India vs Sri Lanka 1st T-20 Match Review 2024: श्रीलंका दौरे पर भारतीय टीम को मिली बड़ी सफ़लता, अगर ये खिलाड़ी न होता तो हार जाती टीम

India vs Sri Lanka 1st T-20 Match Review 2024

India vs Sri Lanka 1st T-20 Match Review 2024: भारतीय क्रिकेट टीम श्रीलंका के दौरे पर है जहाँ भारत और श्रीलंका के बीच कुल 6 मैच खेले जाने है जिसमें 3 टी-20 मुक़ाबले शामिल है। जहां 27 जुलाई को पहला टी-20 मैच इन दोनों टीमों के बीच खेला गया जिसमें भारत ने पहला मैच जीतकर श्रीलंका दौरे की शुरुआत की है। इस पहले-टी 20 मुक़ाबले में श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी करने का फैसला किया जो गलत साबित हुआ क्यूंकि भारत के बल्लेबाज़ों ने श्रीलंका के गेंदबाज़ो की लंका लगा दी।

भारत ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 213 रनो का विशाल स्कोर खड़ा किया जिसमें सर्वाधिक रन भारतीय टीम के टी 20 फॉर्मेट के कप्तान सूर्य कुमार यादव ने बनाये जहाँ उन्होंने मात्र 26 गेंदों में 8 चोको और 2 छक्कों की मदद से 58 रनो की अर्धशतकीय पारी खेली जिसके लिए उन्हें प्लेयर ऑफ़ द मैच के अवार्ड से नवाज़ा गया।

श्री लंका के विरुद्ध भारतीय क्रिकेट टीम की लाज़बाब शुरुआत

श्रीलंका के खिलाफ पहले टी 20 मैच में भारतीय क्रिकेट टीम ने बेहतरीन प्रदर्शन किया है जहाँ सूर्य कुमार यादव कप्तानी में भारतीय टीम ने 1 -0 से बढ़त बना ली है जिसमें सलामी जोड़ी में यशसवी जैस्वाल और शुभमन गिल ने भी उम्दा पारी खेली है जिसमें जैस्वाल ने 40 तो गिल ने 34 रनो की पारी खेली है। वही भारतीय कप्तान सूर्य कुमार यादव बहुत तेज़ी से 58 रनो की आक्रामक पारी खेली है। वही भारतीय टीम के विकेट कीपर ऋषभ पंत ने भी बहुत शानदार प्रदर्शन किया है उन्होंने पहले मैच में आक्रामक पारी खेली। पंत ने 49 रनो की पारी खेली महज़ एक रन दूर रहे गए अर्धशतक से।

रियान पराग ने जीता फैन्स का दिल – India vs Sri Lanka 1st T-20 Match Review 2024

भारत के खिलाफ श्रीलंका अपने पहले मैच में मैच जीतने के लिए 214 रनो के विशाल स्कोर को चेस करने मैदान पर उतरी जहाँ श्रीलंका के सलामी बल्लेबाज़ों ने अच्छी शुरुआत की जिसके चलते शुरुआत में भारत के गेंदबाज़ो को काफ़ी मशक्कत का सामना करना पड़ा। श्रीलंका की सलामी जोड़ी तोड़ने के लिए भारतीय गेंदबाज़ो ने बहुत मुश्किल में भारत को पंहुचा दिया था लेकिन 8.4 ओवर में 84 के स्कोर पर भारत को पहला विकेट कुसल मेंडिस के रूप में मिला 27 गेंदों में 45 रन बनाकर खेल रहे थे.

श्रीलंका की ये जोड़ी तोड़ने में अर्शदीप ने महारत हासिल की जब उनकी गेंद पर जैस्वाल ने कैच लपका और भारतीय टीम को राहत की सांस मिली। बस यही से भारत ने मैच में वापसी की लेकिन पाथुम निसंका ने 48 गेंदों 79 रनो की पारी खेली निसंका भारत के खिलाफ 3 अर्धशतकीय पारी खेलने वाले श्रीलंका के खिलाड़ी बन गए।

भारतीय टीम के आल राउंडर रियान पराग ने बल्ले से तो कोई कमाल नहीं दिखाया है लेकिन गेंदबाज़ी में उन्होंने इस मैच में सबको मात दे दी। रियान प्राग ने महज़ 1.2 ओवर में मात्र 5 रन देकर 3 अहम विकेट चटकाए जबकि बल्लेबाज़ी में 6 गेंदों का सामना करके 7 रन बनाये है। भारतीय गेंदबाज़ो ने 19.2 ओवर में श्रीलंका को 170 रनो पर समेट दिया और 43 रनो से पहला मुक़ाबला जीता।

अर्शदीप ने 3 ओवर में 23 रन दिए और 2 विकेट चटकाए। वही सिराज ने एक विकेट चटकाया उनके अलावा अक्षर पटेल ने भी अपनी अहम भूमिका निभाई जहाँ उन्होंने 2 विकेट हासिल किये लेकिन आल राउंडर हार्दिक पंड्या इस मैच में बहुत महंगे साबित हुए जसमें उन्होंने 4 ओवर में 41 रन दिए और कोई सफलता भी उन्हें नहीं मिली वही बल्ले से भी कुछ कमाल नहीं दिखा पाएं मात्र 9 रन बनाकर आउट हो। गए

भारतीय टीम के नए मुख्य कोच गौतम गंभीर की अगुआई में भारतीय टीम ने पहला मुक़ाबला खेला है यक़ीनन गौतम गंभीर के लिए ये बड़ा पल रहा होगा क्यूंकि उन्होंने अपने टीम को बतौर कोच सफलता दिलाई है। नया कोच नया कप्तान और लिख दिया नया अय्याम।

Zeementary की और से भारतीय टीम को जीत की बधाई।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *