UAE Lost Against Nepal in Womens Asia Cup 2024: पहले मैच में ही UAE की शर्मनाक हार, समझाना ने रचा इतिहास

UAE Lost Against Nepal in Womens Asia Cup 2024

UAE Lost Against Nepal in Womens Asia Cup 2024 : महिला टी -20 एशिया कप 2024 का पहला मैच नेपाल महिला टीम और यूनाइटेड अरब अमीरात महिला टीम के बीच खेला गया जहाँ नेपाल महिला टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी करने का फैसला किया और अरब अमीरात को पहले बल्लेबाज़ी करने का अवसर दिया जहाँ नेपाल महिला टीम की गेंदबाज़ो ने अरब की महिला टीम को 115/8 के स्कोर पर रोक दिया जिसमें नेपाल महिला टीम की कप्तान इंदु बर्मा ने शानदार गेंदबाज़ी का मुज़ाहिरा किया है जिसमें उन्होंने अपने स्पेल के 4 ओवरों में मात्र 19 रन देकर 3 विकेट हासिल किये है। उनकी आक्रामक गेंदबाज़ी ने यूनाइटेड अरब की टीम को टिकने नहीं दिया।

समझाना खड़का ने खेली यादगार पारी – UAE Lost Against Nepal in Womens Asia Cup 2024

नेपाल की टीम 116 रनो के लक्ष्य को चेस करने मैदान पर उतरी जिसमें कप्तान इंदु बर्मा 10 का गेंदों का सामना किया और मात्र 6 रन बनाकर आउट हो गई। लेकिन केवल समझाना खड़का के दम पर नेपाल ने 6 विकेट से मैच आसानी से जीत लिया जहाँ उन्होंने 45 गेंदों का सामना किया और 11 चौको की मदद से 72 रनो की नावाद और यादगार पारी खेली है जिसकी बदौलत नेपाल महिला टीम ने 16.1 ओवर में 4 विकेट के नुक्सान इस मुक़ाबले को आसानी से जीत लिया।

समझाना ने अपने करियर की खेली सबसे बड़ी पारी

समझाना ने 16 मैचों में 11 पारी खेली जिसमें उन्होंने 66.31 के स्ट्राइक रेट से मात्र 63 रन ही बनाये जिसमें उनका सर्वाधिक स्कोर 36 रहा है लेकिन आज एशिया कप में समझाना ने 72 रनो की शानदार पारी खेली है जहाँ उनकी टीम टीम ने जीत के साथ शुरुआत की है। नेपाल महिला टीम का अगला मुक़ाबला 21 जुलाई को पाकिस्तान महिला क्रिकेट टीम से होगा। समझाना ने जितने रन 11 मैचों में बनाये है उससे कही ज़ियादा रन उन्होंने आज के मैच में बनाये है।

नेपाल महिला क्रिकेट टीम की खिलाड़ी समझाना का जन्म 11 सितम्बर 1999 में हुआ था, समझाना दाएं हाथ से बल्लेबाज़ी करती है वही लग्ब्रेअक गेंदबाज़ी करती है। 29 मई 2023 को उन्होंने hkg महिला टीम के लिए डेब्यू किया था। उन्होंने ये डेब्यू वूमेन बंगु के खिलाफ किया था।

यूनाइटेड अरब महिला टीम का प्रदर्शन रहा खराब

महिला एशिया कप टी 20,2024 का पहला मैच नेपाल और अरब महिला टीम के बीच खेला गया जिसमें अरब महिला टीम का प्रदर्शन निराशाजनक रहा जहाँ अरब टॉस हारकर पहले गेंदबाज़ी करने उतरी और 115 रनो पर ढेर हो गई जिसमें ख़ुशी शर्मा ने सबसे अधिक रन बनाये जहाँ उन्होंने 39 गेंदों में 36 रन बनाये वही कप्तान ईशा रोहित ने 9 गेंदों में मात्र 10 रन बनाये जिसमें 2 चौके भी शामिल थे।

एशिया टी-20 वर्ल्ड कप 2024 के पहले मैच में नेपाल ने जीत के साथ शुरुआत की है जहाँ नेपाल क्रिकेट टीम की आक्रामक बल्लेबाज़ समझाना ने 72 रनो की नावाद पारी खेली है जिसके लिए उन्हें मैन ऑफ़ द मैच चुना गया है। इस मैच में नेपाल महिला टीम की कप्तान इंदु बर्मा और आक्रामक बल्लेबाज़ समझाना की नेपाल को मैच जीतने में एहम भूमिका रही है जहाँ कप्तान इंदु बर्मा ने 19 रन देकर 3 विकेट सामने वाली टीम के चटकाए वही समझाना ने 45 गेंदों में 72 रनो की नवाद जीताऊ पारी खेली है। नेपाल ने टूर्नामेंट में जीत के साथ शुरुआत की है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *