Bowling Records in Debut Match 2024: दो गेंदबाज़ो ने अपने अन्तराष्टीय क्रिकेट डेब्यू में ऐसा रिकॉर्ड बनाया है जिसको तोडने में दशकों लग जायेंगे

Bowling Records in Debut Match 2024

Bowling Records in Debut Match 2024: विश्व में क्रिकेट इतिहास में बहुत से रिकॉर्ड क़ायम हुए है लेकिन उनमें से कुछ ऐसे रिकॉर्ड भी बन जाते है जिनको तोडना बहुत मुश्किल हो जाता है। ऐसा ही कारनामा जुलाई 2024 में स्कॉटलैंड और इंग्लैंड के इन दो गेंदबाज़ो ने करके दिखया है ,जहाँ आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप लीग 2023 -2027 में स्कॉटलैंड के गेंदबाज़ चार्ली कासेल ने अपने डेब्यू मैच में इतिहास रच दिया है।

दरअसल स्कॉटलैंड में आईसीसी वर्ल्ड कप लीग 2023 -2027 का 16वां ओडीआई मैच स्कॉटलैंड और ओमान के बीच खेला गया जहाँ स्कॉटलैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी करने का फैसला किया जहाँ स्कॉटलैंड क्रिकेट टीम के गेंदबाज़ो ने 21.4 ओवरों में मात्र 91 रनो पर ओमान की पूरी टीम को ध्वस्त कर दिया।

चार्ली कासेल अपने ओडीआईमैच में रचा इतिहास – Bowling Records in Debut Match 2024

स्कॉटलैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी की जिसमें इस टीम के गेंदबाज़ चार्ली कासेल अपने पहले मैच में वो कारनामा दिखाया है जिसको उन्होंने सपने में भी नहीं सोचा होगा जहाँ उन्होंने ओमान के ख़िलाफ़ अपने स्पेल के 5.4 ओवर में 21 रन मात्र देकर 7 विकेट हासिल किये है। जिसके बाद उन्होंने ओडीआई में इतिहास के सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए है उन्होंने अकेले अपनी क़ातिलाना गेंदबाज़ी से लगभग पूरी टीम को ध्वस्त कर दिया ऐसा करने वाले वो पहले खिलाड़ी बन गए है। उन्होंने 7 विकेट हासिल करके ओडीआई क्रिकेट में एक नया आयाम लिखा है जिसको तोडना मुश्किल ही नहीं नामुम्किन सा है।

स्कॉटलैंड की टीम ने 92 रनो के लक्ष्य को आसानी से चेस कर लिया था जो ओमान की टीम ने खड़ा किया था। 92 रनो के लक्ष्य को स्कॉटलैंड ने मात्र 17.2 ओवर में 95/2 हासिल कर लिया ये दिन स्कॉटलैंड के लिए बहुत खास रहा जिसको हमेशा वो याद रखेंगे।

गुस एटकिंसन ने 7 विकेट चटकाकर लिख दिया इतिहास

वेस्टइंडीज़ की क्रिकेट टीम 3 टेस्ट मैचों की सीरीज़ के लिए इंग्लैंड दौरे पर पहुंची हुई है। जहाँ इंग्लैंड और वेस्टइंडीज़ के बीच पहला टेस्ट मैच 10 जुलाई से 12 जुलाई तक खेला गया जिसमें इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी करने का फैसला किया जहाँ पहली पारी में वेस्टइंडीज़ बमुश्किल 121/10 रन ही बना सकी, जहाँ पहली पारी में वेस्टइंडीज़ के बल्लेबाज़ इंग्लैंड की गेंदबाज़ी का सामना नहीं कर सके। और मात्र देखते ही देखते 121 रनो के स्कोर पर पूरी टीम आल आउट हो गई।

इंग्लैंड के गेंदबाज़ गुस एटकिंसन ने अपने टेस्ट डेब्यू में वेस्टइंडीज़ की आधे से ज़्यादा टीम को आउट किया जी हाँ गुस एटकिंसन ने अपने टेस्ट डेब्यू मैच में वेस्टइंडीज़ के खिलाफ इतिहास रच दिया जिसमें उन्होंने 12 ओवरों में मात्र 45 रन दिए जिसमें 5 मेडल ओवर भी थे, गुस एटकिंसन ने अकेले 45 रन देकर वेस्टइंडीज़ के पहली पारी में 7 विकेट हासिल किये और इस तरह पहली पारी में 121 रन मात्र ही बना सकी।

जहाँ इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी में 371 रन बनाये जिसमें सर्वाधिक रन जैक करौली ने 76 और विकेटकीपर जामी स्मिथ 70 और रुट ने 68 रन बनाये वही वेस्टइंडीज़ ने अपनी दूसरी पारी में 136 रन ही बना सकी जहाँ दूसरी पारी में भी गुस एटकिंसन ने 14 ओवरों में 61 रन देकर 5 महतवपूर्ण विकेट वेस्टइंडीज़ के चटकाए। मैच जीतने के लिए इंग्लैंड को दूसरी पारी खेलने की जरुरत ही नहीं पड़ी और इंग्लैंड गुस एटकिंसन की मदद से पहला टेस्ट एक पारी और 114 रनो से जीत गया।

इंग्लैंड ने दूसरे टेस्ट मैच में भी बहुत शानदार प्रदर्शन किया है जिसमें इंग्लैंड ने पहली पारी में 416/10 रन बनाये वही वेस्टइंडीज़ ने अपनी पहली पारी में 457 रन बनाये लेकिन दूसरी पारी में इंग्लैंड ने 425 रन बनाये लेकिन वेस्टइंडीज़ को दूसरी पारी

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *