MI New York vs Texas Super Kings Review Hindi 2024: चैंपियन टीम एमआई न्यूयोर्क का टूर्नामेंट से ऐसे हुआ सफ़ाया, कप्तान फैफ डु प्लेसिस ने उड़ाया गर्दा

MI New York vs Texas Super Kings Review Hindi 2024

एमएलसी टूर्नामेंट 2024 का 22वां मैच एमआई न्यूयोर्क और टेक्सस सुपर किंग्स के बीच खेला गया जहाँ एमआई न्यूयोर्क को बहुत बुरी हार का सामना करना पड़ा है जहाँ टेक्सस सुपर किंग्स ने टॉस जीतकार पहले गेंदबाज़ी करने का फैसला किया और वही टेक्सस के गेंदबाज़ो ने एमआई न्यूयोर्क को 163/8 रनो के स्कोर पर ढ़ेर कर दिया जिसमें एमआई न्यूयोर्क के लिए सर्वाधिक रन राशिद खान ने बनाये जहाँ उन्होंने उन्होंने 4 चौको और 4 छक्कों की मदद से मात्र 30 गेंदों में 55 रनो की अर्धशतकीय पारी खेली। राशिद खान एमएलसी टूर्नामेंट में एमआई न्यूयोर्क के लिए खेल रहे है। जो एक आल राउंडर है और अफगानिस्तान की क्रिकेट टीम के स्टार खिलाड़ी है।

चैंपियन टीम की ख़राब गेंदबाज़ी

न्यूयोर्क ने एलिमिनेटर में टॉस हारकर पहले गेंदबाज़ी की और 163 रनो का स्कोर खड़ा करने में क़ामयाब हुई जिसमें रशीद खान ने 55 रनो की शानदार पारी खेली लेकिन गेंदबाज़ी में खासी कमी के कारण एमआई न्यूयोर्क को टूर्नामनेट में नुक्सान उठाना पड़ा जहाँ टेक्सस सुपर किंग्स ने 163 रनो के स्कोर को आसानी से हासिल कर लिया जहाँ टेक्सस मात्र 1 विकेट गवाकर मैच जीत लिया। एमआई न्यूयोर्क ने घिसटते हुए टूर्नामेंट में क्वालीफाई किया था लेकिन आज अपनी खराब गेंदबाज़ी के चलते टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा।

एमआई न्यूयोर्क के गेंदबाज़ विकेट लेने में असफल रहे जहाँ गेंदबाज़ नुस्तुस ही एक विकेट चटकाने में सफल रहे उन्होंने 3 ओवर में 24 रन दिए और मात्र एक विकेट हासिल किया वही रशीद खान ने बल्ले से कमाल दिखया लेकिन गेंदबाज़ी में कोई कमाल नहीं दिखा पाएं जहाँ उन्होंने 4 ओवर में 22 रन दिए लेकिन कोई विकेट उन्हें नहीं मिला अगर उन्हें विकेट मिलता तो शायद मैच का रिजल्ट कुछ और होता। वही ट्रेंट बोल्ट , रोमरिओ शेफर्ड और कप्तान कीरोन पोलार्ड भी कोई विकेट हासिल नहीं कर सके। जिसकी वजह से पहली बार की चैम्पियन टीम एमआई न्यूयोर्क को बहार का रास्ता देखना पड़ा।

टैक्ससेस के कप्तान डुप्लेसिस पड़े भरी

एमआई न्यूयोर्क ने 163 रन बनाये जिसके एवज़ में टेक्सस ने बहुत आसानी से मैच जीत लिया। जहाँ टेक्सस के कप्तान डुप्लेसिस ने विकेट कीपर डिवॉन कन्वय के साथ मिलकर अपनी टीम को बेहतरीन जीत दिलाई है जिसमें कप्तान डुप्लेसिस ने 6 चौको और 3 छक्कों की मदद से 47 गेंदो में 72 रनो की जीताऊ पारी खेली वही कॉन्वॉय ने 43 गेंदों में 51 रनो की उम्दा पारी खेली। और आक्रामक बल्लेबाज़ आरोन ने भी 40 रनो की उम्दा पारी खेली है।

टेक्सास एमआई न्यूयोर्क को हराकर चैलेंजर यानी सेमि फाइनल में प्रवेश कर चुकी है जहा 26 जुलाई को उनका मुक़ाबला फाइनल में पहुंचने के लिए होगा

MLC पॉइंट्स टेबल इन हिंदी

स्तरएमएलसी टीममुक़ाबलेजीत दर्ज़हार दर्ज़टोटल रन रेटपॉइंट्स
1वाशिंटन फ़्रीडम (Q )751+1.89111
2सेन फ्रांसिस्को  (Q )751+0.58811
3टेक्ससेस सुपर किंग्स Q7 3 2+0.6048
4एमआई न्यूयोर्क Q724-0.4515
5लोस ऐंगेल्स E724-0.7105
6सेटल ऑर्कस E7 16 -1.3122
7

एमएलसी का फाइनल मुक़ाबला 28 जुलाई को खेला जायेगा जिसमें पहले साल की चैंपियन और विजेता टीम एमआई न्यूयोर्क बहार हो चुकी है। जहाँ उन्होंने आखिरी मैच में बहुत बुरी हार का सामना किया है जहाँ उनके सामने वाली टीम ने 9 विकेट से मैच जीतकर उन्हें बहार कर दिया था जिसमें टेक्सास टीम के कप्तान ने अपनी टीम को मैच जीतने में मुख्य भूमिका निभाई है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *