Indian Cricket Team New Coach Name 2024: लक्ष्मण नहीं तो फिर कौन होगा भारतीय टीम का नया कोच, राहुल द्रविड़ ने बता दिया

Indian Cricket Team New Coach Name 2024

Indian Cricket Team New Coach Name 2024: भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ का कार्येकाल पूरा हो चूका है जहाँ उन्होंने 2021 में रवि शास्त्री के बाद टीम में ये पद संभाला था। हालांकि टी-20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले द्रविड़ का कार्येकाल पूरा हो गया था लेकिन वर्ल्ड कप में उन्हें टीम का कोच बाक़ी रखा.

राहुल के बाद नए कोच की सुगबुगाहट शुरू हो गई है जिसमें पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर के नाम की चर्चा आम हो गई है जो फिलहाल आईपीएल टीम केकेआर टीम के टीम मेंटर है उससे पहले गंभीर लखनऊ सुपरजाइंट्स के टीम मेंटर थे लेकिन 2024 आईपीएल के लिए उन्होंने अपना राजनैतिक करियर से संन्यास ले लिया है और वापसी के बाद उन्ही टीम ने 2024 आईपीएल ट्रॉफी जीती है।

गौतम गंभीर और वूरकरी रमन का नाम हुआ शामिल

सीधे तौर पर ये कन्फर्म अभी तक नहीं हुआ है लेकिन गौतम गंभीर और रमन का नाम नए कोच के लिए शामिल किया जा रहा है क्यूंकि गौतम गंभीर क्रिकेट के तीनो फॉर्मेट में खेले है और उनके पास अच्छा अनुभव है वही रमन भारतीय महिला क्रिकेट टीम के मुख्य कोच रह चुके है जिनके पास पर्याप्त अनुभव है। लेकिन बीसीसीआई ने हिंट्स दिया है की गौतम गंभीर भारतीय क्रिकेट टीम के नए मुख्य कोच हो सकते है।

वीवीएस लक्ष्मण जायेंगे जिम्बाबे दौरे पर- Indian Cricket Team New Coach Name 2024

6 जुलाई से भारत और जिम्बाबे के बीच 6 टी-20 मैचों की सीरीज़ खेली जानी है जिसके कप्तान शुभमन गिल होंगे। लेकिन अभी तक भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच का नाम उज़ागर नहीं हुआ लेकिन जिम्बाबे दौरे पर वीवीएस लक्ष्मण टीम के साथ बतौर कोच रवाना होंगे लेकिन बीसीसीआई ने अभी तक ऑफिशली कोई ऐलान नहीं किया है की राहुल द्रविड़ के बाद भारतीय टीम का मुख्य कोच कोण होगा। बता दे की जिम्बाबे दौरे पर भारतीय टीम में बहुत बदलाब किया गया है जिसमें रिंकू सिंह भी शामिल है।

लंका प्रीमियर लीग के बाद भारतीय क्रिकेट टीम का कोच चुना जायेगा

भारतीय क्रिकेट बार्ड के हेड जय शाह ने बताया है की 1 जुलाई से श्रीलंका में लंका प्रीमियर लीग टूर्नामेंट खेला जा रहा है। जिसके बाद भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच का सिलेक्शन किया जायेगा जबकि वीवीएस लक्ष्मण जिम्बाबे के दौरे पर भारतीय टीम के साथ रवाना हुए है जिसको लेकर ये कयास लगाए जा रहे है की क्या लक्ष्मण भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच होंगे , बता दे की श्रीलंका प्रीमियर लीग के बाद मुख्य कोच का एलान किया जायेगा जिसमें गौतम गंभीर का नाम चर्चाओं में सबसे ऊपर। है

क्या कहा राहुल द्रविड़ ने आखिरी मुलाक़ात में

भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने भारत आने से पहले कहा की भारत ने जो 2024 टी-20 वर्ल्ड जीता है उसमें किसी एक का योगदान नहीं है मगर हर उस भारतीय का जिसने इस उपलब्धि को पाने में कठिन परिश्रम किया है। राहुल द्रविड़ ने हर एक टीम के सदस्य से लेकर आम भारतीय तक को इस जीत में शामिल किया है क्यूंकि हर किसी ने इस जीत में कही न कही योगदान दिया है उन्होंने कहा की इस उपलब्धि में मेरा शामिल होना मेरे लिए गर्व की बात है जिसे में पूरी जिंदगी सजोग के रखूँगा।

राहुल द्रविड़ टीम और बोर्ड और हर भारतीय का शुक्रिया अदा किया। उन्होंने कहा की इस जीत के पीछे बहुत म्हणत और बलिदान है और मुझे इस वर्ल्ड कप कोच के पद पर बाक़ी रखा जिसके लिए में धन्यबाद करता हु।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *