Washington Freedom and San Francisco Match Review Hindi 2024: ट्रैविस हेड की तूफानी पारी के सामने बिलबिलाये गेंदबाज़, ट्रेविस हैड के दम पर फाइनल में पहुंची वाशिंगटन फ़्रीडम

Washington Freedom and San Francisco Match Review Hindi 2024

Washington Freedom and San Francisco Match Review Hindi 2024: MLC में क्वालिफयार मुक़ाबला वाशिंगटन फ़्रीडम और सेन फ्रांसिस्को के बीच खेला गया जहाँ वाशिंगटन टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी करने का फैसला किया जहाँ सेन फ्रांसिस्को को पहले बल्लेबाज़ी करने का अवसर दिया गया जहाँ वाशिंगटन के गेंदबाज़ो ने अपनी बेहतरीन गेंदबाज़ी के चलते सेन फ्रांसिस्को टीम को 19 ओवरों में 145/10 रनो के स्कोर पर रोक दिया। जिसमें सेन फ्रांसिस्को के हसन खान ने बहुमूलिये पारी खेली थी। लेकिन 145 रनो के लक्ष्य को हासिल करने में वाशिंगटन फ़्रीडम के बल्लेबाज़ ट्रेविस हेड ने मुख्य भूमिका निभाई है।

ट्रेविस हैड ने खेली 77 रनो की नावाद पारी

वाशिंगटन फ़्रीडम टीम जीत के लिए 146 रनो का पीछा करने उतरी जिसमें आक्रामक बल्लेबाज़ ट्रेविस हेड ने 10 चोको और 3 छक्कों की मदद से 44 गेंदों में 77 रनो की नावाद और जीताऊ पारी खेली है। अकेले ट्रेविस हेड ने अपने दम पर अपनी टीम वाशिंगटन फ़्रीडम को एमएलसी टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचाया है। जहाँ उनकेअलावा ग्लेन मैक्सवेल ने भी इस जीत में अहम भूमिका निभाई है जहाँ उन्होंने मात्र 23 गेंदों में 54 रनो की अर्धशतकीय नावाद पारी खेली है। मात्र 3 विकेट के नुकसान से वाशिंगटन ने इस अहम मुक़ाबले को जीता है। जिसके बाद फाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम वाशिंगटन फ्रीडम बन गई है।

वाशिंगटन टीम की गेंदबाज़ी और बल्लेबाज़ी रही कमाल

क्वालीफायर मुक़ाबले में वाशिंगटन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी करने का फैसला किया और इस टीम के गेंदबाज़ो ने सेन फ्रांसिस्को टीम के बल्लेबाज़ों को रन न बनाने पर मजबूर कर दिया और कुल 19 ओवरों में 145 रन के स्कोर पर पूरी टीम को पवेलियन वापस कर दिया। जिसमें रचिन रविंद्र की गेंदबाज़ी बहुत आक्रामक साबित हुई जिसमें उन्होंने मात्र 2.1 ओवर में 4 अहम विकेट चटकाए और 11 रन मात्र दिए जिसके लिए उन्हें प्लेयर ऑफ़ द मैच के ख़िताब से नवाज़ा जाना चाहिए था लेकिन ट्रेविस हेड को 77 रनो की नावाद पारी खेलने के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ़ द मैच चुना गया।

रचिन रविंद्र, ट्रेविस हेड और ग्लेन मैक्सवेल ने रचा इतिहास

रचिन रविंद्र अन्तराष्टीय क्रिकेट में नूज़ीलैंड क्रिकेट टीम के लिए खेलते है और आईपीएल 2024 सीज़न में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलते है। रचिन नूज़ीलैंड टीम में बल्लेबाज़ आल राउंडर की भूमिका रखते है। जो बाये हाथ से बल्लेबाज़ी करते है और बाए हाथ से स्लो ऑर्थोडॉक्स गेंदबाज़ी करते है। 2021 में अन्तराष्टीय पटल पर उन्होंने नूज़ीलैण्ड के लिए डेब्यू किया था और आज एमएलसी टूर्नामेंट में उन्होंने क़ातिलाना गेंदबाज़ी करके रिकॉर्ड बना दिया है जिसमें मात्र 2.4 गेंदों में 11 रन देकर 4 अहम विकेट चटकाए।

30 वर्ष के ट्रेविस हैड एक ख़तरनाक बल्लेबाज़ है जो अन्तराष्टीय स्तर पर ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के लिए खेलते है जिन्होंने 2016 में ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के लिए नेशनल स्तर पर डेब्यू किया था। टीम में उनकी भूमिका टॉप ऑर्डर बल्लेबाज़ की जब उनका बल्ला चलता है तो उनके सामने कोई भी गेंदबाज़ टिक नहींपाता। ट्रेविस हैड ने एमएलसी टूर्नामेंट 2024 में सेन फ्रांसिस्को टीम के ख़िलाफ़ 77 रनो की नवाद पारी खेलकर साबित कर दिया की वो है टॉप आर्डर बल्लेबाज़।

Washington Freedom and San Francisco Match Review Hindi 2024

मार्क जेनसन ने भी अपनी महतवपूर्ण भूमिका इस मैच में निभाई है हालांकि उन्होंने कुछ रन ज़्यादा दिए है लेकिन साथ ही साथ सेन फ्रांसिस्को टीम के विकेट भी चटकाए है जहाँ उन्होंने 4 ओवरों में 46 रन दिए और बहुत महंगे साबित हुए। इसके अलावा ग्लेन मैक्सवेल ने 234.78 के स्ट्राइक रेट से 4 चोके और छक्कों की मदद से मात्र 23 गेंदों में नावाद 54 रनो की पारी खेली है जिसने टीम को जीतने में काफी सहयोग किया है। एमएलसी टूर्नामेंट 2024 में वाशिंगटन पहली टीम बनी है जो फाइनल में बहुत आक्रामक अंदाज़ में प्रवेश कर चुकी है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *