Gambhir After losing against Sri Lanka in 2024: श्रीलंका से हार के बाद दुलीप ट्रॉफी में बड़े खिलाड़ियों को खेलने के दिए निर्देश

Gambhir After losing against Sri Lanka in 2024

Gambhir After losing against Sri Lanka in 2024: आगामी दुलीप ट्रॉफी 2024 का आयोजन चिन्नास्वामी स्टेडियम बैंगलुरु में किया जायेगा जहाँ रेड बाल से शुरू के (फोर डे 6 मैच) खेले जायेंगे जिसे कर्नाटक प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन ने जारी किया है की बेंगलुरु के एतराफ़ में मैच खेले जायँगे । जिसमें पहला मैच 5 सितम्बर 2024 को खेला जायेगा। इस बार दुलीप ट्रॉफी में बीसीआई ने भारतीय क्रिकेट टीम के दिग्गज़ खिलाड़ियों को खेलने के दिशा निर्देश दिए है, जिसमें अनुमान है की भारतीय टीम कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह डायरेक्ट शामिल हो सकते है। लेकिन उनके अलावा भी और भारतीय टीम के अन्तराष्टीय खिलाड़ी शिरक़त करेंगे।

दुलीप ट्रॉफी 2024 और अन्तराष्टीय भारतीय खिलाड़ी

बीसीसीआई के अनुरोध पर दुलीप ट्रॉफी जिसकी मेज़बानी चिन्नास्वामी स्टेडियम बंगलुरु करेगा उसमें अनुभवी खिलाड़ियों को खेलने की अनुमति दी है। जहाँ अनुभवी और रिकॉर्ड ब्रेकर अपना जलवा दिखाएंगे जिनमें रोहित शर्म, विराट कोहली, केएल राहुल, शुम्भमन गिल, आर आश्विन, रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल, श्रेयस अय्यर, और यशस्वी जैस्वाल जैसे बड़े क्रिकेट सितारों का शामिल होने और खेलने का अनुमान लगाया जा रहा है। अब ये देखना दिलचस्प होगा की कौन कितने मैच खेलेगा हालांकि ये बात ज़ाहिर है की रोहित शर्मा और विराट कोहली इस ट्रॉफी में खेलने के लिए उनपर स्वयम निर्भर करता है की वो चाहे तो शिरक़त करें या न करें। इस दुलीप ट्रॉफी में 4 टीम खेलती नज़र आएँगी।

रोहित शर्मा और विराट कोहली को वरीयता दी गई है की इस ट्रॉफी में खेले और किसी भी मैच में शामिल हो सकते है इस ट्रॉफी में अनुभवी खिलाड़ी अपनी प्रतिभा को निख़ार सकने के इस मौक़े को भुना सकते है। आपको जानकारी के लिए बता दे की भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने 2021 में आख़िरी बार डोमेस्टिक क्रिकेट में शिरक़त किये थे वही क्रिकेट की दुनिया में किंग कोहली के नाम से मशहूर विराट कोहली ने घरेलु क्रिकेट में 2015 के आख़िर में शिरक़त किये थे।

लेकिन 2015 के बाद विराट कोहली ने किसी भी घरेलु ट्रॉफी में शिरकत नहीं की है। 2015 के बाद पहली बार विराट कोहली का नाम ट्रॉफी में खेलने का अनुमान लगाया जा रहा है। अब ये देखना दिलचस्प होगा की क्या रोहित शर्मा और विराट कोहली 2024 दुलीप ट्रॉफी में खेलते नज़र आएंगे या नहीं अगर खेलेंगे तो कितने मैच।

श्रीलंका से हार के बाद सबक़ – Gambhir After losing against Sri Lanka in 2024

गौतम गंभीर का बतौर भारतीय टीम के मुख्य कोच श्रीलंका का पहला दौरा था जहाँ 3 टी-20 मैच और 3 ओडीआई सीरीज़ का मुक़ाबला भारतीय क्रिकेट टीम और श्रीलंका क्रिकेट टीम के बीच खेला गया। जिसमें भारत ने श्रीलंका को 3-0 से टी -20 में हराया जबकि एक मुक़ाबला टाई भी हुआ था लेकिन सुपर ओवर में भारतीय टीम ने शानदार प्रदर्शन किया था जबकि ओडीआई सीरीज़ में भारतीय टीम का प्रदर्शन निराशाजनक रहा था जहाँ भारतीय क्रिकेट टीम को एक बड़ी शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा

जिसमें श्रीलंका को 2-0 से शानदार जीत मिली थी। बल्कि एक मैच में दोनों टीम बराबरी पर रही और मुक़ाबला टाई हो गया। इस श्रीलंकाई दौरे पर आक्रामक बल्लेबाज़ सूर्ये कुमार यादव को टी-20 कप्तान बनाया गया था वही रोहित शर्मा को ओडीआई का कप्तान बनाया गया था जहाँ उन्होंने अपने बल्ले से शानदार प्रदर्शन किया वही विराट कोहली ने कोई ख़ास अनुभव नहीं दिखाया।

भारतीय टीम श्रीलंका के दौरे पर पहली बार गौतम गंभीर के अनुपालन में ओडीआई सीरीज़ श्रीलंका से हारी है जिसके बाद बीसीसीआई और गंभीर ने कड़ा रुख अपनाया है जहां अपनी प्रतिभा को निखारने के लिए बीसीसीआई ने दुलीप ट्रॉफी में भारतीय अनुभवी खिलाड़ियों को खेलने का चैलेंज दिया है। ज़ाहिर है इस श्रीलंकाई दौरे पर श्रीलंका के खिलाफ भारतीय गेंदबाज़ी और बल्लेबाज़ी ना काबिले तारीफ़ रही है। जिसने सभी को निराश किया है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *