहर होने की अंतिम बधाई फैन्स ने उन्हें दी। ऑस्ट्रेलिया ने टी-20 वर्ल्ड कप में 6 बार भारत का सामना किया है जिसमें 4 बार भारत ने उन्हें पराजित किया है,जो वाक़ई क़ाबिले तारीफ है और तारीफ़ करनी पड़ेगी अफ़ग़ान टीम की भी जिसने ऑस्ट्रेलिया को बाहर का रास्ता दिखाया वही तारीफ़ करनी पड़ेगी बांग्लादेश की भी जिन्होंने ख़ुद तो अपने आप हलाक़ किया ही साथ साथ ऑस्ट्रेलिया को भी डूबा कर चले गए,

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *