India Vs New Zealand 2nd Test Hindi 2024: न्यूज़ीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में शुभमन गिल अगर फिट हुए तो क्या सरफ़राज़ खान होंगे बहार?

India Vs New Zealand 2nd Test Hindi 2024: न्यूज़ीलैंड की अंतराष्टीय क्रिकेट टीम अपने भारत दौरे पर है जहाँ भारत की अन्तराष्टीय क्रिकेट टीम से 3 टेस्ट मैच खेले जाने है जिसमें से न्यूज़लैण्ड भारत को पहले टेस्ट मैच में मात दे चूका है जो एम् चिन्नास्वामी स्टेडियम बंगलुरु में खेला गया था। आगामी दूसरा टेस्ट मैच मुक़ाबला दोनों टीमों के बीच पुणे में खेला जायेगा जहा भारतीय टीम पुरे जोश में कीवियों को धुल चाटने मैदान पर उतरेगी। जिस तरह भारतीय टीम ने कीवियों से पहला टेस्ट मैच हारा है उसकी किसी ने भी कल्पना नहीं की थी।

भारत पहली पारी में मात्र 46 रनो के स्कोर पर आल आउट हो गई थी , हलाकि दूसरी में अच्छा प्रदर्शन किया था भारत की पहली पारी में 5 खिलाड़ी शून्य पर आउट हुए जो महज़ एक इत्तेफाक ही हो सकता है।

क्या सरफ़राज़ नज़र आएंगे दूसरे टेस्ट मैच में

न्यूज़ीलैंड और भारत के बीच दूसरा टेस्ट मैच मुक़ाबला पुणे में 24 अक्टूबर को खेला जायेगा। जिसके लिए टीम में बदलाब होने की आशंका जबकि इस मुक़ाबले में वाशिंगटन सूंदर को भारतीय टीम स्कवैड में शामिल किया गया है। जबकि सरफ़राज़ खान के बहार जाने की खबर केमिस्ट्री बनी हुई है क्यूंकि अफवाह है की यदि शुभमन गिल पूरी तरीक़े फिट नज़र आते है तो उनको मैदान पर उतरा जा सकता है जबकि उन्हें इस सीरीज़ में बेंच पर बैठाया हुआ है। असल में बदलाब की स्तिथि टीम में इस लिए बनी हुई है क्यूंकि भारतीय टीम ने पहले टेस्ट मैच में बहुत बुरी हार का सामना किया है। लेकिन सरफ़राज़ का बाहर जाना फ़िलहाल मुमकिन नहीं है।

सरफ़राज़ का बहार होना क्या साबित होगा

न्यूज़ीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में नामुमकिन बात साबित हुई की पूरी भारतीय टीम जिसके विश्व ममें चर्चा है वो टीम मात्र 46 रनो पर आउट हो गई, भारत की पहले पारी में सरफ़राज़ खान भी शून्य पर आउट हो गए थे जबकि सरफ़राज़ खान ने दूसरी पारी में भारतीय टीम के पैर उखाड़ने से बचा के रखा जहाँ उन्होंने दूसरी पारी में 150 रनो का ऐतिहासिक पारी खेली जिसको उनके फेन्स और उनकी टीम के सीनयर खिलाड़ियों उनकी खूब प्रसंशा की और हद तक कीवियों की सांसो को अटका दिया था लेकिन उनकी इस लम्बी पारी भी इंडिया को सफलता नहीं दिला सकी लेकिन मैच को रोमांचक जरूर बना दिया गया था।

सरफ़राज़ और पंत vs कीवी – India Vs New Zealand 2nd Test Hindi 2024

न्यूज़ीलैंड के ख़िलाफ़ सरफ़राज़ खान और ऋषभ पंत भारतीय क्रिकेट टीम के लिए मील का पत्थर साबित हुए जहाँ सरफ़राज़ खान को मौका दिया गया और उन्होंने इस मौके को वखूबी अंजाम दिया जहाँ उन्होंने पहली पर में बिना कोई रन बनाये विकेट गवाया वही दूसरी पारी में 150 रनो की ऐतिहासिक पारी खेली जिसको देखकर लग रहा था की शायद ही कीवी इस मैच को जीत पाएंगे वही विकेट कीपर ऋषभ पंत जो हाल ही में 2024 आईपीएल के बाद मैदान पर आये है, उन्होंने ने भी कीवियों के छक्के छुड़ाने में कोई कसर नहीं छोड़ी है जहाँ उन्होंने दूसरी पारी में 99 रनो की शानदार पारी खेली जबकि एक मात्र रन से शतक बनाने से चूक गए।

रोहित की नई रानीति

भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच गौतम गंभीर और भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ज़ाहिर में क्या रणनीति अगले मैच में अपनाएंगे ये देखना दिलचस्प होगा हालांकि टीम स्कवैड बदलाब किया जाना मुमकिन है जहाँ वाशिंगटन सुन्दर को टीम स्कवैड में शामिल किया गया है। जबकि शुभमन के खेलने को भी नज़र अंदाज़ नहीं किया जा सकता अगर सरफ़राज़ खान जो की फॉर्म में नज़र आये है तो उनको मौका न देना उनके फेन्स को निराश करना होगा जो मुमकिन नहीं दिखाई दे रहा है।- India Vs New Zealand 2nd Test Hindi 2024

रणनीति कुछभी हो भारतीय टीम को आगे होने वाले मुक़ाबले को जीतना होगा। – India Vs New Zealand 2nd Test Hindi 2024

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *