Rashid Khan on India in World Cup 2024: टी-20 वर्ल्ड कप 2024: अफ़ग़ान टीम के कप्तान राशिद खान ने कहा हमारी हार का बदला लेगा भारत: जीतेगा इंडिया।

Rashid Khan on India in World Cup 2024

Rashid Khan on India in World Cup 2024: आईसीसी मेन्स टी-20 वर्ल्ड कप 2024 का आख़िरी अंज़ाम तय हो चूका है। जहाँ इस वर्ल्ड कप का 55वां यानि फाइनल मैच भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 29 जून को केन्सिंगटन ओवल क्रिकेट स्टेडियम, ब्रिजटाउन, बारबाडोस में खेला जायेगा।

2024 टी20 मेन्स क्रिकेट वर्ल्ड कप जो 1 जून से शुरू हुआ था उसका आखिरी मैच भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेला जायेगा। इस वर्ल्ड कप में कुल 20 टीमों को शामिल किया गया था, जहाँ सेमि फाइनल के दो ग्रुप में कुल 4 टीम पहुंची थी, जिसमें अफगानिस्तान की क्रिकेट टीम भी शामिल थी। 2024-टी-20 वर्ल्ड कप के सेमि फाइनल में अफगानिस्तान ने पहली बार प्रवेश करके इतिहास लिख दिया लेकिन सेमि फाइनल में साउथ अफ्रीका से बहुत बुरी हार का सामना करना पड़ा है।

अफ़ग़ान टीम ने तोडा फैन्स का दिल

इस वर्ल्ड कप में बड़ी मेह्नत करने के बाद अफ़ग़ान टीम ने सेमि फाइनल में प्रवेश किया था जहाँ उन्होंने ऑस्ट्रेलिया जैसी टीम को भी मात दी थी लेकिन सेमि फाइनल में साउथ अफ्रीका के सामने ढ़ेर हो गई जहाँ अफ़ग़ान टीम को बहुत ही शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा।

अफगानिस्तान की इस करारी हार का किसी को कोई अनुमान नहीं था की इतने बुरे तरीक़े से ये टीम हारेगी। अफगानिस्तान ने पहले टॉस जीत कर बल्लेबाज़ी का फैसला किया जहाँ अफगान टीम के बल्लेबाज़ों ने साउथ अफ्रीका के गेंदबाज़ो के सामने घुटने टेक दिया और पूरी टीम देखते ही देखते 56 रन के स्कोर पर आल आउट हो गई, मात्र 11.5 गेंदों में साउथ अफ्रीका ने पूरी टीम को उखाड़ कर फेंक। दिया।

साउथ अफ्रीका के छक्के छुड़ाएगी भारतीय टीम

साउथ अफ्रीका और भारत दोनों ऐसे देश है जिनकी टीम फाइनल में बिना कोई मैच हारे फाइनल में पहुंची है। दोनों टीमों ने सेमि फाइनल में सामने वाली टीम को बहुत बुरा हराया है। दोनों टीम मजबूत स्तिथि में है लेकिन साउथ अफ्रीका भारतीय टीम के ज़बाज़ों का सामना नहीं कर पायेगी, उन्हें वैसी ही हार का सामना करना पड़ेगा जैसा अफगानिस्तान ने किया है। इस टूर्नामेंट में भारतीय टीम ने अपना उच्च स्तरीय का प्रदर्शन किया है। वही साउथ अफ्रीका ने पहली बार फाइनल में पहुंचकर इतिहास लिख दिया है। वही टी-20 वर्ल्ड कप के इतिहास में भारत ने एक ट्रॉफी 2007 में जीती है। अफ्रीका की टीम ने कोई ट्रॉफी नहीं जीती है।

भारत बनेगा दूसरी बार विश्व चैंपियन

टी-20 मेन्स क्रिकेट वर्ल्ड कप में भारत विश्व में तीसरी टीम बनेगी जब इस बार साउथ अफ्रीका को हराकर ट्रॉफी जीतेगी। भारत ने पहले ये कारनामा 2007 में किया था जहाँ टी-20 वर्ल्ड कप पहला सीज़न खेला गया था। बता दे टी-20 वर्ल्ड कप में 2 बार ट्रॉफी जीतने वाली 2 टीम है जिसमें इंग्लैंड और वेस्टइंडीज़ शुमार हुई है और दोनों टीम इस बार वर्ल्ड कप से बहार हो चुकी है।

अब फाइनल में भारत और साउथ अफ्रीका एक दूसरे के सामने होंगे। जहाँ साउथ अफ्रीका अगर भारतीय टीम को फाइनल में हरा देती है तो साउथ अफ्रीका का इतिहास पहली ट्रोपी का लिखा जायेगा लेकिन उन्हें पहले पहाड़ जैसी टीम को हराना पड़ेगा जो उनके लिए बहुत मुश्किल है।

अफगानिस्तान ने बहुत बुरी हार का सामना किया है साउथ अफ्रीका से जिसकी उन्हें इसकी बिल्कुल भी उम्मीद नहीं थी और न ही अफगानिस्तान के फैन्स को थी लेकिन जैसे ही खेल शुरू हुआ बिल्कुल एकतरफ़ा हो गया। जिसको लेकर उनकी टीम के कप्तान राशिद खान बहुत उदास नज़र दिखे लेकिन उनकी नज़र फाइनल मैच पर होगी जहाँ वो भारत को जीतता हुआ देखना चाहते है। राशिद खान ने पहले भी कहा था अगर उनकी टीम फाइनल में नहीं पहुँचती है तो वो उम्मीद करते है भारत इस वर्ल्ड कप ट्रॉफी को जीते।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *