Major Cricket League Final Review Hindi 2024:सेनफ्रेंसिस्को और वाशिंगटन फ्रीडम के बीच कड़ा मुक़ाबला,

 Major Cricket League Final Review Hindi 2024

Major Cricket League Final Review Hindi 2024: एमएलसी टूर्नामेंट 2024 का फाइनल मुक़ाबला सेनफ्रेंसिस्को और वाशिंगटन फ्रीडम के बीच खेला गया, जहाँ सेनफ्रेंसिस्को यूनिकॉर्न ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी करने का फैसला किया और वही वाशिंगटन ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 207/5 रन बनाये जिसमें वाशिंगटन के बल्लेबज़ और कप्तान स्टीवेन स्मिथ ने 52 गेंदों में 88 रनो की धमाकेदार पारी खेली और उन्होंने अपनी टीम के लिए सर्वाधिक रन बनाये वही मैक्सवेल ने भी 40 रनो की उम्दा पारी खेली है। हालांकि इस टीम के आक्रामक बल्लेबाज़ ट्रैविस हेड ने कुछ ख़ास कमाल नहीं दिखाया और 6 गेंदों में 2 चौकों की मदद से मात्र 9 रन बनाकर आउट हो गए .

सेनफ्रांसिस्को की बल्लेबाज़ी ने किया निराश

टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी करने उतरी सेनफ्रांसिस्को ने अपनी गेंदबाज़ी का कोई कमाल नहीं दिखाया जहाँ इस फाइनल मुक़ाबले में सेनफ्रांसिस्को की गेंदबाज़ी बहुत ही लचर रही है जिसमें गेंदबाज़ जुआनोय ने सर्वाधिक 47 रन दिए और एक विकेट हासिल किया वही हरिश ने अपने स्पेल में 41 रन दिए और 1 विकेट हासिल किया। और हसन खान ने 42 रन तो वही पेटकमिन्स ने 35 रन देकर 2 एहम विकेट हासिल किये। इस तरह वाशिंगटन ने 5 विकेट खोकर 207 रन बनाये। वही उनकी बल्लेबाज़ी ने भी निराश किया।

96 रनो से जीती वाशिंगटन फ़्रीडम – Major Cricket League Final Review Hindi 2024

एमएलसी के फाइनल में आख़िरी मुक़ाबला वाशिंगटन और सेनफ्रांसिस्को के बीच खेला गया जहाँ वाशिंगटन ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाज़ी की और 5 विकेट के नुकसान से 207 रन बनाये जहाँ जीत के लिए 208 रनो के लक्ष्य का पीछा करने उतरे सेनफ्रांसिस्को के बल्लेबाज़ वाशिंगटन के सामने ढेर हो गए। सेनफ्रांसिस्को की गेंदबाज़ी तो बेकार साबित हुई ही है लेकिन बल्लेबाज़ी उससे भी ख़राब हुई है। इस टीम के अंदर सभी आक्रामक बल्लेबाज़ है लेकिन फाइनल में सब के सब बेक़ार साबित हुए किसी ने भी कमाल प्रदर्शन नहीं किया यहाँ तक की कोई भी ऐसा खिलाड़ी नहीं रहा है जिसने 20 रनो से अधिक खेली हो। सर्वाधिक रनो की पारी 20 है जो कार्मिलोक्स ने बनाये।

क्या संयोग है 4 बल्लेबाज़ 13 रन बनाकर हुए आउट

सेनफ्रांसिस्को यूनिकॉर्न जीत के लिए 208 रनो के विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी और 16 ओवर में 111 रन बनाकर पूरी टीम आल आउट हो गई जिसमें एक बल्लेबाज़ ने 20 रन सर्वाधिक बनाये वही 4 धुरन्दर 13 रन बनाकर आउट हुए है। 13 रन बनाकर आउट होने वाले 4 बल्लेबाज़ जिसमें फिन एलन है जिन्होंने पिछले मैच में शतकीय पारी खेली थी। उनके अलावा संजय कृष्ण्मूर्ति और हसन खान और वही पेटकमिन्स ने भी 13 रन ही बनाये। वही कप्तान एंड्रेसन शून्य पर आउट हो गए।

वाशिंगटन की गेंदबाज़ी के सामने बिख़र गए बल्लेबाज़

207 रन बनाकर गेंदबाज़ी करने उतरी वाशिंगटन फ़्रीडम ने बेहतरीन गेंदबाज़ी का मुज़ाहिरा किया है। इस टीम के गेंदबाज़ो ने सेनफ्रांसिस्को यूनिकॉर्न के बल्लेबाज़ी की बेंड बजा दी। जिसमें रचिन रविंद्र बहुत घातक साबित हुए जिसमें उन्होंने 4 ओवरों में 23 रन देकर 3 विकेट चटकाए वही मार्को जानसन ने भी अपने स्पेल में मात्र 28 रन देकर 3 महतवपूर्ण विकेट चटकाए। और एंड्रू ने भी 2 विकेट लेने में सफ़लता अर्जित की है। वही सौरभ नेत्रावलकर थोड़ा महंगे साबित हुए जहाँ उन्होंने 4 ओवर में 33 रन दिए और मात्र 1 विकेट हासिल किया है।

2024 एमएलसी सीज़न 2 में वाशिंगटन फ़्रीडम ने सेनफ्रांसिस्को को हराकर पहली चैंपियन ट्रॉफी जीती है। जिसके कप्तान स्टीवन स्मिथ थे जहाँ वाशिंगटन ने 96 रनो से फाइनल जीता है जिसमें प्लेयर ऑफ़ द मैच कप्तान स्मिथ को दिया गया है वही प्लेयर ऑफ़ द सीरीज़ ट्रैविस हैड को चुना गया है। आपको बता दे की एमएलसी टूर्नामेंट का पहला खिताब एमआई न्यूयोर्क ने जीता था लेकिन इस बार वो टूर्नामेट में क्वालीफाई नहीं कर सकी।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *