Sri Lanka beat India by 32 runs 2nd ODI 2024: 18 साल में पहली बार! श्रीलंका के खिलाफ भारत का शानदार प्रदर्शन दूसरे वनडे में हार के साथ खत्म हुआ

Sri Lanka beat India by 32 runs 2nd ODI 2024

Sri Lanka beat India by 32 runs 2nd ODI 2024: भारतीय क्रिकेट टीम, कोच गौतम गंभीर की अगुआई में अपने श्रीलंकाई दौरे पर है, जहाँ भारतीय टीम ने इस दौरे पर 3 ओडीआई मैचों की सीरीज़ में श्रीलंका से पहली हार का सामना किया है। आपको बता दे की भारत ने इस दौरे पर श्रीलंकाई टीम को 3 मैचों की एक टी-20 सीरीज़ में श्रीलंका को 3-0 से हराया था जबकि 3 मैचों की खेली जा ओडीआई सीरीज़ का पहला मैच टाई रहा था वही दूसरे मैच में भारतीय टीम ने हार का सामना किया है।

लेकिन इस सीरीज़ को बराबर करने के लिए भारत को अगला यानी तीसरा मैच को जीतना होगा। जहाँ भारतीय टीम की कप्तानी रोहित शर्मा कर रहे है जहाँ उन्होंने इन दो मैचों में कमाल का प्रदर्शन किया है।

गेंदबाज़ जेफरी वेंडरसे की क़ातिलाना गेंदबाज़ी – Sri Lanka beat India by 32 runs 2nd ODI 2024

श्रीलंका के गेंदबाज़ जेफरी वेंडरसे की गेंदबाज़ी के सामने नहीं टिक पाएं भारतीय बल्लेबाज़ जहाँ उन्होंने अपनी क़ातिलाना गेंदबाज़ी से विकेट हासिल करने की डबल सेंचुरी लगा डाली जो भारतीय टीम के लिए बहुत घातक साबित हुई। जेफरी वेंडरसे ने अपने 10 ओवर में मात्र 33 रन देकर भारतीय टीम के 6 अहम विकेट चटकाएं। जेफरी वेंडरसे ने 6 विकेट हासिल करके अपनी टीम को पहली जीत ही नहीं दिलाई बल्कि उन्होंने ऐतिहासिक गेंदबाज़ी का मुज़ाहिरा किया है जिसके लिए उन्हें सालों तक याद रखा जायेगा।

जेफरी वेंडरसे का करियर और जानकारी : गेंदबाज़ जेफरी वेंडरसे

श्रीलंका क्रिकेट टीम के गेंदबाज़ जेफरी वेंडरसे का पूरा नाम जेफरी डेक्सटर फ्रांसिस वेंडरसे है जिनका जन्म 5 फरवरी 1990 को श्रीलंका के वाटतला में हुआ था। उनका उपनाम वांडा है। श्रीलंकाई क्रिकेट टीम में जेफरी वेंडरसे की भूमिका एक गेंदबाज़ की होती है। जेफरी वेंडरसे दाये हाथ से आर्म लेग ब्रेक गेंदबाज़ी करते है। 2015 में जेफरी वेंडरसे को श्रीलंका क्रिकेट टीम में के अन्तराष्टीय स्कवैड में शामिल किया गया था। जेफरी वेंडरसे ने ओडीआई अन्तराष्टीय क्रिकेट में डेब्यू 28 दिसंबर 2015 को नूज़ीलैण्ड के ख़िलाफ़ किया था। वही टेस्ट क्रिकेट में 29 जून 2022 को ऑस्ट्रेलिया के ख़िलाफ़ डेब्यू किया था। जेफरी वेंडरसे ने 30 जुलाई 2015 को पाकिस्तान के ख़िलाफ़ टी-20 क्रिकेट में डेब्यू किया था।

भारतीय टीम का प्रदर्शन रहा निराशाजनक

भारतीय क्रिकेट टीम ने अपने श्रीलंकाई दौरे पर श्रीलंका के खिलाफ टी-20 सीरीज़ में उम्दा प्रदर्शन किया है जहाँ टी-20 फॉर्मेट में भारतीय टीम की कप्तानी सूर्य कुमार यादव को सौंपी गई थी। जहाँ भारत ने श्रीलंका को हराकर टी-20 सीरीज़ पर कब्ज़ा किया था लेकिन ओडीआई सीरीज़ में श्रीलंका ने बाज़ी पलट दी है जहाँ भारत ओडीआई सीरीज़ पर अपना कब्ज़ा नहीं जमा सकती क्यूंकि अगर श्रीलंका ने अगला यानि तीसरा मैच जीत लिया तो श्रीलंका का इस सीरीज़ पर कब्ज़ा हो जायेगा।

बता दे की ओडीआई में भारतीय टीम की कप्तानी रोहित शर्मा के हाथो में हालांकि उन्होंने बहुत उम्दा प्रदर्शन किया है। लेकिन उन्हें इस बार निराश होना पड़ेगा जहाँ पहला मैच टाई हुआ था हालांकि भारतीय टीम को पूरा मौका था की वो इस मैच को जीत सके।

श्रीलंका और भारत के बीच खेले गए दूसरे मैच में श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करने का फैसला किया जिसमें श्रीलंका ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 240/9 रन बनाये थे जिसमें किसी भी श्रीलंकाई बल्लेबाज़ ने अर्धशतकीय पारी नहीं खेली है लेकिनजीत के 241 रनो का पीछा करने उतरी भारतीय टीम श्रीलंका के गेंदबाज़ जेफरी वेंडरसे के सामने नहीं टिक सकी और 208 रन पर पूरी भारतीय टीम ढेर हो गई जिसमें कप्तान रोहित शर्मा ने64 रनो की दमदार पारी खेली।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *